नीतीश कुमार के ड्रीम प्रोजेक्ट पर तेजस्वी का निशाना- ‘नल जल नहीं, यह है नल धन योजना’

नीतीश के ड्रीम प्रोजेक्ट में ही हो गया खेला! नल जल योजना में 53 करोड़ के ठेके दिए डिप्टी सीएम तारकिशोर के रिश्तेदार को, तेजस्वी ने सुशासन बाबू को बताया कमजोर मुख्यमंत्री, बोले- 'नीतीश कुमार का भ्रष्टाचार पर सुचिता की बात करना है बनावटी, सीएम करप्शन पर सुविधा की करते हैं बात, भ्रष्टाचार को नीतीश का प्रोटेक्शन और एक्सेप्टेंस दोनों मिला' इधर सख्ती दिखाते हुए नीतीश ने तारकिशोर से मांगा है जवाब

नीतीश कुमार के ड्रीम प्रोजेक्ट पर तेजस्वी का निशाना
नीतीश कुमार के ड्रीम प्रोजेक्ट पर तेजस्वी का निशाना

Politalks.News/Bihar. बिहार की राजनीति में इन दिनों नीतीश कुमार का ड्रीम प्रोजेक्ट नल जल योजना विपक्ष के निशाने पर है. सीएम नीतीश कुमार के इस ड्रीम प्रोजेक्ट में डिप्टी सीएम तारकिशोर प्रसाद के रिश्तेदारों पर योजना में 53 करोड़ रुपये का ठेका दिए जाने के मामले ने सियासी रंग ले लिया है. बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव अब इस मुद्दे को लेकर लगातार मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और डिप्टी सीएम तारकिशोर प्रसाद पर हमलवार है. तेजस्वी यादव ने आरोप लगाया कि, ‘सिर्फ तारकिशोर प्रसाद ही नहीं कई जेडीयू नेताओं और उनके संबंधियों को नल जल योजना के तहत लाभ पहुंचाया गया है’. तेजस्वी ने कहा कि, ‘बिजनेस करना बुरी बात नहीं है, लेकिन भ्रष्टाचार करना ही अब इन लोगों का बिजनेस बन चुका है. अगर विपक्ष की पार्टी होती तो अबतक ईडी और सीबीआई पहुंच गई होती’. बयानबाजी शुरू होने के बाद अब इस मुद्दे पर बवाल तय माना जा रहा है

नीतीश कुमार है क्राइम और करप्शन से समझौता करने को तैयार- तेजस्वी
तेजस्वी यादव ने गुरूवार को एक पत्रकार वार्ता को संबोधित करते हुए सीएम नीतीश कुमार को डरपोक और कमजोर मुख्यमंत्री कहा. तेजस्वी यादव ने कहा कि, ‘नीतीश कुमार अब पूरी तरह से थक गए हैं और अब वे क्राइम, करप्शन और कम्युनलिज्म से समझौता करने को भी तैयार है’. तेजस्वी यादव ने नीतीश कुमार के ड्रीम प्रोजेक्ट नल जल योजना में डिप्टी सीएम तारकिशोर प्रसाद के साले, बहू और रिश्तेदारों पर योजना में ठेका लेने का आरोप लगाया गया है. तेजस्वी ने कहा कि, ‘सिर्फ तारकिशोर प्रसाद ही नहीं कई जेडीयू नेताओं और उनके संबंधियों को नल जल योजना के तहत लाभ पहुंचाया गया है’.

यह भी पढ़े: अब हिमाचल में ‘हलचल’, ‘इतिहास चक्र’ तोड़ने के लिए BJP दे सकती है ‘संयोगी’ ठाकुर को विदाई!

