आप में टिकट बंटवारे पर ‘माथाफोड़ी’, ‘राघव चड्ढा चोर है’ के गूंजे नारे तो भागना पड़ा पीछे के दरवाजे से

पंजाब चुनाव का घमासान, आप में टिकट को लेकर माथाफोड़ी की नौबत, जालंधर में जमकर हुआ हंगामा, राघव चड्ढा चोर है के लगे नारे, कांग्रेस-भाजपा का दावा- चड्ढा की हुई जोरदार पिटाई, पीछे के गेट से भागे चड्ढा की कार को कार्यकर्ताओं ने घेरा, अब तक कांग्रेस को रार पर घेरते नजर आ रही थी आप, अबकी बार खुद फंस गई ..!

आप में टिकट बंटवारे पर 'माथाफोड़ी'
आप में टिकट बंटवारे पर 'माथाफोड़ी'

Politalks..News/Punjab.  पंजाब में विधानसभा चुनाव (Punjab Assembly Election) में प्रमुख विपक्षी दल आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) में टिकट की लड़ाई सड़कों पर आ गई है. शुक्रवार को जालंधर (jalandhar)में पार्टी के प्रभारी राघव चड्ढा को भारी विरोध का सामना करना पड़ा. चड्ढा की प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान टिकट बंटवारे को लेकर भारी हंगामा हुआ. चापलूसों और भ्रष्ट लोगों को टिकट देने का आरोप लगाते हुए पार्टी के कार्यकर्ता ‘राघव चड्ढा चोर है’ (Raghav Chadha chor hai) के नारे लगाते दिखे. भारी उपद्रव की स्थिति पैदा हो गई और कार्यकर्ता आपस में ही मारपीट करने लगे. हालात इतने बिगड़ गए कि राघव चड्ढा को प्रेस क्लब के पिछले दरवाजे से निकलकर भागना पड़ा. इस घटना को लेकर भाजपा और कांग्रेस के नेताओं का दावा है कि चड्ढा के साथ तो मारपीट भी हुई है. सियासी गलियारों में चर्चा है कि, ये लो जी आप की लोकतांत्रिक पार्टी होने की दम भरने की हवा भी निकल ही गई. पंजाब विधानसभा चुनाव में भले ही आम आदमी पार्टी कांग्रेस की रार पर निशाना साधती रही है, लेकिन अब वह खुद अंतर्कलह में फंस गई है’.

हंगामे के बात पतली गली से निकल लिए चड्ढा!
पंजाब के सियासी गलियारों भाजपा और कांग्रेस के नेताओं की ओर से घटना के वीडियो फुटेज शेयर किए जा रहे हैं. इनमें दावा किया जा रहा है कि कार्यकर्ताओं की पिटाई के चलते राघव चड्ढा मौके से भाग निकले!. हालांकि इन दावों की पुष्टि नहीं की जा सकती. हां ये जरुर है कि कुछ वीडियो में राघव चड्ढा पिछले दरवाजे से निकलते दिख रहे हैं.

यह भी पढ़ें- ‘बबुआ के सपने में कृष्ण जी बोले सत्ता पाते ही करवा दिए थे मथुरा में दंगे’- अखिलेश पर जारी योगीवार

टिकट बंटवारे पर बिफरे कार्यकर्ता!
बताया जा रहा है प्रभारी राघव चड्ढा यहां आम आदमी पार्टी में दूसरे दलों से आए नेताओं के स्वागत करने के लिए पहुंचे थे. लेकिन टिकट बंटवारे से नाराज कार्यकर्ताओं ने उन्हें घेर लिया. आम आदमी पार्टी के जालंधर के नेता डॉ. शिव दयाल माली कई कार्यकर्ताओं के साथ पहुंचे और हंगामा करने लगे. इन लोगों के हाथों में काले झंडे थे और सिर पर काली पट्टी बांध रखी थी. ये सारे कार्यकर्ता टिकट बंटवारे में कथित धांधली का विरोध कर रहे हैं. इन कार्यकर्ताओं ने जमकर नारेबाजी की और हाथापाई तक की नौबत आ गई. प्रदर्शनकारियों का नेतृत्व करने वाले डॉ. शिव दयाल माली ने कहा कि, ‘पार्टी में अब अच्छे लोग ही नहीं बचे हैं. बस चापलूस चौकड़ी चार बंदों की बची है. पार्टी के प्रमुख पदों पर दिल्ली के लोगों को बैठा दिया गया है. पंजाब के लोगों को किनारे लगा दिया गया है. ऐसा लगता है कि पार्टी राज्य में योग्य लोगों की तलाश नहीं कर पा रही है.’

राघव चड्ढा चोर है…. लगे नारे
वीडियो में साफ सुनाई दे रहा है कि भ्रष्ट लोगों को टिकट बांटने का आरोप लगाते हुए ये लोग नारे लगा रहे थे, ‘दागी लोगों को टिकट बांटना बंद करो’. राघव चड्ढा की कार को कार्यकर्ताओं ने घेर लिया और उनके खिलाफ ‘राघव चड्ढा चोर है‘ के नारे लगाने लगे. इन कार्यकर्ताओं ने आरोप लगाया कि लीडरशिप ने पुराने पार्टी कार्यकर्ताओं को किनारे लगा दिया है. हंगामे के चलते राघव चड्ढा की प्रेस कॉन्फ्रेंस एक घंटे लेट हो गई और फिर शुरू भी हुई तो वह बीच में ही छोड़कर निकल गए.

यह भी पढ़े: सुरक्षा के नाम पर पीएम ने रचा स्वांग, मिलेगा करारा जवाब, कैप्टन बने भाजपा का तोता- सिद्धू

हमारे लोग हैं बैठकर करेंगे बात- चड्ढा
जालंधर में कार्यकर्ताओं के हंगामे पर राघव चड्ढा ने कहा कि, ‘वे सभी हमारे ही लोग हैं. हर चुनाव में कुछ लोग टिकट बंटवारे को लेकर नाराज होते ही हैं. हम उन लोगों के साथ बैठकर बात करेंगे.’ इस अभूतपूर्व हंगामे के बीच यूथ कांग्रेस के पूर्व महासचिव दिनेश धर, पूर्व अकाली नेता अमित रतन और डीपीएस वालिया ने आम आदमी पार्टी का दामन थाम लिया.

Leave a Reply