ममता के रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने बीजेपी द्वारा वायरल की गई चैट में मानी हार, पीके ने किया पलटवार

टीएमसी सुप्रीमो ममता के रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने की BJP की तारीफ, अमित मालवीय ने जारी किया ऑडियो चैट, पीके ने कहा- पूरा ऑडियो रिलीज करे बीजेपी, हो जाएगा दूध का दूध और पानी का पानी, बीजेपी ने रखा टाइमिंग का ध्यान, चौथे चरण के मतदान से ठीक कुछ घण्टे पहले वायरल की ऑडियो चैट

‘PK की मन की बात’
‘PK की मन की बात’

Politalks.News/WestBengalElection. पश्चिम बंगाल में जारी चौथे चरण के मतदान से ठीक कुछ घण्टे पहले बंगाल की राजनीति में प्रशांत किशोर की पत्रकारों के साथ एक ऑडियो चैट ने भूचाल ला दिया है. बीजेपी आईटी सेल के हैड अमित मालवीय ने प्रशांत किशोर का पत्रकारों से बातचीत का एक ऑडियो जारी किया है. इस सियासी चैट में ममता बनर्जी का चुनावी कैंपेन संभाल रहे प्रसिद्ध चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर कुछ पत्रकारों से बातचीत कर रहे हैं. इस चैट के अनुसार प्रशांत किशोर पीएम मोदी की तारीफ करते हुए बंगाल चुनाव में बीजेपी की मजबूती की बात करते हुए सुनाई दे रहे हैं. इधर पीके ने बीजेपी को चुनौती दी है कि पूरा ऑडियो रिलीज करे तो दूध का दूध पानी का पानी हो जाएगा.

बंगाल चुनाव में चौथे चरण की वोटिंग के बीच टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी के चुनावी रणनीतिकार का एक ऑडियो सामने आया है, जिसमें वो तृणमूल के खिलाफ एंटी इनकंबेंसी की बात करते हुए सुनाई पड़ रहे हैं. साथ ही वो बंगाल में ममता बनर्जी और पीएम मोदी दोनों को ही बराबर लोकप्रिय मान रहे हैं. हालांकि इस ऑडियो पर प्रशांत किशोर का जवाब भी आ गया है. पीके ने कहा है कि बीजेपी पूरा ऑडियो रिलीज करे तो दूध का दूध पानी का पानी हो जाएगा. वहीं इस चैट में शामिल पत्रकार रोहिणी सिंह और साक्षी जोशी ने ट्वीट कर कहा है कि अमित मालवीय ने बातचीत के सेलेक्टिड ऑडियो ही जारी किया है. रोहिणी सिंह ने बताया कि इस चैट में प्रशांत किशोर की वो बात जारी नहीं की है जिसमें वह ममता की जीत का दावा लगातार कर रहे हैं. रोहिणी सिंह ने कहा कि- प्रशांत ने इस चैट में हमेशा यही कहा कि टीएमसी ही जीत रही है.

यह भी पढ़ें:- BJP और RSS की थी अंग्रेजों से मिलीभगत, आजादी के आंदोलन में नहीं कटवाई अंगुली भी- CM गहलोत

प्रशांत किशोर की ‘मन की बात’ !
पीएम मोदी के खिलाफ एंटी इनकंबेंसी क्यों नहीं?, वायरल ऑडियो में पत्रकार द्वारा एक सवाल पूछा गया कि एंटी इनकंबेंसी का जहां तक सवाल है तो पीएम मोदी के खिलाफ क्यों नहीं? इसके जवाब में प्रशांत किशोर यह कहते हुए सुनाई पड़ रहे हैं कि 15 प्रतिशत से 30 प्रतिशत ऐसे लोग हैं जिनको मोदी में भगवान दिखता है. अभी हम जो सर्वे कर रहे हैं उसमें मोदी और ममता बनर्जी को बराबर लोकप्रिय बताया जा रहा है.

मोदी और ममता बराबर लोकप्रिय !
वायरल चैट में जो सुनाई गया है उसके अनुसार बंगाल में बीजेपी का शासन लोगों ने नहीं देखा है. इस पर प्रशांत किशोर कहते सुनाई दे रहे हैं कि बंगाल के लोगों का मानना है कि बीजेपी आएगी तो जो नहीं मिल रहा वो मिल जाएगा. वैसे ही लड्डू की तरह जो नहीं खाया है खाकर देखो. मोदी की सभा में भीड़ आ रही उसके पीछे ध्रुवीकरण भी वजह है. दुर्गा पूजा के लिए हिंदुओं को अपने ही देश में सरकार से अनुमति लेनी पड़ेगी तो मतों का ध्रुवीकरण तो होगा ही. आज कोई अगर टीवी मीडिया कैमरा के सामने खुल के कहता है की वो बीजेपी को वोट देने जा रहा है

वहीं, क्लब हाउस के इस ऑडियो चैट पर चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर का बयान सामने आया है. प्रशांत किशोर ने कहा कि मुझे खुशी है कि बीजेपी के लोग अपने नेताओं के बयान से ज्यादा मेरे क्लब हाउस चैट को गंभीरता से ले रहे हैं. प्रशांत किशोर ने कहा कि क्लब हाउस की पूरी बातचीत को रिलीज करे. बीजेपी की ओर से जो चैट रिलीज किया गया है बातचीत का सिर्फ एक हिस्सा है.

यह भी पढ़ें:- आए दिन मोदी सरकार को घेरने वाले बीजेपी नेता डॉ सुब्रह्मण्यम स्वामी निभा रहे विपक्ष की सही भूमिका

प्रशांत किशोर के बीजेपी की तारीफ वाले ऑडियो पर बीजेपी सांसद लॉकेट चटर्जी ने प्रतिक्रिया दी है. लॉकेट चटर्जी ने कहा कि पश्चिम बंगाल में ममता सरकार ने जो भ्रष्टाचार किए हैं, उसकी वजह से टीएमसी हार रही है और उसी का प्रमाण प्रशांत किशोर का ये बयान है.

राजनीति के विशेषज ने ऑडियो चैट की टाइमिंग से ही लगा लिया है ऑडियो की वास्तविकता का पूरा पता लगा लिया है. बंगाल फतह के लिए साम-दाम-दंड-भेद द्वारा किसी भी हद तक जाने वाली बीजेपी ने इस ऑडियो को जारी करने में टाइमिंग का पूरा ध्यान रखा है. पश्चिम बंगाल में शनिवार को 44 सीटों के लिए चौथे चरण के चुनाव के लिए मतदान की प्रकिया जारी है, ऐसे में ठीक कुछ घण्टे पहले जारी किए गए इस ऑडियो को बीजेपी के पक्ष में माहौल बनाने के लिए जारी किया गया है. अब 2 मई को आने वाले चुनाव परिणाम से ही पता चल सकेगा कि बीजेपी का यह दांव कितना सफल रहा.

Leave a Reply