बिजनेस करना गलत नहीं लेकिन भ्रष्टाचार करना बन चुका है इनका बिजनेस- तेजस्वी
तेजस्वी यादव ने तीखा हमला बोलते हुए कहा कि, ‘यह नल जल योजना सरकार की ड्रीम योजना है और इस योजना में कैसा भ्रष्टाचार हुआ है सब जानते हैं’. तेजस्वी ने कहा कि, ‘बिजनेस करना बुरी बात नहीं है, लेकिन भ्रष्टाचार करना ही अब इनका बिजनेस बन चुका है और इस जगह अगर कोई और होता या विपक्ष की पार्टी होती तो अबतक ईडी और सीबीआई उनके घर तक पहुंच गई होती’.

नीतीश बन चुके हैं डरपोक और कमजोर मुख्यमंत्री- तेजस्वी
नीतीश कुमार पर सीधा निशाना साधते हुए तेजस्वी यादव ने कहा कि, ‘सीएम नीतीश कुमार को डरपोक और कमजोर मुख्यमंत्री बन चुके हैं. उन्हें इस पूरी योजना में हुए भ्रष्टाचार की पूरी जानकारी है लेकिन उनकी हिम्मत नहीं है कि वह बीजेपी पर कार्रवाई कर सकें’. तेजस्वी ने कहा कि, ‘नीतीश कुमार अब पूरी तरह से थक गए हैं और अब वे क्राइम, करप्शन और कम्युनलिज्म से समझौता करने को भी पूरी तरह तैयार हैं’.

यह भी पढ़े: गहलोत-पायलट समर्थकों में शुरू हुई जुबानी जंग, सचिन को मुख्यमंत्री बनाने की मांग पर दिया यह जवाब

सीएम का ड्रीम प्रोजेक्ट ‘नल जल योजना’ नहीं बल्कि ‘नल धन योजना’ है- तेजस्वी
तेजस्वी यादव ने मुख्यमंत्री के ड्रीम प्रोजेक्ट नल जल योजना को नया नाम देते हुए नल धन योजना करार दिया. तेजस्वी ने सीएम नीतीश कुमार को चुनौती देते हुए कहा कि, ‘आप हमे 50 ऐसी पंचायतों के नाम बता दें जहां यह योजना ठीक से चल रही हो. नीतीश कुमार की रजामंदी से ही जेडीयू और बीजेपी नेताओं को कांट्रेक्ट दिया जा रहा है’. तेजस्वी ने कहा कि, ‘जिस कंपनी को सरकार की ओर से कांट्रेक्ट दिया गया है वो भी डिप्टी सीएम तारकिशोर प्रसाद के साले और दामाद की है. सरकारी काम में अनुभव वालों को ही कॉन्ट्रैक्ट दिया जा सकता है और डिप्टी सीएम के दामाद की कंपनी तो यह मानती भी है कि उनके पास अनुभव की कमी है’.

यह भी पढ़े: शिवसेना के भ्रमजाल में उलझे घाघ रणनीतिकार, ठाकरे-राउत कर रहे NCP-कांग्रेस-भाजपा के साथ खेला!

नीतीश कुमार का भ्रष्टाचार पर सुचिता की बात करना है बनावटी- तेजस्वी
तेजस्वी यादव ने आरोप लगाया है कि, ‘कंपनी की ऑडिट रिपोर्ट में बताया गया है कि यह कोई सरकारी काम नहीं कर रहे तो फिर सारा पैसा कहां जा रहा? यह डिप्टी सीएम बताएं’. वहीं पूर्व डिप्टी सीएम सुशील मोदी पर निशाना साधते हुए तेजस्वी यादव ने कहा कि, ‘सुशील मोदी के डिप्टी सीएम रहते हुए ही तारकिशोर प्रसाद को यह कॉन्ट्रैक्ट मिला था. तारकिशोर प्रसाद उस समय कटिहार के विधायक थे’. सीएम नीतीश पर तेजस्वी ने बड़ा हमला बोलते हुए कहा कि, ‘नीतीश कुमार का भ्रष्टाचार पर सुचिता की बात करना बनावटी है. सीएम करप्शन पर सुविधा की बात करते हैं, और भ्रष्टाचार को नीतीश कुमार का प्रोटेक्शन और एक्सेप्टेंस दोनों मिली हुई है’.

Leave a Reply