मंत्रिमंडल ‘पुनर्गठन’ के बीच का मिशन ‘उपचुनाव’, ‘कॉन्फिडेंट’ डोटासरा बोले- ‘बीजेपी सांसद केवल सुनने के लिए हुए पैदा’

मंत्रिमंडल 'पुनर्गठन' के बीच वल्लभनगर और धरियावद उपचुनाव की तैयारी में जुटी कांग्रेस, कॉन्फिडेंट डोटासरा ने किया जीत का दावा, बीजेपी और RSS पर चंदे में धंधे का लगाया आरोप, बोले- राजस्थान में सुस्त पड़ी है बीजेपी, सांसद सिर्फ सुनने के लिए हैं, आलाकमान के सामने बोलने की नहीं है 'हिम्मत', राम के नाम पर जीतते हैं और फिर करते हैं 'अपमान'

'कॉन्फिडेंट' डोटासरा ने जीत के दावे के साथ बीजेपी पर साधा निशाना
'कॉन्फिडेंट' डोटासरा ने जीत के दावे के साथ बीजेपी पर साधा निशाना

Politalks.News/Rajasthan. राजस्थान की गहलोत सरकार में मंत्रिमंडल ‘पुनर्गठन’ की कवायद के बीच प्रदेश कांग्रेस उपचुनाव की तैयारियों में जुट गई है. पीसीसी में पहुंचे प्रदेशाध्यक्ष गोविंद सिंह कॉन्फिडेंट दिखे. मीडिया से बातचीत में उन्होंने दोनों सीट पर जीत का दावा कर दिया. साथ ही बीजेपी और RSS पर जमकर निशाना साधा. राजस्थान की वल्लभ नगर (उदयपुर) और धारियावाद (प्रतापगढ़) विधानसभा सीट पर उपचुनाव होने हैं. इसके लिए पीसीसी की ओर से समन्वय समितियां बनाई गई हैं.

‘मोदी सरकार घमंड में चूर, विपक्ष की नहीं सुनती’- डोटासरा
बैठक से पहले पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा ने मोदी सरकार पर निशाना साधा और बोले कि- ‘केन्द्र की मोदी सरकार घमंड में चूर है, केन्द्र सरकार किसानों की बात नहीं सुनती है, जासूसी कांड मामले में विपक्ष को भी अनसुना किया जा रहा है, केंद्र की भाजपा सरकार ने जनता का बेड़ा गर्क कर दिया है, महंगाई और स्वास्थ्य के मुद्दे पर मोदी सरकार विफल रही है’.

‘राममंदिर के चंदे का करते हैं धंधा’
बीजेपी और RSS पर निशाना साधते हुए डोटासरा ने कहा कि, बीजेपी और RSS भ्रष्टाचार में आकंठ डूबे हैं. ये लोग करते हैं धर्म में धंधा‘. डोटासरा ने कहा कि राम मंदिर के नाम पर चंदा उगाया गया उसकी रसीद भी नहीं मिली है कुछ लोगों को तो, बीजेपी वाले चंदे में भी धंधा कर रहे हैं. राममंदिर की ढाई करोड़ की जमीन इन लोगों ने एक घंटे में 18 करोड़ की कर दी थी’.

यह भी पढ़ें: सुलह की राह में रोड़ा बना मानसून! टलता दिख रहा पुनर्गठन, बेचैनी बढ़ा रहा दिग्गजों का महामंथन

