मोदी का जो ग्राफ बढ़ना था वह बढ़ गया है, अब कुछ नहीं होने वाला, ममता ने धुल चटा दी- सीएम गहलोत

मैं अभी अकेला अपने कमरे में आनंद ले रहा हूं. सारे काम अपने हाथ से कर रहा हूं तो लगता है कि डिग्निटी ऑफ लेबर इसे कहते हैं, अगर आप दिनभर खुद अपने हाथ से काम करेंगे तो शरीर स्वस्थ रहेगा- सीएम गहलोत

सीएम गहलोत ने बताये गांधी के सिद्धांत
सीएम गहलोत ने बताये गांधी के सिद्धांत

Politalks.News/Rajasthan. प्रदेश में कोरोना से बिगड़ते हालातों पर काबू पाने के लिए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत लगातार कोरोना प्रबंधन के कार्यों की खुद मॉनिटरिंग कर रहे हैं. जबकि सीएम गहलोत खुद कोरोना संक्रमित हैं, ऐसे में कोरोना पॉजिटिव होने के बाद सीएम गहलोत आइसोलेशन में रहकर प्रदेश की जनता के लिए 18 घण्टे काम कर रहे हैं. सीएम अशोक गहलोत ने बताया कि, “मैं अभी अकेला अपने कमरे में आनंद ले रहा हूं. सारे काम अपने हाथ से कर रहा हूं तो लगता है कि डिग्निटी ऑफ लेबर इसे कहते हैं. इससे स्वास्थ्य अच्छा रहता है. महात्मा गांधी ने भी फिजिकल वर्क को अहमयित दी थी.” बता दें, सीएम गहलोत सोमवार को इंटक के स्थापना दिवस पर वर्चुअल समारोह में बोल रहे थे.

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने एक किस्सा याद करते हुए बताया कि, ‘एक बार फ़िल्म स्टार गोविंदा ने मुझे बताया था कि उन्होंने देवानंद साहब से एक बार पूछा था, आपके स्वास्थ्य का राज क्या है? गोविंदा देवानंद के पास बैठे थे, देवानंद कमरे से उठकर कोई चीज लेने चले गए. थोड़ी देर बाद वे लौटे तो देवानंद ने गोविंदा से कहा कि यही उनके स्वास्थ्य का राज है कि कुछ भी लेने खुद उठकर गया. अगर आप दिनभर खुद अपने हाथ से काम करेंगे तो शरीर स्वस्थ रहेगा.

यह भी पढ़ें:- प्रदेश के लिए CM गहलोत ने केंद्र से मांगी भीख, जनता से की अपील- अकेली सरकार कुछ नहीं कर सकती

बिना शारीरिक श्रम किए खाना हराम है- महात्मा गांधी
इस दौरान सीएम गहलोत ने महात्मा गांधी के सिद्धांतों को याद करते हुए बताया कि, “महात्मा गांधी ने अपने जीवन मे शारीरिक परिश्रम को बहुत महत्व दिया था, वे कहते थे कि बिना परिश्रम किए खाना हराम है. गांधी ने इसे स्वास्थ्य से जोड़ा है, बिना परिश्रम किए खाना हजम नहीं होता है. देश में नई पीढ़ी गांधी से कट गई है. हमें स्वतंत्रता आंदोलन का इतिहास और गांधी से नई पीढ़ी को अवगत करवाना होगा.”

मोदी का जो ग्राफ बढ़ना था वह बढ़ गया है, अब आगे कुछ नहीं होने वाला, ममता बनर्जी ने उन्हें धूल चटा दी
हाल में आए बंगाल विधानसभा चुनाव के परिणाम को लेकर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने भारतीय जनता पार्टी और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर जमकर निशाना साधा. सीएम गहलोत ने कहा की, “मोदी-भाजपा ने हिंदू धर्म के नाम पर सांप्रदायिकता के नाम पर उछाल ले लिया. हिंदुत्व को लहर के रूप में ले लिया, इस कारण से मोदी को बार-बार सफलता मिल रही है. बंगाल में जो पिटाई हुई है, वह इतिहास में दर्ज हो गई है. पिछले चार माह से देश तमाशा देख रहा था. धनबल का खुला खेल हुआ. हिंदुत्व के नाम पर जो कुछ करने का प्रयास किया, ममता बनर्जी ने उन्हें धूल चटा दी. बहुत शानदार तरीके से पीटा गया है. मोदी को अब जो ग्राफ बढ़ना है, वह बढ़ गया है, अब आगे कुछ नहीं होने वाला.

Leave a Reply