हिंदुओं के घर जलेंगे तो मुस्लिमों के कैसे रहेंगे सुरक्षित, जिसमें दम होगा वही मथुरा में बनाएगा मंदिर- योगी

उत्तरप्रदेश विधानसभा चुनाव का घमासान, ऐलान के साथ ही सीएम योगी ने 'न्यूज 18' की सबसे बड़ी बहस 'एजेंडा यूपी' के मंच पर कहा- क्यों न करें मथुरा की बात, जिसमें दम होगा वही बनाएगा मंदिर, हमने अयोध्या में बनवा दिया राम मंदिर, काशी में विश्वनाथ धाम का भी हो गया निर्माण', सियासी गलियारों में चर्चा, योगी ने खुलकर बढ़ाया ध्रुवीकरण की ओर चुनाव

जिसमें दम होगा वही मथुरा में बनाएगा मंदिर- योगी
जिसमें दम होगा वही मथुरा में बनाएगा मंदिर- योगी

Politalks.News/Uttarpradesh. विधानसभा चुनाव (UP Vidhansabha Chunav) की तारीखों के ऐलान के साथ ही उत्तरप्रदेश की सियासत गरमा गई है. सभी सियासी दल अपनी-अपनी जीत का दावा कर रहे हैं. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने भी निजी न्यूज चैनल ‘न्यूज़18’ के मंच एजेंडा उत्तर प्रदेश में बड़ी ही बेबाकी से अपनी बात रखी और विपक्ष पर निशाना साधा. योगी ने वोटों के ध्रुवीकरण के सवाल पर भी अपनी बात रखी. एक सवाल के जवाब में कि चुनाव से पहले आप मथुरा की बात कर रहे हैं? इस पर योगी ने कहा कि, ‘क्यों न करें? जिसमें दम होगा वही मथुरा (Mathura) में मंदिर बनाएगा. हमने अयोध्या में राम मंदिर बनवा दिया. काशी में  विश्वनाथ धाम का भी निर्माण हो गया. मथुरा में ब्रज तीर्थ विकास क्षेत्र का गठन कर दिया गया है’. सीएम योगी ने यह भी कहा कि, हिंदुओं का घर जलेगा तो मुस्लिमों का घर कैसे सुरक्षित रहेगा? सियासी गलियारों में चर्चा है कि योगी खुलकर ध्रुवीकरण की राजनीति में उतर आए हैं.

हिंदुओं का घर जलेगा तो मुस्लिमों का घर कैसे रहेगा सुरक्षित- योगी
कार्यक्रम में मुख्यमंत्री योगी ने यूपी के दंगों को लेकर कहा कि, ‘उनकी सरकार में एक भी दंगा नहीं हुआ. लेकिन अगर हिन्दुओं का घर जलेगा तो मुस्लिमों का घर कैसे सुरक्षित रहेगा? जब हिन्दुओं का घर सुरक्षित रहेगा तो मुस्लिम भी सुरक्षित रहेगा’. मुख्यमंत्री ने कट्टरवादी हिंदुत्व के मुद्दे पर कहा कि, ‘हिंदुत्व कभी कट्टरवाद नहीं हो सकता. यह हमारे लिए गौरव है’.

यह भी पढ़ें- अखिलेश सरकार में हुआ मेरे गुरुजी की जमीन पर कब्जा योगी के सत्ता में आने पर हट पाया- किरण रिजिजू

‘हर लगातार कर रहे है विकास की बात’
मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि, ‘हम लगातार विकास की बात करते हैं और उस पर काम भी करते हैं. हमने माफियाओं का राज खत्म किया. आतंकवाद के खिलाफ जीरो टॉलरेंस की नीती अपनाई. लोगों की सुरक्षा को पहले स्‍थान पर रखा. हमारी बेटियों को किसी भी तरह का भय न हो. साथ ही गरीबों को सरकार की हर योजनाओं का लाभ मिल सके’.

यह भी पढ़ें: रोचक सियासी चर्चा- ‘मराठी राबड़ी देवी’ कहने पर अपमान किसका, राबड़ी का या रश्मि ठाकरे का?

अखिलेश यादव पर साधा निशाना
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि, ‘अखिलेश यादव यदि 400 सीटों पर जीत की बात करते हैं तो वे सपना देख रहे हैं और सपना देखना बुरी बात नहीं हैं. लेकिन जब उनको मौका मिला था तो उन्होंने क्या किया ये सभी को पता है’. इसके साथ ही यूपी के मुख्यमंत्री कहा कि, ‘वे यदि कहते कि तीन सीटें हमारी हैं तो बात सही थी कि एक सीट चचा कि एक खुद की और एक आदि परिवार के किसी की ही ले लीजिए’. सीएम योगी ने कहा कि, ‘सपा, बसपा और कांग्रेस ने सत्ता का दुरुपयोग किया. उन्होंने राज्य के विकास के लिए कुछ भी नहीं किया. अब ये सभी लोग राम और कृष्‍ण की शरण में जा रहे हैं लेकिन भगवान भी जानते हैं कि कौन कैसा है’ .

Leave a Reply