‘भाजपा सांसदों में नहीं हैं हिम्मत आलाकमान के सामने बोलने की’
प्रदेश बीजेपी की दिल्ली में आज होने वाली बैठक पर निशाना साधते हुए डोटासरा ने कहा, ‘राजस्थान से 25 सांसद हैं बीजेपी के लेकिन किसी की हिम्मत नहीं होती मोदी जी के सामने अपनी बात कर सके, कोरोना के दौरान भी हम कहते रहे कि आप दिल्ली में राजस्थान का पक्ष रखे लेकिन इनकी वहां तो आवाज ही नहीं निकलती है.’ डोटासरा ने सांसदों को चैलेंज किया कि अगर आज कोई भी बैठक में कुछ बोलता है तो मैं खुद इस पर मीडिया से बात करूंगा. डोटासरा ने केन्द्रीय जल शक्ति मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत से पूछा कि, ‘आज तक राजस्थान के लिए गजेन्द्र जी कौनसी बड़ी योजना लेकर आए हैं, राजस्थान की जनता की ओर से मैं पूछता हूं गजेन्द्र जी से ये बात’. डोटासरा ने कांग्रेस की कलह पर कहा कि, ‘कांग्रेस में अपनी बात करने का सभी को अधिकार है’.

‘बीजेपी के सांसद केवल सुनने के लिए हुए पैदा, विकास में नहीं है कोई योगदान’
बीजेपी सांसदों पर निशाना साधते हुए PCC चीफ डोटासरा ने कहा कि, ‘राज्य के बीजेपी सांसद केवल सुनते हैं, बीजेपी सांसद केवल सुनने के लिए पैदा हुए हैं. बीजेपी नेतृत्व के सामने उनकी बोलने की हिम्मत नहीं होती है. राज्य के विकास में बीजेपी सांसदों का कोई योगदान नहीं है’. डोटासरा ने वर्तमान विधानसभा अध्यक्ष और पूर्व केन्द्रीय मंत्री सीपी जोशी की तारीफ करते हुए कहा कि, यूपीए के दौरान सीपी जोशी जी ने जमकर विकास करवाया था, कई बड़ी परियोजनाएं जोशी राजस्थान के लिए लाए थे’.

यह भी पढ़ें- पंचायतराज चुनावों पर छाए संकट के बादल, हाईकोर्ट ने दी इजाजत तो प्रथम चरण में इन 7 जिलों में होंगे चुनाव

‘पूरी सृष्टि में राम पर ऐसा बयान कोई नहीं दे सकता जैसा कटारिया जी ने दिया’
नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया के राम पर दिए बयान पर डोटासरा ने जमकर निशाना साधा, डोटासरा ने कहा कि, ‘बीजेपी राम के नाम पर सत्ता में आई है और अब उनका ही अपमान किया जा रहा है. गुलाबचंद कटारिया का बयान निंदनीय है. पूरी सृष्टि में राम पर ऐसा बयान कोई नहीं दे सकता. ये लोग केवल राम के नाम पर वोट मांगना जानते हैं’, डोटसरा ने भींडर पर दिए बयान पर भी निशाना साधा.

‘कांग्रेस दोनों सीटों पर जीत करेगी दर्ज’- डोटासरा
राजस्थान में होने वाले उपचुनाव पर पीसीसी चीफ डोटासरा ने कहा कि, ‘निश्चित तौर पर कांग्रेस दोनों सीटों पर चुनाव जीतेगी, क्योंकि राजस्थान में बीजेपी तो सुस्त पड़ी है. इनको तो हम जागने की कोशिश कर रहे हैं’. पीसीसी में आज प्रदेशाध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा की अध्यक्षता में राजस्थान में होने वाले दो विधानसभा उपचुनाव को लेकर बनाई गई समन्वय समिति की बैठक हुई. बैठक में मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास, अशोक चांदना, अर्जुन सिंह बामनिया, वरिष्ठ कांग्रेस नेता धर्मेंद्र राठौड़ सहित समितियों के सदस्य मौजूद रहे. बैठक में उपचुनाव को लेकर तैयारियों पर मंथन किया गया. मीटिंग के बाद डोटासरा ने कहा कि, ‘आगामी दोनों विधानसभा उपचुनाव हमारे लिए महत्वपूर्ण हैं. राज्य की कांग्रेस सरकार द्वारा किये गये विकास कार्यों, कोविड मैनेजमेंट एवं बजट परियोजनाओं का लाभ उपचुनाव में कांग्रेस को मिलेगा.

Leave a Reply