विधानसभा में CM योगी का विपक्ष पर जबरदस्त प्रहार, कहा- स्वाभिमानी व्यक्ति होगा तो पटककर मारेगा

टोपी पहनकर आने वाले को छोटा बच्चा गुंडा समझता है, 'कोई लाल टोपी, कोई हरी टोपी? पता नहीं, ये क्या परिपाटी बन गई है? पता नहीं, ये लोग घर पर भी टोपी पहन कर ही रहते हैं या नहीं', सीएम योगी ने राहुल-प्रियंका गांधी पर साधा जबरदस्त निशाना

विधानसभा में CM योगी का विपक्ष पर जबरदस्त प्रहार, कहा- स्वाभिमानी व्यक्ति होगा तो पटककर मारेगा
विधानसभा में CM योगी का विपक्ष पर जबरदस्त प्रहार, कहा- स्वाभिमानी व्यक्ति होगा तो पटककर मारेगा

Politalks.News/UttarPradesh. उत्तर प्रदेश विधानसभा के बजट सत्र में राज्यपाल के अभिभाषण पर बहस के जवाब में बोलते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि लोकतंत्र की सबसे बड़ी ताकत संवाद है. राज्यपाल का अभिभाषण सरकार का दस्तावेज होता है. सदन में चर्चा से प्रदेश के विकास के लिए दिशा-दृष्टि मिलती है. राज्यपाल जी के प्रति मैं आभार प्रकट करता हूं. इस दौरान सीएम योगी आदित्यनाथ ने नेता प्रतिपक्ष पर तंज कसते हुए कहा कि नेता प्रतिपक्ष राम गोविंद चौधरी बेहद सरल व्यक्ति हैं, लेकिन ग़लत पार्टी में होने के कारण कभी-कभी भटक जाते हैं.

इसके साथ ही सीएम योगी आदित्यनाथ ने नेता प्रतिपक्ष राम गोविंद चौधरी की लाल टोपी पर भी चुटकी ली और कहा कि विधायिका को ड्रामा कम्पनी ना मान लें, कोई लाल टोपी, कोई हरी टोपी? पता नहीं, ये क्या परिपाटी बन गई है? पता नहीं, ये लोग घर पर भी टोपी पहन कर ही रहते हैं या नहीं. इस दौरान एक किस्सा बताते हुए सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि मैं बेसिक स्कूल के एक कार्यक्रम में गया था, वहां मेरा विरोध करने आये कुछ लोग टोपी लगाकर आये थे, टोपी पहनकर आने वाले को ढाई साल के बच्चे ने कहा- मम्मी-मम्मी, ये देखो गुंडा. सीएम योगी ने कहा कि आप गमछा बांध कर आते, पगड़ी पहनकर आते, मैं आपका स्वागत करता, ये अच्छा लगता, इस नाटक से तो बेहतर होता.

यह भी पढ़ें: ‘बजट को देखकर लग रहा है कि प्रदेश में मध्यावधि चुनाव होने वाले हैं’- जानें बजट पर क्या बोली सियासत?

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के इस बयान के बाद समाजवादी पार्टी (सपा) के विधायक हंगामा करने लगे. इस पर सीएम योगी ने कहा कि मैंने किसी नेता का नाम तो लिया नहीं, तो यह तो चोर की दाढ़ी में तिनके जैसा है, क्योंकि जब मैंने नाम नहीं लिया तो सदन में हंगामा क्यों कर रहे हैं. सीएम योगी ने कहा नेता प्रतिपक्ष अपने घर बलिया भी सीधे नहीं जाते. नेता प्रतिपक्ष को पता नहीं अयोध्या जाने से डर लगता है? नेता प्रतिपक्ष के बीमार होने पर हमने खुद लगातार संवाद किया. बीमारी के चलते ही मैने उनसे सदन में कम बोलने का निवेदन किया था.

सीएम योगी ने आगे कहा कि बीते वर्ष उत्तरप्रदेश की विधानसभा में संवैधानिक अधिकारों के साथ दायित्वों पर भी चर्चा हुई थी. सीएमराज्यपाल का सम्मान करना सभी दलों का दायित्व है. राज्यपाल किसी पार्टी का नहीं पूरे प्रदेश का होता है. राज्यपाल पर टिप्पणी करना पीड़ादायक है. आज जन प्रतिनिधि लाख कोशिशों के बावजूद जनता का विश्वासपात्र नही बन पाता है क्योंकि आज जनप्रतिनिधि ही एक दूसरे का सम्मान नहीं करते. इस दौरान सीएम योगी ने सदन में अज्ञेय की पंक्तियों के जिक्र किया- ‘सर्प तुम कभी नगर नहीं गए, नहीं सीखा तूने वहां बसना, तो फिर कहां से विष पाया, कहां सीखा डासना.’ सीएम ने कहा कि राज्य के प्रति सिर्फ सत्ता पक्ष का ही नहीं विपक्ष का भी दायित्व है. एनसीआरबी के आंकड़ों को तोड़-मरोड़ कर प्रदेश को बदनाम करते हैं. राज्यपाल का कम से कम महिला होने के नाते सम्मान किया जाना था.

