येन-केन प्रकारेण आखिर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) के पुत्र वैभव गहलोत (Vaibhav Gehlot) राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन (RCA) के अध्यक्ष बन ही गए. वैभव गहलोत के RCA अध्यक्ष बनने के साथ ही पूर्व अध्यक्ष सीपी जोशी गुट के पूरे पैनल की भी जीत हुई, जिसमें उपाध्यक्ष पद पर अमीन पठान, सचिव पद पर महेंद्र शर्मा और संयुक्त सचिव पद पर महेंद्र नाहर ने जीत दर्ज की. वहीं कोषाध्यक्ष पद पर कृष्णकुमार नीमावत और कार्यकारिणी सदस्य पद पर देवाराम चौधरी ने जीत दर्ज की. इसी के साथ पॉलिटॉक्स की खबर पर एक बार फिर मुहर लग गई.

पॉलिटॉक्स ने सबसे पहले ही 28 अगस्त को अपनी खबर के जरिये दर्शकों को बताया था “RCA तो सिर्फ बहाना, कहीं ओर ही है निशाना”. इसके बाद से ही RCA की राजनीति में कई मोड़ आये, एक बार तो लगा कि वैभव गहलोत चुनाव लड़ने के योग्य उम्मीदवार रहेंगे भी या नहीं फिर उनके निर्विरोध RCA अध्यक्ष बनने के खबर भी रही. निर्विरोध ना सही लेकिन वैभव गहलोत ही बने राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष.

यह भी पढ़ें: RCA तो सिर्फ बहाना, कहीं ओर ही है निशाना

मुख्यमंत्री पुत्र वैभव गहलोत ने अपने प्रतिद्वंदी राम प्रकाश चौधरी को 25-6 से मात दी. कुल 31 में से 25 वोटों का वैभव के पक्ष में आना सीधे तौर पर ये बताता है कि जोशी गुट के अलावा अन्य जिला संघों के साथ ही ललित मोदी गुट के कुछ सदस्यों ने भी वैभव गहलोत के समर्थन में मतदान किया है. इसमें कोई आश्चर्य वाली बात नहीं है, सरकार है तो सब मुमकिन है.

जैसाकि पॉलिटॉक्स ने पहले भी अपनी खबर में जिक्र किया था कि वैभव गहलोत को अध्यक्ष पद पर अगर कोई टक्कर दे सकता है तो वो हैं सिर्फ रामेश्वर डूडी. दिग्गज कांग्रेस नेता रामेश्वर डूडी ने अपनी तरफ के सारे प्रयास भी किये और आरसीए में नामांकन के आखिर दिन नागौर जिला क्रिकेट संघ के सचिव राजेंद्र नांदु और विनोद सहारण के साथ नामांकन दाखिल भी किया लेकिन चुनाव अधिकारी आरआर रश्मि ने सूची में बदलाव न करने की बात कहते हुए तीनों के नामांकन रद्द कर दिए.

शुक्रवार को सुबह 9 बजे से एसएमएस स्टेडियम स्थित RCA कार्यालय में चुनाव प्रक्रिया शुरू हुई. 12 बजे तक वोट डाले जा सके, इसके बाद 2 बजे से मतगणना शुरू हुई और मात्र 10 मिनिट में चुनाव परिणाम सामने आ गया और वैभव गहलोत सहित पूरे सीपी जोशी गुट को बड़ी जीत मिली. सुबह से विधानसभा में सीपी जोशी के साथ बैठे वैभव गहलोत परिणाम आने के बाद RCA पहुंचे. इस दौरान वैभव गहलोत की लकी चार्म उनकी बेटी और मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की इकलौती पोती भी उनके साथ RCA कार्यालय पहुंची.

यह भी पढ़ें: डूडी ने सीपी जोशी पर लगाए सरकारी संरक्षण में गुंडागर्दी के गम्भीर आरोप

आरसीए ग्राउंड में पत्रकारों से बातचीत में वैभव गहलोत ने कहा कि मैंने पूरी चुनावी प्रक्रिया के तहत चुनाव लड़ा और जीत दर्ज की, हम सभी को साथ लेकर चलेंगे. इस दौरान वैभव ने सीपी जोशी की भी जमकर तारीफ की जो कि लाजमी भी थी. सीपी जोशी और वहां मौजूद सभी सदस्यों ने वैभव गहलोत को आरसीए अध्यक्ष पद पर मिठाई खिलाकर जीत की बधाई दी.

Leave a Reply