उत्तराखंडी गीत सुन भावुक हुए ‘हरदा’, सोशल मीडिया पर लगी क्लास- आगे यही सुन करेंगे टाइम पास

जब उत्तराखंडी गाने को सुन झलके रावत के आंसू, सोशल मीडिया पर वायरल हुआ वीडियो, यूजर्स ने लगाई क्लास, मैंगो, नींबू और भुट्टा पार्टी देकर रहते थे सुर्खियों में, राजनीतिक जानकार की टिप्पणी-वोट के लिए क्या क्या नहीं करना पड़ता

उत्तराखंडी गीत सुन भावुक हुए 'हरदा'
उत्तराखंडी गीत सुन भावुक हुए 'हरदा'

Politalks.News/Uttarakhand. देश में आने वाले नए साल की शुरुआत विधानसभा चुनाव से होगी. उत्तरप्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, मणिपुर और गोवा में विधानसभा चुनाव के लिए तमाम राजनीतिक दलों ने अपनी कमर कस ली है. कांग्रेस उत्तराखंड में एक बार फिर सत्ता में वापसी को लेकर तैयारी कर रही है. हाल ही में कुछ दिन पहले उत्तराखंड में कांग्रेस ने अपना चुनावी बिगुल फूंका और आगामी चुनाव के लिए रणनीति बनाना शुरू कर दिया है. इसी बीच सोशल मीडिया पर सूबे के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव हरीश रावत का एक वीडियो वायरल हो रहा है. इस वायरल वीडियो में हरीश रावत अपने फोन में एक वीडियो देख रहे हैं जिसके बाद उनकी आंखों से आंसू झलक गए.

अकसर अपने बयानों, अपने काम करने के तरीकों को लेकर देशभर में सुर्ख़ियों में रहने वाले उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत अब अपनी आंखों से झलकते आंसुओं के लिए चर्चा में आ गए हैं. दरअसल शुक्रवार को हरीश रावत ने एक ऐसा वीडियो अपनी सोशल मीडिया पर पोस्ट किया जिसमें वो अपने आंसू पोछते साफ साफ दिखाई दे रहे हैं. वीडियो में साफ दिखाई दे रहा है कि इस दौरान हरीश रावत एक उत्तराखंडी गाना देख रहे थे और और उस गाने के शब्दों को सुनकर हरीश रावत के आंसू झलक पड़े.

यह भी पढ़े: ‘Thank you Modiji’ के जरिए घर-घर पहुंचने की तैयारी, फीलगुड-शाइनिंग इंडिया वाली गलती तो नहीं!

हरीश रावत जब उत्तराखंड के मुख्यमंत्री थे तो उस दौरान उनके द्वारा किये विकास कार्यों का जिक्र अल्मोड़ा में रहने वाले गायक ने अपने इस गाने में किया है. हरीश रावत द्वारा अपने फेसबुक पेज पर अपलोड किये गए एक वीडियो में हरीश रावत एक गाना सुन रहे हैं. इस दौरान अपने फोन में बज रहे गाने का जिक्र करते हुए हरीश रावत ने कहा कि, ‘यह गाना मेरे मुख्यमंत्री रहते हुए किए गए अच्छे कामों को लेकर गाया गया है’.  इस गाने को सुनकर हरीश रावत भावुक हो गए हैं. हालांकि ‘हरदा'(हरिश रावत) का यह वीडियो सोशल मीडिया पर अपलोड होने के बाद अब लोग तरह-तरह के कमेंट कर रहे हैं. हरदा के समर्थक एक बार फिर 2022 में उन्हें मुख्यमंत्री के रुप में देखना चाहते है, उनके विरोधी उन्हें राजनीति छोड़ एक्टिंग करने की भी सलाह दे चुके हैं.

सोशल मीडिया पर एक यूजर ने हरदा के इस वीडियो को लेकर कहा ‘हरदा पिछली बार भी आपके ऊपर कई गाने बनाये गए थे, लेकिन बावजूद इसके आपको हार का सामना करना पड़ा’. यूजर ने आगे लिखा कि, ‘आपको गीत नहीं आपकी नीतियां आपको जिताती हैं, लेकिन आपकी नीतियां तो वही हैं 90 मिनट नमाज अदा करने के लिए छुट्टी देना. मैं आपको यही कहना चाहूंगा कि आपको आगे भी इसी तरह गाने सुनकर टाइम पास करना पड़ेगा​’.

यह भी पढ़े: पशुपति की चिराग को हां, रामविलास पासवान को भारत रत्न देने के साथ की मूर्ति लगाने की भी मांग

वहीं एक अन्य यूजर ने व्यंग्यात्मक लहजे में कहा कि, ‘हरदा को तो पॉलिटिक्स छोड़कर एक्टिंग शुरू कर देनी चाहिए’. जबकि त्रिभुवन सिंह राणा ने हरीश रावत का समर्थन करते हुए लिखा कि, ‘निसंदेह आज पुरे उत्तराखंड को आपकी जरूरत है, आप हैं तो जनता में विश्वास है. उत्तराखंड के लोगों का बेरोजगारी का आलम, मंहगाई का आलम, शिक्षा, स्वास्थ्य, आदि की स्थिति फिर से जीने की इच्छा होगी’.

आपको बता दें कि हरीश रावत इससे पहले भी कई मौकों पर अपने बयानों एवं अपने कामों से चर्चा में रह चुके हैं. हरीश रावत कभी अपनी मैंगो पार्टी, तो कभी नींबू पार्टी के साथ भुट्टा पार्टी जैसे अन्य उत्तराखंडी पकवानों की पार्टी देते रहते है. इतना ही नहीं अपने राजनीतिक दौरों के दौरान हरदा कभी भी किसी भी ढाबे में रुककर चाय बनाने लग जाते हैं तो कभी जलेबी बनाने. वहीं हरीश रावत को खाने का भी खूब शोक है. हरदा का रस्ते में चाय पीना, जलेबी बनाना, राजमा-चावल और शिकंजी का मजा लेना चर्चाओं में बना रहता है. जानकार मानते हैं कि हरीश रावत अपनी इन अलग कोशिशों से लोगों के करीब जाने का रास्ता निकालते हैं.

Leave a Reply