देश में कांग्रेस पार्टी रही है भगौड़ी, 2023 के बाद नहीं मिलेगा कांग्रेसियों को नारे लगाने का मौका- पूनियां

मरुधरा की राजनीति में फोन टेपिंग का 'जिन्न', बीजेपी-कांग्रेस के दिग्गजों में खींची जुबानी 'तलवारें', महेश जोशी ने गज्जू बन्ना को बताया भगौड़ा तो पूनियां ने पूरी कांग्रेस को ही बता दिया भगौड़ी, मंत्री और पीसीसी चीफ की मौजूदगी में केन्द्रीय मंत्री के खिलाफ लगे नारे, अब शुक्रवार को जयपुर में कांग्रेस की ओर से प्रदर्शन की है तैयारी

2023 के बाद नहीं मिलेगा कांग्रेसियों को नारे लगाने का मौका-पूनियां
2023 के बाद नहीं मिलेगा कांग्रेसियों को नारे लगाने का मौका-पूनियां

Politalks.News/Rajasthan. फोन टेपिंग मामले में प्रदेश की सियासत गरमा गई है. कांग्रेस और बीजेपी के नेताओं के बीच शब्दों के बाण चल रहे हैं. एक ओर जहां मुख्य सचेतक महेश जोशी ने आज केन्द्रीय मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत को भगौड़ा तक कह दिया तो बीजेपी की ओर से प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनियां ने कमान संभालते हुए पूरी कांग्रेस को ही भगौड़ी बता दिया.

देश में कांग्रेस पार्टी शुरू से भगौड़ी रही-
पूनियां भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया ने कहा कि- ‘देश में कांग्रेस पार्टी शुरू से भगोड़ी रही है, इनके नेता अंग्रेजों से मिले रहते थे, इस देश में जब संघर्ष का समय आया था तो कांग्रेस की भूमिका भगोड़े की रही, इनके नेता नारे इसलिये लगाये होंगे कि शायद इनको अपने पुरखों की याद आ गई होगी‘. पूनियां ने कहा कि- ‘राजस्थान कांग्रेस के नेताओं पर निशाना साधते हुये कहा कि, यह बात निश्चित है कि आदमी जब इतना विचलित और बौखलाहट होती है तो अपशब्दों का इस्तेमाल करता है, गिरे हुये शब्दों का इस्तेमाल करता है. अपने आचरण से विचलित होता है तो कहीं ना कहीं मुझे लगता है कि उनके मन में पाप है, कहीं ना कहीं उनकी गलती पकड़ी जा रही है, क्योंकि फोन टेंपिंग और जासूसी राजस्थान में स्थापित हो गई और इस परंपरा को कांग्रेस ने ही स्थापित किया है’.

यह भी पढ़े: ‘क्या शिशुपाल से हो चुकी 99 गलतियां’?, पूर्व मंत्री डॉ. रोहिताश्व शर्मा को भाजपा अनुशासन समिति का नोटिस

पापकर्म में डूबी है कांग्रेस-पूनियां
फोन टेपिंग मामले पर पूछे गये सवाल के जवाब में बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया ने कहा- ‘दिल्ली की पुलिस ने संज्ञान लिया है तो इस बात से कांग्रेसी नेता डरे हुये भी हैं, देश में सर्वाधिक ईडी के छापे कांग्रेस के ही क्यों पड़ते हैं, सीबीआई जांच के शिकार कांग्रेस के ही लोग क्यों होते हैं? क्योंकि लोग कांग्रेस की संस्कृति को ठीक से जानते हैं, यह तंदूर कांड वाले लोग भी हैं, यह आपातकाल वाले लोग भी हैं, ये बोफोर्स वाले भी हैं, ये जीप घोटाले वाले लोग भी हैं, कांग्रेस पार्टी पूरे पापकर्म में डूबी हुई है, इस तरीके से नारे लगाकर अपना फ्रस्ट्रेसन जाहिर कर रहे हैं. हो सकता है कांग्रेसी अभ्यास भी कर रहे हों कि 2023 के बाद जिंदाबाद नारे लगाने का अवसर कभी मिलेगा नहीं, कांग्रेस पार्टी के नेता राहुल गांधी के नेतृत्व में यही ट्रेनिंग ले रहे हैं उनको बरसों-बरस प्रदेश एवं देश में विपक्ष की भूमिका के लिये तैयार रहना चाहिए’.

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डॉ. सतीश पूनिया ने कहा कि-
‘राजस्थान में सद्भाव की राजनीति थी, वैचारिक संघर्ष होता था, विचारों से सड़क से सदन से वाकयुद्ध भी लड़ा जाता था. पहली बार प्रदेश में सब लोग देख रहे हैं कि विद्वेष एवं प्रतिशोध की राजनीति की शुरुआत मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के नेतृत्व में और उन्हीं के पीछे चलने वाले उनके अनुयायियों ने शुरु की है. केन्द्रीय मंत्री गजेन्द्र सिंह के खिलाफ अमर्यादित शब्दों का इस्तेमाल निंदनीय ए‌वं अशोभनीय है, कांग्रेस गलत परंपरा को बढावा दे रही है, यदि उनके पीसीसी चीफ की मौजूदगी में ऐसा होता है तो यह बहुत घृणित एवं निंदनीय है‘.

यह भी पढ़े: कई राज्यों के साथ अब दिल्ली BJP में उजागर हुई सियासी कलह, बग्गा-खुराना ने बढ़ाई हाईकमान की चिंता

सतीश पूनिया ने कहा कि-
‘पूरा देश देख रहा है कि किस तरीके से कांग्रेस के नेता भारत के मजबूत लोकतंत्र का उपहास उड़ाते हैं, सोनिया गांधी, राहुल गांधी, प्रियंका गांधी से लेकर तमाम कांग्रेसी नेता प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर झूठे आरोप लगाते हैं और अमर्यादित बातें करते हैं. विधानसभा के भीतर प्रधानमंत्री मोदी एवं गृहमंत्री अमित शाह के बारे में राज्य की कांग्रेस सरकार के कई विधायक एवं मंत्री अमर्यादित, अलोकतांत्रिक एवं असंवैधानिक शब्दों का इस्तेमाल करते हैं’.

दरअसल, फोन टेपिंग मामले में पूछताछ के लिए दिल्ली क्राइम ब्रांच द्वारा बुलाए जाने के मामले को लेकर आज मुख्य सचेतक महेश जोशी ने केन्द्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत पर निशाना साधा था. महेश जोशी ने कहा- ‘गजेंद्र सिंह शेखावत अपने वॉइस सैंपल क्यों नहीं दे रहे हैं, शेखावत राजस्थान पुलिस की मदद करें नहीं तो मेरी नजर में गजेंद्र सिंह शेखावत भगोड़ा है. जब महेश जोशी पीसीसी में ये बयान दे रहे थे इस दौरान कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने केन्द्रीय मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत के खिलाफ नारेबाजी भी की थी. यही नहीं कांग्रेस की ओर से शुक्रवार को सुबह 11 बजे जयपुर में बड़ी चौपड़ पर प्रदर्शन किया जाएगा. जयपुर शहर की ओर से ये प्रदर्शन किया जाएगा.

Leave a Reply