मोदी और शाह के षडयंत्र का हुआ पर्दाफाश, आने वाले समय में इन्हें नहीं बख्शेगा देश- मुख्यमंत्री गहलोत

मध्यप्रदेश में ज्योतिरादित्य सिंधिया की जो दुर्गति हुई है वो सबके सामने है, उनके साथ 22 विधायक जो कांग्रेस से बीजेपी में गए हैं उनकी भी बहुत दुर्गती हो रही है, उनको कोई पूछ नहीं रहा है वहां पर- गहलोत

Img 20200620 Wa0002
Img 20200620 Wa0002

पॉलिटॉक्स न्यूज़/राजस्थान. देश में राजनीति के जादूगर माने जाने वाले मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की जादूगरी एक बार फिर कांग्रेस के लिए फायदे मंद रही. मुख्यमंत्री गहलोत की राजनीतिक चातुर्यता से खरीद फरोख्त की तमाम अटकलों के बीच कांग्रेस प्रदेश से अपने दोनों राज्यसभा उम्मीदवारों को जिताने में सफल हो पाई. कांग्रेस से राज्यसभा उम्मीदवार केसी वेणुगोपाल और नीरज डांगी की जीत के बाद मुख्यमंत्री अशोक गहलोत बेहद प्रफुल्लित नजर आए और पत्रकारों से रूबरू होते हुए इस जीत को कांग्रेस की नीति, विचारधारा और योजनाओं की जीत बताया. वहीं बीजेपी पर जमकर निशाना साधा.

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने पत्रकारों से रूबरू होते हुए कहा कि मोदी-शाह ने जिस प्रकार से राजस्थान में षडयंत्र किया था उसका पर्दाफाश हो गया. समय रहते हमने विधायकों से बात की ओर 10 दिन बाडाबंदी में रहे. मोदी-शाह लोकतंत्र के हत्यारे है. इन्होंने कभी कर्नाटक तो कभी मध्यप्रदेश ओर गुजरात में जो हॉर्स ट्रेडिंग की वो सबके सामने है लेकिन राजस्थान बचा रहा.

सीएम गहलोत ने कांग्रेस, बीटीपी, सीपीएम और निर्दलीय विधायकों को बधाई देते हुए कहा कि इन सभी ने इस चुनाव में एकजुटता दिखाई है. हमारा वोटिंग पैटर्न वही रहा है जो हम लोगों ने तय किया था. कांग्रेस के दोनों उम्मीदवारों की जीत राजनीति में बहुत बडी जीत है और राजस्थान में बीजेपी के षडयंत्र का पर्दाफाश हो गया है. देश में चाहे गोवा हो या मणिपुर बीजेपी की परंपरा रही है कि बहुमत किसी के भी साथ हो तब भी सरकार कैसे बनाएं. बीजेपी जो चाल चल रही है इसको पूरा देश देख रहा है, आने वाले समय में देश इन्हें नहीं बख्शेगा.

यह भी पढ़ें: सीएम गहलोत की कूटनीति ने दिलाई राज्यसभा की दोनों सीट, राहुल गांधी को दिया जन्मदिन का तोहफा

मुख्यमंत्री गहलोत ने कांग्रेस छोडकर बीजेपी में शामिल हुए ज्योतिरादित्य सिंधिया पर निशाना साधते हुए कहा कि मध्यप्रदेश में ज्योतिरादित्य सिंधिया की जो दुर्गति हुई है वो सबके सामने है. मध्यप्रदेश में जो 22 विधायक कांग्रेस से बीजेपी में गए है उनकी भी बहुत दुर्गती हो रही है, उनको कोई पूछ नहीं रहा है. बीजेपी में शामिल हुए विधायकों से उनके विधानसभा क्षेत्र की जनता कह रही है सब बिकाऊ माल है, हमने 5 साल के लिए इनकों विधानसभा भेजा था ये डेढ साल में ही वापस हमारे बीच क्यों आ गए? इन सवालों का जवाब कांग्रेस छोडकर गए मंत्री और विधायक जवाब नहीं दे पा रहे है ओर अब सभी पछता रहे हैं.

सीएम गहलोत ने आगे कहा कि राजस्थान में कांग्रेस विधायक दल एकजुट रहेगा. हम एक अच्छी गर्वनेंस जनता को देंगे. आने वाले समय में बहुत सी चुनौतियां हमारे सामने है. एक तरफ कोरोना का संकट, दूसरी तरफ लॉकडाउन के कारण जो आर्थिक संकट पैदा हुआ है उन सबका हमें मुकाबला करना है. मैं उम्मीद करता हूं सभी मंत्री, विधायक हम मिलकर चलेंगे और किसी भी रूप में अच्छी गर्वनेंस देने में हम कामयाब होंगे.

वहीं कांग्रेस नीरज डांगी के रूप में एक दलित चेहरे को राज्यसभा उम्मीदवार बनाए जाने के सवाल पर सीएम गहलोत ने कहा कि बीजेपी के पास बहुमत नहीं था इसके बावजूद एक ओर उम्मीदवार उन्होंने खडा किया. बीजेपी के लोग दलित विरोधी लोग है इसलिए जानबूझकर नीरज डांगी को हराने के लिए उम्मीदवार खड़ा किया. जिसका कांग्रेस व कांग्रेस समर्थित विधायकों ने जवाब दे दिया.

यह भी पढ़ें: कांग्रेस को 2 तो भाजपा को एक सीट पर मिली जीत, जानिए राजस्थान से राज्यसभा पहुंचे अपने सांसद को

मुख्यमंत्री गहलोत ने राज्यसभा के लिए निर्वाचित हुए केसी वेणुगोपाल और नीरज डांगी को बधाई देते हुए कहा कि दोनों ही उम्मीदवारों को बहुत शानदार मतों से विजय प्राप्त हुई है. यह जीत कांग्रेस अध्यक्षा सोनिया गांधी जी व राहुल गांधी जी के नेतृत्व में कांग्रेस की नीति, विचारधारा और कार्यक्रमों की जीत है. मुझे खुशी है कि सभी विधायकों ने एकजुट होकर वोट दिए और विजय प्राप्त की.

Leave a Reply