अलवर रेप कांड पर राठौड़ का वार- यहां बेटियां नहीं सुरक्षित, प्रियंका को क्यों नहीं आती ये हैवानियत नजर?

अलवर में दिल्ली जैसा निर्भया कांड, मूकबधिर मासूम के साथ दरिंदगी कर पुलिया के पास फेंक गए हैवान, बच्ची का जयपुर में इलाज जारी, उपनेता प्रतिपक्ष राठौड़ का गहलोत सरकार पर निशाना, महिलाओं की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर उठाए सवाल, प्रियंका गांधी के रणथंभौर दौरे पर कसा तंज

अलवर रेप कांड पर राठौड़ का वार
अलवर रेप कांड पर राठौड़ का वार

Politalks.News/Rajasthan. अलवर (Alwar) में दिल्ली की निर्भया जैसा कांड होने से पूरा प्रदेश सन्न है. मंगलवार रात दरिंदों ने नाबालिग बच्ची का गैंगरेप कर पुलिया पर फेंक दिया. लहूलुहान किशोरी कई घंटे तक पुलिया पर तड़पती रही. सूचना पर पहुंची पुलिस उसे स्थानीय अस्पताल ले गई. हालत गंभीर होने पर डॉक्टरों ने देर रात नाबालिग को जेके लोन अस्पताल जयपुर रेफर कर दिया. जेके लोन अस्पताल में बच्ची का ऑपरेशन किया गया है. पीड़ित मासूम जिंदगी और मौत के बीच झूल रही है दूसरी तरफ गैंगरेप के आरोपी अभी भी पुलिस की गिरफ्त से दूर है. अब हैवानियत भरे कांड पर सियासत भी तेज हो गई है. जहां एक ओर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने मामले की जानकारी लेकर सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए हैं तो वहीं दूसरी तरफ उपनेता प्रतिपक्ष राजेन्द्र राठौड़ (Rajendra Rathore) ने गहलोत सरकार को आड़े हाथ लिया है और प्रियंका गांधी (priyanka gandhi) के रणथंभौर यात्रा पर जोरदार तंज किया है.

प्रदेश में महिलाएं व बेटियां नहीं हैं सुरक्षित- राठौड़
अलवर में हुई घिनौनी वारदात के बाद प्रदेश के लोग सन्न हैं. अब इस मामले को लेकर सियासी बयानबाजी का दौर शुरु हो गया है. उपनेता प्रतिपक्ष राजेन्द्र राठौड़ ने गहलोत सरकार को आड़े हाथ लिया है. राठौड़ ने कहा कि, ‘प्रदेश में महिलाएं व बेटियां सुरक्षित नहीं हैं ! अलवर में मूक-बधिर नाबालिग बालिका से गैंगरेप और भरतपुर में गैंगरेप पीड़िता नाबालिग द्वारा जहर खाकर आत्महत्या करने की घटना शर्मसार करने वाली है. सुरक्षा को लेकर बड़ी-बड़ी बातें करने वाली कांग्रेस सरकार के क्या यही सुरक्षा इंतजाम है?’ कांग्रेस सरकार पर निशाना साधते हुए राठौड़ ने कहा कि, ‘कांग्रेस सरकार और पुलिस प्रशासन के लापरवाही पूर्ण रवैयों के चलते आज महिलाओं व बेटियों के साथ बलात्कार,अपहरण,हत्या और गैंगरेप की घटनाओं के मामले बढ़ते जा रहे हैं. खत्म होते पुलिस के इकबाल को बेहतर कर सरकार को ऐसी घटनाओं की पुनरावृत्ति पर रोक लगाने के लिए कड़े कदम उठाने चाहिए’.

यह भी पढ़ें- गहलोत सरकार ने संविदाकर्मियों को दिया बड़ा झटका! नए नियमों में दीं बड़ी राहतें लेकिन नहीं होंगे नियमित

‘प्रियंका को राजस्थान में बहन बेटियों के साथ हो रही हैवानियत क्यों नहीं आती नजर’

उपनेता प्रतिपक्ष राजेन्द्र राठौड़ ने कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी के अभियान ‘लड़की हूं लड़ सकती हूं’ और उनकी रणथंभौर यात्रा को लेकर कहा कि, ‘राजस्थान के रणथंभौर में जन्मदिन मनाने के लिए सपरिवार भ्रमण पर आई कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी क्या अलवर में कांग्रेस सरकार के जंगलराज की शिकार हुई मूक बधिर नाबालिग पीड़िता से मिलकर उसे न्याय दिलाएगी या फिर हर बार की तरह इस मामले में भी चुप्पी साध लेगी?‘ राठौड़ ने कहा कि, ‘उत्तरप्रदेश में लड़की हूँ लड़ सकती हूँ का नारा देकर संवेदनशील होने का ढोंग करने वाली प्रियंका गांधी को राजस्थान में बहन-बेटियों के साथ प्रतिदिन हो रही हैवानियत नजर क्यों नहीं आ रही है? कांग्रेस सरकार गूंगी-बहरी हो चुकी है,जिसे बहन-बेटियों की सुरक्षा से कोई लेना-देना नहीं है’. आपको बता दें कि प्रियंका गांधी बर्थडे मनाने के लिए परिवार समेत रणथंभौर आईं हैं

मासूम का जयपुर में इलाज जारी, अलवर पुलिस के हाथ खाली, पीट रही लकीर

दूसरी तरफ दरिंदगी का शिकार बच्ची का जयपुर के जेके लोन अस्पताल में इलाज जारी है. घटना को लेकर SP तेजस्वनी गौतम ने बताया है कि, ‘तिजारा फाटक पुलिया पर गैंगरेप के बाद नाबालिग को फेंका गया था. लहूलुहान नाबालिग चिल्ला भी नहीं सकी. जब उसे अस्पताल ले गए तो डॉक्टरों ने जांच की. तब जाकर पता चला कि बच्ची मूक बधिर है. पुलिस दरिंदों की तलाश में जुटी है. सीसीटीवी फुटेज खंगाले जा रहे हैं. पुलिस की तीन टीम बदमाशों की तलाश में लगी हैं’.

यह भी पढ़ें- राजस्थान में तय समय पर होंगी 10वीं 12वीं की बोर्ड परीक्षाएं, शिक्षा विभाग की बैठक में लिए गए अहम फैसले

वहीं दूसरी तरफ मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के निर्देश पर अस्पताल पहुंची बाल संरक्षण आयोग की अध्यक्ष संगीता बेनीवाल ने बच्ची के इलाज को लेकर डॉक्टर्स से फीडबैक लिया और बच्ची के साथ दरिंदगी को लेकर डॉक्टर्स की जांच का इंतजार करने की बात कही है.

Leave a Reply