भाजपा-कांग्रेस का प्रदर्शन दिवस, भाजपा ने राहुल गांधी के खिलाफ दिया धरना तो कांग्रेस ने फूंका अमित शाह का पुतला

राहुल गांधी के माफी मांगने को लेकर भाजपा का हल्ला बोल तो वहीं कांग्रेस ने गांधी परिवार की एसपीजी सुरक्षा हटाने पर किया प्रदर्शन, अमित शाह का पुतला फूंका

0
Demonstration Day
Demonstration Day

पॉलिटॉक्स ब्यूरो. देश की दो प्रमुख राजनीतिक पार्टी कांग्रेस और भाजपा ने शनिवार को अलग-अलग मुददों पर देशभर में धरना प्रदर्शन (Demonstration Day) किए. भारतीय जनता पार्टी ने लोकसभा चुनाव के दौरान राहुल गांधी गांधी द्वारा राफेल विमान की खरीद फरोख्त में धांधली व ‘चौकीदार चोर है’ के नारे लगाने पर राहुल गांधी से माफी मांगने के लिए धरना प्रदर्शन किया. वहीं युवा कांग्रेस ने पिछले दिनों गांधी परिवार पर एसपीजी सुरक्षा हटाने पर प्रदर्शन कर गृहमंत्री अमित शाह का पुतला फूंका.

भाजपा के देशव्यापी धरना प्रदर्शन के तहत राजस्थान की राजधानी जयपुर में भी भाजपा कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन किया. शहर के कलेक्ट्रेट सर्किल पर इस प्रदर्शन (Demonstration Day) में जयपुर सांसद रामचरण बोहरा, पूर्व प्रदेशाध्यक्ष अरूण चतुर्वेदी, मालवीय नगर विधायक कालीचरण सर्राफ, भाजपा जिलाध्यक्ष मोहनलाल गुप्ता मौजूद रहे. तय कार्यक्रम और शहर में रहते हुए भी इस देशव्यापी धरना प्रदर्शन में भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया का शामिल नहीं होना चर्चा का विषय बना.

बड़ी खबर: हाईकोर्ट ने निर्वाचन आयोग को किया तलब, 25 नवम्बर से पहले कैसे होंगे जयपुर नगर निगम के चुनाव?

भाजपा के धरना प्रदर्शन के बाद शनिवार शाम पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता एवं राज्यसभा सांसद सुधांशु त्रिवेदी ने राफेल के मुददे पर प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए राहुल गांधी को जमकर घेरा. त्रिवेदी ने कहा कि देशभर में राहुल गांधी के झूठ के खिलाफ आंदोलन (Demonstration Day) किया गया. राहुल गांधी ने दो बार सर्वोच्च अदालत को मिसकोट किया और सुप्रीम कोर्ट से माफी भी मांगी. सुप्रीम कोर्ट का राफेल मामले पर फैसला 14 नवंबर को आया जिस दिन बाल दिवस होता है और ये राहुल के बचपने का प्रमाण है. त्रिवेदी ने कहा कि राहुल गांधी जनता की अदालत में भी हार चुके है और देश की अदालत में भी हार चुके है. राहुल गांधी को अब देश से मांफी मांगनी चाहिए.

दूसरी ओर, कांग्रेस के संगठन युवा कांग्रेस ने भी आज देशभर में गांधी परिवार की एसपीजी सुरक्षा हटाने पर प्रदर्शन किया. इस देशव्यापी आंदोलन के तहत युवा कांग्रेस द्वारा भी जयपुर के कलेक्ट्रेट सर्किल पर (Demonstration Day) प्रदर्शन किया गया. युवा कांग्रेस के इस प्रदर्शन में युवा कांग्रेस पदाधिकारियों सहित सैकडों युवा कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने देश के गृहमंत्री अमित शाह का विरोध किया एवं पुतला फूंका. इस दौरान युवा कांग्रेस पदाधिकारियों ने गृह मंत्री अमित शाह पर राजनीतिक साजिश के तहत सुरक्षा हटाने का आरोप लगाया.

गौरतलब है कि पिछले दिनों गृह मंत्रालय द्वारा राहुल गांधी और प्रियंका गांधी की एसपीजी सुरक्षा हटा दी गई थी. वहीं गुरुवार को चीफ जस्टिस रंजन गोगोई की अगुवाई वाली बेंच ने सुप्रीम कोर्ट में दायर राफेल विमान सौदे पर पुनर्विचार याचिका को खारिज कर दिया था. साथ ही ‘चौकीदार चोर है’ वाले नारे पर राहुल गांधी का व्यवहार दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए राजनेता होने के नाते संभल कर बोलने का तकाजा देते हुए एक्शन लेने से इनकार कर दिया.

Leave a Reply