‘क्या शिशुपाल से हो चुकी 99 गलतियां’?, पूर्व मंत्री डॉ. रोहिताश्व शर्मा को भाजपा अनुशासन समिति का नोटिस

राजस्थान कांग्रेस में नुरा कुश्ती तो भाजपा में घमासान, भाजपा में भी खुला पैंडोरा बॉक्स, भाजपा अनुशासन समिति ने पूर्व मंत्री रोहिताश्व को जारी किया नोटिस, वसुंधरा कैंप के रोहिताश्व के बयानों को लेकर मांगी सफाई, प्रदेश बीजेपी नेतृत्व ने कल ही दे दिए थे संकेत, रोहिताश्व ने कहा विनाशकाले विपरीत बुद्धि, और भी नेताओं को नोटिस जारी होने की संभावना, अब देखना होगा की अगला शिशुपाल कौन होगा ?

'क्या शिशुपाल से हो चुकी 99 गलतियां'!,
'क्या शिशुपाल से हो चुकी 99 गलतियां'!,

Politalks.News/Rajasthan– राजस्थान में कांग्रेस की अंतर्कलह तो जग जाहिर है साथ ही अब प्रदेश भाजपा में भी घमासान तेज हो गया है. पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के खास सिपहसालार पूर्व मंत्री रोहिताश्व शर्मा को प्रदेश भाजपा की अनुशासन समिति की ओर से नोटिस जारी किया गया है. रोहिताश्व शर्मा ने हालही में प्रदेश नेतृत्व के बारे में बयान दिया था और कोरोनाकाल में अलवर अकेला छोड़ने का आरोप लगाया गया था. नोटिस मिलने पर रोहिताश्व की पहली प्रतिक्रिया थी- ‘विनाशकाले विपरीत बुद्धि’.

रोहिताश्व शर्मा को नोटिस जारी-
वसुंधरा राजे के कैंप के स्तंभ और पूर्व मंत्री रोहिताश शर्मा को जारी नोटिस में कहा गया है कि 15 दिन के अंदर अपने दिए गए बयान पर अपना पक्ष रखें. रोहिताश्व को जारी नोटिस में कहा गया है कि उनके बयान से पार्टी की छवि को धक्का लगा है, अनर्गल आरोप भाजपा संगठन पर जो सार्वजनिक रूप से लगाए गए हैं वो तथ्यों से परे हैं. आपने प्रदेश पदाधिकारियों के लिए अपनी बातचीत में अपशब्द का उपयोग किया है. इससे पार्टी की छवि को धूमिल किया है. जबकि आप भाजपा में कई महत्वपूर्ण पदों को निर्वहन कर चुके हैं. आपने उपरोक्त कृत्य कर भाजपा संगठन को क्षति पहुंचाने का कार्य किया है. जो पार्टी के संविधान में वर्णित अनुशासन भंग की परिभाषा में आता है, नोटिस मिलने के बाद 15 दिन में रोहिताश्व शर्मा को भाजपा प्रदेशाध्यक्ष के सामने अपना पक्ष रखना है. अगर ऐसा नहीं होता है तो अनुशासन समिति को मामला भेज दिया जाएगा.

यह भी पढ़ें- 2024 में मोदी को हराने का ‘पीके फॉर्मूला’! मतभेद भूला कर वन-टू-वन फाइट पर करें फोकस

‘विनाशकाले विपरीत बुद्धि’- रोहिताश्व-
अनुशासन समिति की ओर से जारी नोटिस पर रोहिताश्व शर्मा की पहली प्रतिक्रिया आई है- ‘विनाशकाले विपरीत बुद्धि’. रोहिताश्व ने कहा कि- मैं भाजपा का सच्चा सिपाही हूं, नोटिस का अध्ययन करने के बाद जवाब दूंगा. मैंने सिर्फ नेताओं के दौरों की निष्क्रियता को लेकर बात कही थी. कोरोना काल में किसी ने भी अगर अलवर का दौरा किया हो तो बताए, कोरोना की आपदा के दौरान अलवर को अकेला छोड़ दिया गया, किसी भी प्रदेश पदाधिकारी ने कोरोना काल के दौरान अलवर को नहीं संभाला.

वसुंधरा राजे को बता चुके प्रदेश का सबसे बड़ा नेता-
इससे पहले भी वसुंधरा राजे कैंप के पूर्व मंत्री रोहिताश्व शर्मा ने दिया था बयान- प्रदेश भाजपा में कोई चेहरा नहीं है, प्रदेश बीजेपी में वसुंधरा से बड़ा कोई नेता नहीं है. राजस्थान के 10 में 9 लोग वसुंधरा राजे को बेस्ट सीएम मानते हैं. रोहिताश्व शर्मा ने कहा था- पार्टी में चेहरा है कहां? 5-6 लोगों के चल रहे हैं नाम, कोई कहता है ये मुख्यमंत्री बनेगा, कोई कहता है वो मुख्यमंत्री बनेगा, लेकिन एक चेहरा किसी का नहीं है राजस्थान में, वसुंधरा राजे राजस्थान की सर्वमान्य नेता हैं.

यह भी पढ़े- कई राज्यों के साथ अब दिल्ली BJP में उजागर हुई सियासी कलह, बग्गा-खुराना ने बढ़ाई हाईकमान की चिंता

प्रदेश भाजपा नेतृत्व ने पहले ही दे दिए थे संकेत-
इससे पहले भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया ने बुधवार को ही दे दिए थे संकेत, बयान वीरों पर कार्रवाई के संकेत, पूनिया ने कहा था- शिशुपाल की 99 गलतियां ही बर्दाश्त होगी.अगर भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनियां ने जो बुधवार को तल्खी दिखाई थी तो जल्द ही प्रदेश के और भी नेताओं के खिलाफ नोटिस जारी हो सकते हैं. खासकर वसुंधरा राजे कैंप के प्रताप सिंह सिंघवी प्रहलाद गुंजल, भवानी सिंह राजावत और तरुण राय कागा के खिलाफ नोटिस जारी होने की संभावना जताई जा रही है. हाल ही में इन नेताओं ने वसुंधरा राजे को लेकर बयान दिए थे और प्रदेश नेतृत्व पर सवाल उठाए थे. अब ये देखना दिलचस्प होगा की राजस्थान बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष के लिए अगला शिशुपाल कौन है ?

Leave a Reply