भारत बचाओ रैली में मोदी सरकार पर बरसे दिग्गज़, कहा – देश को राहुल गांधी और उनके नेतृत्व की जरूरत

बीजेपी को बताया ध्यान भटकाने की राजनीति करने वाली पार्टी, छत्तीसगढ़ सीएम बघेल ने केंद्र सरकार पर जड़ा राज्यों का पैसा रोकने का आरोप, नोटबंदी और बेरोजगारी पर सरकार को लिया आड़े हाथ

पॉलिटॉक्स ब्यूरो. कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी के आव्हान पर शनिवार को दिल्ली के रामलीला मैदान में भारत बचाओ रैली (Bharat Bachao Rally) का आयोजन हुआ. दो घंटे चली इस जनरैली में कांग्रेस के दिग्गजों ने केंद्र की मोदी सरकार की जनविरोधी नीतियों पर जमकर हमला बोला. इस रैली में सोनिया गांधी, राहुल गांधी, प्रियंका गांधी सहित देश के कई दिग्गज़ कांग्रेसी नेताओं ने मंच को संबोधित किया. कई नेताओं ने इशारों इशारों में राहुल गांधी की ताजपोशी करने की बात भी जाहिर की. रणदीप सिंह सुरजेवाला ने मंच का संचालन किया.

यह भी पढ़ें: रैली में बोलीं प्रियंका आज जो नहीं लड़ेगा वो इतिहास में कायर कहलायेगा, सिंधिया बोले- मोदी के अच्छे दिन अब हुए कच्चे

कांग्रेस के राज्यसभा सांसद और यूपीए सरकार में पूर्व गृहमंत्री पी.चिदंबरम ने (Bharat Bachao Rally) कहा कि पिछले 6 सालों में मोदी सरकार ने भारत की अर्थव्यवस्था को बर्बाद कर दिया. इसके बाद भी सरकारी की वित्तमंत्री कह रही है कि सब कुछ ठीक है और हम दुनिया में शीर्ष पर हैं. कांग्रेस नेता ने निर्मला सीतारमण पर तंज कसते हुए कहा कि अपने भाषण में बस उन्होंने ये नहीं कहा कि अच्छे दिन आने वाले हैं.

वहीं मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा कि आज इस रैली (Bharat Bachao Rally) में कार्यकर्ताओं का उत्साह देख मेरा खून 250 ग्राम बढ़ गया है. आज की रैली देश को एक नया संदेश देगी. मंच को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि देश की तस्वीर आपके सामने है. बीजेपी राष्ट्रवाद का पाठ कांग्रेस को पढ़ा रही है लेकिन उनसे पूछिए कि आपकी पार्टी में कितने स्वतंत्रता सैनानी हैं जबकि कांग्रेस ने स्वतंत्रता से लेकर आज तक देश के लिए संघर्ष किया है. एमपी सीएम ने कहा कि बीजेपी केवल ध्यान भटकाने की राजनीति कर रही है और मुझे विश्वास है कि आज देश में इस रैली (Bharat Bachao Rally) से नया संदेश जाएगा. कमलनाथ ने देश में लगातार बढ़ रही बेरोजगारी और महंगाई के मुद्दे को भी उठाया.

दिल्ली में गूंजी राजस्थान की आवाज, गहलोत ने RSS को दी चुनौती तो पायलट ने मोदी सरकार पर जमकर साधा निशाना

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने भी मंच को संबोधित किया. उन्होंने कहा कि आज ऐसा लग रहा है कि बंदर के हाथ में उस्तरा आ गया है. बीजेपी सिर्फ जलाना जानती है. नोटबंदी में देश 125 लोग मारे गए. भारत बचाओ रैली (Bharat Bachao Rally) के माध्यम से कांग्रेस केवल यही संदेश देना चाहती है कि कांग्रेस देश की जनता की पार्टी है जिसके नेता राहुल गांधी और सोनिया गांधी हैं. बघेल ने इस दौरान केंद्र सरकार पर राज्यों का पैसा रोकने का आरोप भी लगाया.

वहीं दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष सतीश चोपड़ा ने उपस्थित जनसमुदाय (Bharat Bachao Rally) को संबोधित करते हुए दिल्ली में दो मदारी होने की बात कही. उन्होंने कहा कि दिल्ली में दो मदारी हैं. एक एक प्रदेश में और दूसरा केंद्र में. हमें दोनों का सामना कर पड़ रहा है. उन्होंने कहा कि देश को अब राहुल गांधी और उनके नेतृत्व की जरूरत है ताकि पार्टी को सही दिशा मिल सके. हरियाणा की प्रदेशाध्यक्ष कुमारी शैलजा ने भी मंच से संबोधित है.

Leave a Reply