सोनू सूद की राजनीति में एंट्री! मेंटोर योजना का एंबेसडर बना केजरीवाल ने मारा पंजाब में चौका!

क्या आप के हो लिए हैं सोनू सूद?, दिल्ली के बहाने पंजाब पर नजर! केजरीवाल और सोनू सूद क्या पंजाब में आप की करेंगे बल्ले-बल्ले? कोरोना काल में सोनू सूद ने जमकर कमाया है नाम, क्या चुनाव में करेंगे कैश? अभी तो राजनीति को ना कहने वाले सूद पर रहेंगी सभी की नजरें, पंजाब के मोगा से हैं गरीबों के 'नए मसीहा' और 'रियल हीरो' सूद

सोनू सूद की राजनीति में एंट्री!
सोनू सूद की राजनीति में एंट्री!

Politalks.news/Delhi. आगामी 5 राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले आम आदमी पार्टी पूरी तरह सक्रिय है. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल लगातार चुनावी राज्यों का दौरा कर रहे हैं और उन राज्यों की सत्ताधारी पार्टियों की नींद उड़ा रहे हैं. ऐसे में आज दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सरकार के पायलट प्रोजेक्ट ‘देश के मेंटोर योजना के लिए फिल्म अभिनेता एवं कोरोनाकाल में गरीबों के मसीहा बन कर उभरे सोनू सूद को इस योजना का ब्रांड एम्बेसेडर बनाया गया है. इसके बाद राजनीतिक हलकों में चर्चाओं ने जोर पकड़ा है कि यह सोनू सूद की राजनीति में सॉफ्ट एंट्री है. क्या आप के होने वाले हैं सोनू सूद?. हालांकि पत्रकार वार्ता के दौरान सोनू सूद ने यह साफ कर दिया कि, ‘उनका राजनीति में आने का कोई इरादा नहीं है और उनके ब्रैंड एम्बैसेडर बनने का राजनीति से कोई संबंध नहीं है’. तो वहीं अरविंद केजरीवाल ने प्रेससवार्ता के दौरान कहा कि ‘देश के मेंटोर’ कार्यक्रम के तहत बच्चों के बेहतर भविष्य के लिए सोनू सूद बच्चों गाइड करेंगे’. लेकिन सियासी गलियारों और बॉलीवुड में सोनू के इस मूव पर चर्चाओं का दौर शुरू हो गया है.

AAP ने अपने पायलट प्रोजेक्ट का सोनू सूद को बनाया ब्रांड एंबेसडर
देश में कोरोना महामारी के दौरान पिछले साल लगे देशव्यापी लॉकडाउन के दौरान प्रवासी श्रमिकों को उनके गृह राज्यों तक पहुंचाकर सुर्खियों में आए बॉलीवुड अभिनेता सोनू सूद को शुक्रवार को बच्चों के लिए मेंटरशिप कार्यक्रम के लिए दिल्ली सरकार का ब्रांड एंबेसडर नियुक्त किया गया. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोनू सूद से मुलाकात के बाद इसकी घोषणा की. दिल्ली सरकार के पायलट प्रोजेक्ट ‘देश के मेंटोर’ कार्यक्रम के लिए सोनू सूद को ब्रांड एंबेसडर नियुक्त किया. इसकी घोषणा के बाद एक प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में ‘देश के मेंटोर कार्यक्रम जो अभी तक पायलट बेसिस पर चल रहा था, कुछ दिनों के बाद उसे लॉन्च किया जाएगा.

यह भी पढ़े: ‘थप्पड़-चप्पल’ की सियासी लड़ाई में चमकी राणे की राजनीति!, क्या किनारे लगाए जा रहे हैं फडणवीस?