यह भी पढ़ें: राहुल गांधी के उत्तर-दक्षिण वाले बयान से किनारा करते नजर आए कपिल सिब्बल और आनंद शर्मा

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आगे कहा कि सदन में हुई चर्चा में शामिल सभी सदस्यों का स्वागत करता हूं. सीएम योगी ने कहा कि कोरोना के लिए अपने पास से आर्थिक मदद के लिए सभी सदस्यों को धन्यवाद देता हूं. कोरोना काल मे किसी चीज़ की कमी नहीं होने दी. हमने 60 टेस्ट से 2 लाख प्रतिदिन टेस्टिंग की क्षमता बढ़ाई. यूपी में 3 करोड़ से अधिक कोरोना टेस्ट किए गए. हमने कोरोना से निपटने के लिए मंत्री समूह के साथ टीम-11 गठित की. मौत एक भी बुरी होती है, लेकिन यूपी में मौत के आंकड़ों में बड़ी कमी आई है.
सीएम ने कहा कि मैं मोदी जी का आभार जताता हूं, भारत सरकार ने पूरी मदद की है. डब्ल्यूएचओ ने भी यूपी के कोरोना प्रबंधन को सराहा है. डब्ल्यूएचओ ने ऐसा करके पूरे यूपी के लोगो को सम्मानित किया है. एक बुजुर्ग महिला ने पूरे जीवन की पूंजी और मकान दान देने का निवेदन किया है. बुजुर्ग महिला ने अपने पूरे जीवन की पूंजी दान कर दी. पीपीई किट घोटाले के नाम पर भी सरकार पर आरोप लगाए गए. पीपीई किट की भारत सरकार की एचएनएल संस्था ने सप्लाई की. पीपीई किट की एसजीपीजीआई, केजीएमसी, आईआईटी कानपुर जैसे संस्थानों से जांच कराई.

आम आदमी पार्टी नेता पर साधा निशाना
सीएम योगी ने आम आदमी पार्टी पर निशाना साधते हुए कहा कि दिल्ली सरकार के एक व्यक्ति ने किसी जिले में पल्स आक्सीमीटर घोटाले का आरोप लगाया था. जिसकी भी हमारी सरकार ने जांच कराई. हमने दिल्ली के भी रेट मंगाए थे, जहां यूपी से महंगे दाम पर खरीद हुई. दिल्ली में महंगे दाम पर खरीद होने के बाद उस व्यक्ति की जुबान नहीं खुली.

राहुल गांधी और प्रियंका गांधी पर बोला जमकर हमला
इसके साथ ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने नाम लिए बिना राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए कहा कि जिन्हें यूपी के लोगों ने सांसद बनाया वो केरल जाकर यूपी के लोगों की खिल्ली उड़ा रहे हैं. इसके बाद सदन में कांग्रेस ने सीएम के बयान पर हंगामा शुरू कर दिया. हमने किसी का नाम नहीं लिया, चोर की दाढ़ी में तिनका. यूपी और अमेठी के लोगो को कौन अपमानित कर रहा है? केरल सनातनी धरती है. आदिशंकराचार्य केरल में ही जन्मे थे.

यह भी पढ़ें: राहुल के बयान पर गर्माई सियासत, नड्डा, योगी व शिवराज ने साधा निशाना तो स्मृति बोलीं- अहसान फरामोश

इसके बाद सीएम योगी ने प्रियंका गांधी पर निशाना साधते हुए इशारों-इशारों में कहा कि यूपी आएंगे तो मंदिर भी याद आने लगता है. जानते है वृंदावन को बचाओ. जिसका कंस बाल बांका नहीं कर पाया उसका और कौन बाल बांका कर पायेगा. जब सेना बॉर्डर पर दुश्मनों को जवाब देती है, तो सेना को हतोत्साहित किया जाता है. आपके पास इटली जाने का समय था, अमेठी आने का नहीं. ये मानसिकता हम सबको चिंता में डालती है.

स्वाभिमानी व्यक्ति होगा पटककर मारेगा

आगे मुख्य8योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कोविड के दौरान भी मुझसे एक हजार बस देने की बात कही गई. एक माता जी ने तो जीवन भर की कमाई दे दी. कांग्रेस महासचिव का पत्र आया कि 1000 बस देना चाहती हूं, मैं खुश हुआ. लेकिन जब जांच कराई तो कोई स्कूटर तो कोई थ्री व्हीलर निकला. ये मज़ाक नहीं था तो क्या था? हर चीज़ में राजनीति नही करनी चाहिए. किसी के यहां दुःखद घटना होगी और आप डीजे बजायेंगे तो कैसा लगेगा? सीएम योगी ने कहा कि स्वाभिमानी व्यक्ति होगा पटककर मारेगा. अगर कांग्रेस बस देना चाह रही थी तो कोटा में फंसे छात्रों को बस क्यों नहीं उपलब्ध कराई गई? महामारी के दौरान कांग्रेस ने भद्दा मज़ाक किया है.

Leave a Reply