गहलोत सरकार के 3 साल के मुद्दों को लेकर बड़ा आंदोलन करेगी प्रदेश भाजपा, ब्लैक पेपर किया जारी

18 अक्टूबर को सभी उपखंड मुख्यालय पर बिजली बिलों में बढ़ोतरी के खिलाफ हल्ला-बोल कार्यक्रम, 25 से 30 नवंबर तक सभी जिला मुख्यालयों पर किसान कर्जमाफी, बेरोजगारी सहित कई मुद्दों को लेकर कलेक्ट्रेट का घेराव

black paper issued by bjp in rajasthan 1634520809
black paper issued by bjp in rajasthan 1634520809

Politalks.News/Rajasthan. प्रदेश में कांग्रेस की अशोक गहलोत सरकार के तीन वर्ष आगामी 17 दिसंबर को पूरे हो रहे हैं. ऐसे में प्रदेश भाजपा ने गहलोत सरकार के इन 3 वर्षों के जितने भी मुद्दे हैं उन्हें लेकर 15 दिसंबर को जयपुर में बड़ा आंदोलन करने का फैसला किया है. इस आंदोलन में पूरे प्रदेश भर से करीब 2 लाख लोगों को जुटाने का लक्ष्य रखा गया है. रविवार को प्रदेश भाजपा कार्यालय में प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनियां की अध्यक्षता में हुई संगठनात्मक बैठक में आंदोलन की रूपरेखा तैयार की गई. वहीं प्रदेश में होने वाले धरियावद और वल्लभनगर उपचुनाव को लेकर भाजपा ने गहलोत सरकार के खिलाफ ब्लैक पेपर भी जारी किया है.

इस दौरान भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनियां ने बताया कि 17 दिसंबर को राजस्थान की गहलोत सरकार के 3 वर्ष पूरे हो रहे हैं. इन 3 वर्षों के जितने भी मुद्दे हैं उन्हें लेकर 15 दिसंबर को जयपुर में बड़ा आंदोलन किया जाएगा. आज की बैठक में व्यापक प्रदर्शन की योजना बनाई गई. भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया ने बताया कि सरकार के खिलाफ आंदोलन की शुरुआत 18 अक्टूबर को सभी उपखंड मुख्यालय पर बिजली बिलों में बढ़ोतरी के खिलाफ हल्ला बोल कार्यक्रम के साथ होगी जिसमें पार्टी के सभी मंडल शरीक होंगे. इसके बाद 25 से 30 नवंबर तक सभी जिला मुख्यालयों पर किसान कर्जमाफी, बेरोजगारी सहित कई मुद्दों को लेकर कलेक्ट्रेट का घेराव किया जाएगा और कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा जाएगा.

यह भी पढ़ें: दो कदम पीछे हटे योगी तो अब चाणक्य की एंट्री होगी! लखीमपुर के बाद बिगड़े हालात अब सुधारेंगे शाह!

अगले महीने आएंगे जेपी नड्डा
भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा अगले महीने उदयपुर के प्रवास पर आएंगे. नड्डा का प्रवास 1 दिन का होगा और पार्टी ने तारीख तय की है जिस पर नड्डा से सहमति ली जाएगी. भाजपा ने सभी आंदोलनों के लिए भीड़ जुटाने के अलग-अलग लक्ष्य तय किए हैं. 28 अक्टूबर को उपखंड स्तर पर होने वाले कार्यक्रम में 1000 कार्यकर्ताओं को जुटाने का लक्ष्य दिया गया है. इसी तरह 25 से 30 नवंबर तक जिला मुख्यालय पर होने वाले विरोध प्रदर्शन और कलेक्ट्रेट घेराव में प्रत्येक जिला मुख्यालय पर 10 हजार कार्यकर्ताओं को आंदोलन में जुटाने का लक्ष्य तय किया है.

वहीं बैठक के बाद प्रदेश भाजपा ने धरियावद और वल्लभनगर उपचुनाव को देखते हुए राज्य सरकार के तीन साल के शासन में बेरोजगारी, भ्रष्टाचार, कानून-व्यवस्था, बिजली-पानी सहित विभिन्न जनहित के मुद्दों को लेकर ब्लैक पेपर जारी किया था. भाजपा इन्हीं सब मुद्दों को लेकर लेकर 25 से 30 नवम्बर तक कलेक्ट्रेट का घेराव करेगी.

वहीं भाजपा ने प्रदेश मुख्यालय में भाजपा चुनाव प्रबंधन टीम के हेल्पलाइन नम्बर जारी किए हैं. भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया, उपाध्यक्ष सरदार अजयपाल सिंह, चंद्रकांता मेघवाल सहित अन्य पदाधिकारी मौजूद थे. साथ ही भाजपा प्रदेशाध्यक्ष ने वाल्मीकि जयंती पर 20 अक्टूबर को होने वाली महाआरती कार्यक्रम के पोस्टर का विमोचन किया.

Leave a Reply