‘आप जितने बच्चों के मेंटोर बन सकते हैं, बनिए’- केजरीवाल
अरविंद केजरीवाल ने प्रेससवार्ता के दौरान कहा कि ‘देश के मेंटॉर’ कार्यक्रम के अंतर्गत सरकारी स्कूलों में जो बच्चे पढ़ते हैं, वो बहुत गरीब बैकग्राउंड से आते हैं. ऐसे में उन बच्चों के परिवारों को सही दिशा और गाइडेंस देने वाले लोग कम होते हैं. अगर बच्चा फैशन डिजाइनर बनना चाहता है, सिंगर बनना चाहता है तो उसे नहीं पता होता कि कहां जाना है, क्या करना है. ऐसे में हम लोगों से अपील कर रहे हैं कि आप जितने बच्चों के मेंटॉर बन सकते हैं, बनिए’. केजरीवाल ने कहा कि,  ‘उन्हें लगातार फोन पर गाइड करिए. ‘देश के मेंटोर’ कार्यक्रम के लिए सोनू सूद हमारे ब्रैंड एंबेस्डर बनने के लिए तैयार हो गए हैं’. उन्होंने कहा है कि, ‘वह कुछ बच्चों के मेंटोर बनेंगे और देशभर के लोगों से इसके लिए अपील करेंगे’.

‘अगर एक भी बच्चे को दी दिशा तो उससे बड़ी देशभक्ति नहीं होगी’- सूद
वहीं प्रेससवार्ता के दौरान सोनू सूद ने कहा कि जब देश लॉकडाउन शुरू हुआ, तब हमने कई लोगों की मदद की और हम कई लोगों से जुड़े. उस समय हमें पता चला कि शिक्षा एक बड़ा मुद्दा है. लेकिन इसमें बड़ा सवाल ये होता है कि देश के हजारों लाखों बच्चों को ये ही नहीं पता होता कि वह आगे क्या करे. फ़ैमिली में कोई बताने वाला नहीं होता. आप शिक्षा तो दे देंगे लेकिन बच्चों को सही दिशा देने वाला भी तो कोई होना चाहिये. तो इस प्रोग्राम के ज़रिये हमारी ये कोशिश रहेगी कि हम मिलकर ऐसे बच्चों को गाइड कर सकें. सोनू सूद ने कहा कि मैं लोगों से अपील करता हूं कि आप ‘देश के मेंटॉर बने और बच्चों का भविष्य संवारें. अगर एक भी बच्चे को आप दिशा दे पाते हैं तो उससे बड़ी देशभक्ति वाली फीलिंग नहीं होगी. जो मुश्किल में साथ में खड़ा है, वही सबसे बड़ा है और अब वो टाइम आ गया है.

यह भी पढ़े: कमलनाथ की अफसरों को हिदायत- ‘BJP का बिल्ला जेब में रखकर मत करो काम, सबकी खुलेगी फाइल’

सोनू सूद की पॉलिटिक्स को ‘ना’
वहीं प्रेससवार्ता के दौरान जब सोनू सूद से पंजाब में होने वाले विधानसभा चुनाव में मैदान में उतरने से जुड़ा सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा कि, ‘मेरी और केजरीवाल जी पॉलिटिक्स पर कोई चर्चा नहीं हुई है. लोग हमेशा कहते हैं कि आप अच्छा काम कर रहे हैं, राजनीति में आइए. लेकिन मेरा साफ तौर पर यह मानना है कि किसी अच्छे काम के लिए ये जरूरी नहीं है कि राजनीति में आया ही जाए’. सोनू ने कहा कि, ‘ऑफर आते रहते हैं लेकिन मैंने कभी इस विषय में सोचा नहीं’.

चुनाव से पहले सूद-केजरीवाल के साथ आने पर चर्चाएं तेज 
देश में होने वाले 5 राज्यों के विधानसभा चुनाव से ठीक पहले सोनू सूद का आम आदमी पार्टी के साथ आना कई सवाल खड़े करता है. राजनीतिक हलकों में ये चर्चा जोरों पर है कि पंजाब विधानसभा चुनाव में सोनू सूद अपनी किस्मत आजमा सकते हैं, हालांकि उन्होंने राजनीति में आने के सभी संकेतों पर विराम लगा दिया है लेकिन कहा जाता है कि राजनीति और फिल्म इंडस्ट्री में कब क्या हो जाए कहा नहीं जा सकता. सोनू सूद का जन्म पंजाब के मोगा जिले में हुआ है और पंजाब से एक अलग ही नाता है.

Leave a Reply