सरकार गिरने की बरसी पर बरसे दिग्गी-कमलनाथ तो शिवराज के सियासी लंच में पहुंचे सिंधिया ने किया पलटवार

कमलनाथ ने एक बार फिर अपनी सरकार बनने का विश्वास जताते हुए कहा कि कांग्रेस सत्ता में आई तो अधूरे वचनों को किया जाएगा पूरा, RSS ने संविधान को जलाने का किया था काम- दिग्विजय सिंह, सिंधिया बोले- कांग्रेस ने मध्यप्रदेश को बना दिया था भ्रष्टाचार का अड्डा, सौ चूहे खाकर कांग्रेस चली हज को

मध्यप्रदेश में सरकार गिरने की बरसी पर बरसे दिग्गी-सिंधिया
मध्यप्रदेश में सरकार गिरने की बरसी पर बरसे दिग्गी-सिंधिया

Politalks.News/MadhyaPradesh. मध्यप्रदेश में आज से ठीक एक साल पहले यानी 20 मार्च 2020 को तत्कालीन मुख्यमंत्री कमलनाथ ने अपना इस्तीफा दिया था और 15 साल बाद बनी कांग्रेस की सरकार 15 महीने बाद गिर गई थी. कांग्रेस पार्टी ने आज के दिन को पूरे प्रदेश में लोकतंत्र सम्मान दिवस के रूप में मनाया. इन मौके पर पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने एक बार फिर अपनी सरकार बनने का विश्वास जताते हुए कहा कि कांग्रेस सत्ता में आई तो अधूरे वचनों को पूरा किया जाएगा. एक वीडियो सन्देश जारी करते हुए कमलनाथ ने कहा कि ये सरकार सौदेबाजी की सरकार है, ज्यादा नहीं चलेगी. वहीं दूसरी ओर कभी कांग्रेस के दिग्गज नेता रहे वर्तमान बीजेपी से राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कांग्रेस के लोकतंत्र सम्मान दिवस मनाने पर हमला बोलते हुए कहा कि कांग्रेस सरकार ने मध्य प्रदेश को भ्रष्टाचार का अड्डा बना दिया था. सिंधिया ने कहा कि देश और मध्य प्रदेश में कांग्रेस की स्थिति ऐसी हो गई है, जैसे सौ चूहे खाकर बिल्ली हज को निकलती है.

RSS ने संविधान को जलाने का काम किया था
दरअसल, सालभर पहले ज्योतिरादित्य सिंधिया के साथ उनके समर्थक विधायकों के दल बदलने के कारण ही कमलनाथ सरकार गिर गई थी. आज भोपाल स्थित कांग्रेस कार्यालय में कांग्रेस पार्टी ने लोकतंत्र सम्मान दिवस मनाया. इस मौके पर कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह और सुरेश पचौरी सहित सैकड़ों नेता-कार्यकर्ता मौजूद रहे. कांग्रेस के नेताओं ने इस मौके पर संविधान की प्रस्तावना को पढ़कर सुनाया. वहीं पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने कहा कि जब देश का संविधान बना था तब RSS ने उस संविधान को जलाने का काम किया था. ऐसे लोग कभी देश के हिमायती नहीं रहे हैं.

यह भी पढ़ें: पीएम मोदी ने बीजेपी को बताया बंगाल की असल पार्टी, याद आए आशुतोष और श्यामाप्रसाद मुखर्जी

‘भाजपा हटाओ लोकतंत्र बचाओ’
दिग्विजय सिंह ने कहा कि लोकतंत्र बचाने के लिए लड़ाई लड़ना जरूरी है. संघ और बीजेपी के कार्यकर्ता गांव-गांव जाकर प्रचार करते हैं. वोट किसी को भी मिले, पर सरकार बीजेपी की ही बनेगी. दिग्विजय ने आरोप लगाए कि चुने हुए जनमत को खरीदती है बीजेपी. बीजेपी ने उद्योगपतियों के माफिक नीतियां बनाई हैं. दिग्विजय सिंह ने आगे कहा कि कमलनाथ सरकार ने 15 महीने में कई जनहित के फैसले किए थे. इस दौरान राज्यसभा सांसद दिग्विजय सिंह ने लोकतंत्र सम्मान कार्यक्रम के मौके पर नारा दिया ‘भाजपा हटाओ लोकतंत्र बचाओ’.

कांग्रेस ने मध्यप्रदेश को बना दिया था भ्रष्टाचार का अड्डा
वहीं दूसरी तरफ आज के दिन मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अपनी लंच पॉलिटिक्स दिखाई. कमलनाथ सरकार गिरने के ठीक एक साल के मौके पर सीएम शिवराज राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया को खास लंच के लिव आमंत्रित किया. सिंधिया के साथ उनके गुट के दो मंत्रियों और एक दो दिग्गज नेताओं को भी आमंत्रित किया गया. इस सियासी लंच के बहाने ज्योतिरादित्य सिंधिया को दी गई तवज्जो से शिवराज ने एक तीर से कई निशाने साध लिए. वहीं खास लंच के लिए भोपाल पहुंचे सिंधिया ने कांग्रेस पार्टी और उसके नेताओं पर जमकर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस ने मध्यप्रदेश को भ्रष्टाचार का अड्डा बना दिया था.

यह भी पढ़ें:- CM योगी बोले- दशकों में जो न हो पाया-चार वर्ष में कर दिखाया, विपक्ष ने बताया- अंधेर नगरी चौपट राजा

सौ चूहे खाकर कांग्रेस चली हज को
इस दौरान ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि आजकल मेरे बारे में कांग्रेस की तरफ से कई स्टेंटमेंट आ रहे हैं, इतनी चिंता इतने लोगों को अब हो रही है, काश उस वक्त की होती. सिंधिया ने कहा कांग्रेस को किसी की चिंता नहीं है, न जनता की, न प्रदेश की. सिंधिया ने कहा आज देश और मध्य प्रदेश में कांग्रेस की स्थिति ऐसी हो गई है, जैसे सौ चूहे खाकर बिल्ली हज को निकलती है. सिंधिया ने आगे किसी का नाम लिए बगैर कहा कि, ‘इसलिए उनके बारे में, दल के बारे में जितना हम कहें वह कम है. वे अपनी चिंता करें शिवराज सिंह जी, हम और भाजपा के कार्यकर्ता जनता की चिंता कर रहे हैं, जनता के कल्याण और विकास की चिंता कर रहे हैं.’

यह भी पढ़ें:- ‘हमसे का भूल हुई जो यह सजा हमका मिली…’ – 4 साल के जश्न में योगी का गुणगान तो त्रिवेंद्र हुए गुमनाम

इसके साथ ही मुख्यमंत्री शिवराज और सरकार की तारीफ करते हुए बीजेपी सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि कांग्रेस की सरकार को उखाड़ फेंक कर जनकल्याण वाली सरकार शिवराज जी के नेतृत्व में स्थापित हुई. 1 साल के कार्यकाल में शिवराज सिंह के नेतृत्व में सरकार ने जनता की सेवा में केवल हर संभव प्रयास ही नहीं किए, बल्कि नए कीर्तिमान स्थापित किए हैं. कोरोना काल में सभी जन कल्याण की योजनाएं यथावत चलती रहीं. हमारी पार्टी, दल, एक-एक कार्यकर्ता और नेता का लक्ष्य एक है मध्यप्रदेश का विकास. सिंधिया ने कहा कि हम सभी ने प्रदेश को चलाने का संकल्प संयुक्त रूप से किया है.

Leave a Reply