पुडुचेरी में PM मोदी ने लिया राहुल गांधी को आड़े हाथ, कांग्रेस झूठ बोलने में है गोल्ड, सिल्वर और ब्रॉन्ज मेडल विजेता

कांग्रेस बांटो-झूठ बोलो और राज करो के हिसाब से काम करती है, कांग्रेस के नेता यहां पर आते हैं और यह कहते हैं कि हम मछुआरों के लिए अलग मंत्रालय बनाएंगे, एनडीए पुडुचेरी को बेस्ट बनाना चाहता है- पीएम मोदी

कांग्रेस झूठ बोलने में है गोल्ड, सिल्वर और ब्रॉन्ज मेडल विजेता
कांग्रेस झूठ बोलने में है गोल्ड, सिल्वर और ब्रॉन्ज मेडल विजेता

Politalks.news/PuddcheryAssemblyElection:आगामी कुछ महीनों में 5 राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर तमाम राजनितिक पार्टियां अपना दम-खम दिखाने को तैयार है. पश्चिम बंगाल, पुड्डुचेरी, असम, तमिलनाडु, और केरल में विधानसभा चुनाव होने है. देश के साथ साथ विश्व की सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी भारतीय जनता पार्टी बंगाल के साथ साथ अन्य राज्यों में भी अपनी पकड़ मजबूत करने की कोशिश में लगी है. इसी सिलसिले में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार को पुड्डुचेरी के दौरे पर रहे. इस दौरान पीएम मोदी ने राहुल गांधी के अलग से मछुआरों के लिए मंत्रालय वाले बयान पर जमकर चुटकी ली और कांग्रेस को आड़े हाथ लिया. पीएम मोदी ने कहा कांग्रेस बांटो-झूठ बोलो और राज करो के हिसाब से काम करती है, कांग्रेस के नेता झूठ बोलने में गोल्ड, सिल्वर और ब्रॉन्ज मेडल जीत चुके हैं.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पुड्डुचेरी में कई अहम् योजनाओं का उद्धघाटन किया इस दौरान पुडुचेरी की उपराज्यपाल तमिलसाई सुंदरराजन भी मौजूद रहीं. पीएम मोदी ने इसके बाद एक रैली को सम्बोधित करते हुए कहा कि आज जो मैं यहां देख रहा हूं – ऊर्जा और उत्साह – अद्भुत है. यह दिखाता है कि पुडुचेरी में हवा की दिशा कैसे बदल रही है. अपने सम्बोधन के दौरान पीएम मोदी ने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा और कहा कि पुडुचेरी में हाईकमान की कांग्रेस सरकार ने शासन के हर क्षेत्र को नुकसान पहुंचाने का काम किया. पारंपरिक मिलें बंद हो गईं. स्थानीय उद्योग परेशान थे. कांग्रेस लोगों के लिए काम करने में विश्वास नहीं करती.

यह भी पढ़ें: राहुल गांधी के उत्तर-दक्षिण वाले बयान से किनारा करते नजर आए कपिल सिब्बल और आनंद शर्मा

पीएम मोदी ने राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस के नेता झूठ बोलने में गोल्ड, सिल्वर और ब्रॉन्ज मेडल जीत चुके हैं. कांग्रेस के नेता यहां पर आते हैं और यह कहते हैं कि हम मछुआरों के लिए अलग मंत्रालय बनाएंगे. पीएम मोदी ने कहा कि मछुआरों के लिए वर्तमान की एनडीए सरकार ने साल 2019 में ही मंत्रालय बनाया है. सिर्फ 2 सालों में ही मछुआरों के लए बजट में करीब 80 फीसदी का इजाफा किया गया है. इसी तरह पिछली एनडीए सरकार में अटल जी ने आदिवासी समुदायों के लिए मंत्रालय बनाया था.

आपको बता दें कि राहुल गांधी ने बुधवार को केरल के कोल्लम जिले में मछुआरों को संबोधित करते हुए उन्हें समुद्र का किसान बताया था. राहुल ने कहा था- ‘जिस तरह के किसान जमीन पर खेती करते हैं उसी तरह से आप समुद्र में खेती करते है. किसानों के लिए दिल्ली में मंत्रालय है, जहां पर उनके हितों की रक्षा की जाती है. किसानों के लिए दिल्ली में एक मंत्रालय है और आपके लिए नहीं… पहली चीज जो मुझे करना है वह ये कि भारत के मछुआरों के लिए एक मंत्रालय हो ताकि वे वह आपके मुद्दों को देखा जा सके.

यह भी पढ़ें: विधानसभा में CM योगी का विपक्ष पर जबरदस्त प्रहार, कहा- स्वाभिमानी व्यक्ति होगा तो पटककर मारेगा

पीएम मोदी ने पुडुचेरी की रैली को सम्बोधित करते हुए कहा कि पूरे देश में लोग कांग्रेस को नकार रहे हैं, लोकसभा में कांग्रेस की सीटें आज इतिहास में सबसे कम हैं. पीएम मोदी ने एक नारा देते हुए कहा कि मैं चाहता हूं कि पुडुचेरी सबसे अच्छा हो BEST हो ! एनडीए पुडुचेरी को बेस्ट बनाना चाहता है. सबसे अच्छा, मेरा मतलब है -बी- बिजनेस हब, ई- शिक्षा हब, एस- आध्यात्मिक हब, टी- टूरिज्म हब.

पीएम मोदी ने कहा कि विभिन्न क्षेत्रों में एनडीए सरकार के सुधार से आईटी, फार्मा, कपड़ा और कई अन्य क्षेत्रों में मदद मिलेगी. सरकार स्टार्ट-अप इंडिया कार्यक्रम के तहत स्टार्ट-अप्स को प्रोत्साहित कर रही है.

Leave a Reply