मैडम राजे ने अलीगढ़ जाकर दी ‘बाबूजी’ को श्रद्धांजलि, कहा- मेरा सौभाग्य उनके मार्गदर्शन में किया काम

मैडम राजे ने कल्याण सिंह के बेटे और एटा सांसद राजवीर सिंह और परिवार को बंधाया ढांढस, कहा- एक युग का हुआ अंत, भव्य राम मंदिर देख कर बहुत प्रसन्न होते बाबूजी, राम मंदिर से सदैव जुड़ा रहेगा उनका नाम, सांसद दुष्यंत सिंह, पूर्व मंत्री यूनुस खान, विधायक पुष्पेन्द्र बाली और गोविंद रानीपुरिया सहित कई कार्यकर्ता मौजूद रहे

मेरा सौभाग्य उनके मार्गदर्शन में किया काम-मैडम राजे
मेरा सौभाग्य उनके मार्गदर्शन में किया काम-मैडम राजे

Politalks.News/Rajasthan. राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने शनिवार को उत्तरप्रदेश के अलीगढ़ पहुंच कर यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री और राजस्थान कर पूर्व राज्यपाल कल्याण सिंह को श्रद्धांजलि अर्पित की. मैडम वसुंधरा राजे आज सुबह हैलिकॉप्टर से दिल्ली से अलीगढ़ पहुंचीं और मैरिस रोड स्थित पूर्व सीएम कल्याण सिंह की कोठी, राज पैलेस पहुंचीं. यहां मैडम राजे ने स्व0 कल्याण सिंह के चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित की व कल्याण सिंह के बेटे और एटा के सांसद राजवीर सिंह एवं परिजनों से मुलाकात कर ढांढस बंधाया. इस दौरान वसुंधरा राजे के साथ झालावाड़ सांसद दुष्यंत सिंह, पूर्व मंत्री यूनुस खान, विधायक पुष्पेन्द्र बाली और गोविंद रानीपुरिया सहित कई कार्यकर्ता मौजूद रहे.


‘मेरा सौभाग्य उनके मार्गदर्शन में काम करने का मिला मौका’- राजे

इस दौरान पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने कहा कि, ‘मैं जब मुख्यमंत्री थी तब माननीय कल्याण सिंह जी राजस्थान के राज्यपाल थे. मेरा सौभाग्य रहा कि उनके मार्गदर्शन में मुझे काम करणे का मौक़ा मिला. कल्याण सिंह बहुत ही सहज, सरल और लोकप्रिय व्यक्ति थे’ मैडम राजे ने कहा कि, ‘मुख्यमंत्री के रूप में उन्होंने उत्तरप्रदेश के विकास को नई गति दी. साथ ही राजस्थान और हिमाचल में राज्यपाल के रूप में उन्होंने बहुत ही शानदार काम किया’.

‘राम मंदिर से सदैव जुड़ा रहेगा कल्याण सिंह का नाम’

राम मंदिर निर्माण का जिक्र करते हुए मैडम राजे ने कहा कि, ‘अयोध्या में राम मंदिर के सपने को साकार करने में उनकी भूमिका को भुलाया नहीं जा सकता. यह सुखद रहा कि माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रयासों से राममंदिर निर्माण का मार्ग कल्याण सिंह जी की मौजूदगी में ही खुला. ईश्वर ने उन्हें जल्द बुला लिया वरना भव्य राम मंदिर देख कर वे बहुत प्रसन्न होते. आज ऐसे विराट व्यक्तित्व को मैं यहां श्रद्धाजंलि देने आई हूं’

यह भी पढ़ें- धारीवाल ने कहा- BJP में मैडम राजे हैं सब पर भारी, बदलाव पर फिर बोले- जब गहलोत चाहेंगे तब होगा

‘राजनीति के एक युग का अंत

पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने ‘बाबूजी’ के निधन पर शोक जताते हुए कहा कि, ‘उनका निधन राजनीति के एक युग का अंत है. वे एक राष्ट्रवादी नेता थे. जैसा उनका नाम था, वैसा ही उनका काम था. कल्याण सिंह जी जीवन भर असहाय और वंचित वर्ग के कल्याण के लिए काम करते रहे’. वहीं राजस्थान की राजनीति के सवाल पर बोलीं मैडम राजे- ‘इस सवाल का नहीं है समय, मैं अपने परिवार के लोगों से मिलने आईं हूं’.

मैडम राजे के साथ गया था दिग्गजों का रैला

इस दौरान पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के साथ झालावाड़ सांसद दुष्यंत सिंह, सांसद बहादुर सिंह कोली, पूर्व मंत्री यूनुस खान, बाली विधायक पुष्पेन्द्र सिंह, संगरिया विधायक गुरुदीप सिंह शाहपिनी, मनोहरथाना विधायक गोविंद प्रसाद, बांकेलाल, पूर्व विधायक जसवंत गुर्जर, जितेंन्द्र सिंह सहित कई बीजेपी कार्यकर्ता भी मौजूद रहे.

यह भी पढ़ें- CM गहलोत ने पेश की सादगी की मिसाल, आमजन के संग SMS अस्पताल में ले रहे उपचार

आपको बता दें, राजस्थान के पूर्व राज्यपाल और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह (बाबूजी) का बीते शनिवार रात 9 बजे लखनऊ के एसजीपीआई अस्पताल में निधन हो गया था. कल्याण सिंह 89 साल के थे. कल्याण सिंह 48 दिनों से अस्पताल में भर्ती थे. पूर्व सीएम कल्याण सिंह के पार्थिव शरीर को अंतिम दर्शन के लिए पहले उनके आवास, फिर विधानमंडल और अंत में BJP कार्यालय में रखा गया था. बता दें, कल्याण सिंह को श्रद्धांजलि अर्पित करने के लिए खुद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह सीएम योगी आदित्यनाथ सहित गणमान्य लोग पहुंचे थे.

Leave a Reply