कोरोना संकट के बीच राजेन्द्र राठौड़ और रघु शर्मा के बीच जबरदस्त तकरार, आंकड़ों को लेकर बिगड़ी बात

राठौड ने रघु शर्मा के प्रदेश में 6 करोड लोगों की स्क्रीनिंग और 1 लाख से ज्यादा क्वारेंटाइन बैड की व्यवस्था करने के दावे को बताया झूठा, तो बोले रघु शर्मा- पूरा देश एकजुट होकर इस महामारी के खिलाफ लड़ रहा हैं, ऐसे वक्त में ऐसी राजनीति बेहद अफसोसजनक और शर्मनाक, राठौड़ अपने बयान पर कायम

Rajendra rathore

पॉलीटॉक्स न्यूज/राजस्थान. प्रदेश में बढ़ते कोरोना संक्रमण के बीच राजनीतिक बयानबाजी का दौर थमने का नाम नहीं ले रहा है. उपनेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड ने चिकित्सा मंत्री रघु शर्मा के प्रदेश में 6 करोड लोगों की स्क्रीनिंग और 1 लाख से ज्यादा क्वारेंटाइन बैड की व्यवस्था करने के दावे को झूठा बताया. चूरू विधायक के बयान पर मंत्री रघु शर्मा ने कहा कि कोरोना को लेकर पूरा देश एकजुट होकर इस महामारी के खिलाफ लड़ रहा हैं, ऐसे वक्त में ऐसी राजनीति बेहद अफसोसजनक और शर्मनाक है. मंत्री रघु शर्मा के बयान पर पलटवार करते हुए राठौड ने कहा कि मैं अपने बयान पर कायम हूं. चिकित्सा मंत्री भ्रामक आंकडों को दोहरा रहे हैं. मंत्री रघु शर्मा का बयान चौंकाने वाला है कि राजस्थान में एक लाख से ज्यादा शैय्याओं का इंतजाम कर लिया गया है.

उपनेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड के बयान पर पलटवार करते हुए चिकित्सा मंत्री रघु शर्मा ने कहा कि कोरोना को लेकर पूरा देश एकजुट होकर इस महामारी के खिलाफ लड़ रहा हैं. वहीं उपनेता प्रतिपक्ष राजेन्द्र राठौड़ ने यह कहकर कि राज्य में 6 करोड़ लोगों की स्क्रीनिंग के आंकडे ही झूठे हैं, तमाम चिकित्सा और स्वास्थ्य कर्मियों के मनोबल को तोड़ने और उनका मजाक बनाने का काम किया है. मंत्री शर्मा ने आगे कहा कि अपनी जान जोखिम में डालकर स्वास्थ्य कर्मियों ने प्रदेश भर में 6 करोड़ से ज्यादा लोगों की स्क्रीनिंग करने का काम किया है. ऐसे वक्त में ऐसी राजनीति बेहद अफसोसजनक और शर्मनाक है.

वोट बैंक के खातिर समुदाय विशेष पर सख्ती नहीं कर पा रहे हैं गहलोत तो CRPF की लें मदद- सतीश पूनियां

मंत्री रघु शर्मा ने कहा कि सरकार ने 1 लाख से ज्यादा क्वारेंटाइन बैड की व्यवस्था संदिग्धों और संक्रमितों के लिए की है. सरकार घरों से भी अच्छी सुविधाएं क्वारेंटाइन में उपलब्ध करवा रही है. मंत्री शर्मा ने आगे राजेंद्र राठौड पर कटाक्ष करते हुए कहा कि उपनेता प्रतिपक्ष कभी भी रामगंज में आकर यहां काम कर रही चिकित्सा, प्रशासन और पुलिस की टीमों को देख सकते हैं.

मंत्री शर्मा ने आगे कहा कि आज के दौर में सरकार को यह उम्मीद नहीं थी कि विपक्ष के जिम्मेदार नेता आमजन की मदद करने की बजाए औछी राजनीति करने लगेंगे. उपनेता प्रतिपक्ष को नेता प्रतिपक्ष गुलाब चंद कटारिया से कुछ सीखना चाहिए. कटारिया ने कोविड को लेकर कभी हल्का बयान नहीं दिया है. मंत्री शर्मा ने आगे कहा कि आपदा की घड़ी में उपनेता प्रतिपक्ष को अनर्गल बयानों की झड़ी को रोकना चाहिए उनके बयानों में राजनीति की गंदी बू आ रही है. मंत्री शर्मा ने आगे कहा कि राठौड के बयानों को जवाब में हम भी राजनीतिक बयान दे सकते हैं, सवाल हम भी कर सकते हैं लेकिन यह बयानबाजी का समय नहीं है.

चिकित्सा मंत्री रघु शर्मा के बयान पर पलटवार करते हुए राजेंद्र राठौड़ ने 6 करोड़ लोगों की स्क्रीनिंग नहीं होने के खुद के बयान को सही बताते हुए कहा कि चिकित्सा मंत्री जिम्मेदार पद पर बैठकर भ्रामक आंकड़ों को दोहरा रहे हैं. देश के प्रधानमंत्री कह रहे हैं कि कोरोना के लिए हमने देश में दो लाख का बैड का इंतजाम किया है. ऐसे में चिकित्सा मंत्री रघु शर्मा का बयान चौंकाने वाला है कि राजस्थान में एक लाख से ज्यादा शैय्याओं का इंतजाम कर लिया गया है.

राठौड़ ने आगे कहा कि प्रदेश में 7.5 करोड़ की जनसंख्या में से 6 करोड़ की स्क्रीनिंग करवा दी यानि 95 फीसदी लोगों की स्क्रीनिंग करके घोषित कर दिया है कि वे कोरोना पीड़ित नहीं हैं. राजधानी जयपुर में हालात विस्फोटक होते जा रहे है, यहां कोरोना पॉजिटिव मरीजों का आंकडा 500 को छूने जा रहा है. रामगंज में स्थिति विस्फोटक होती जा रही है उसको संभालने की जरूरत है, न कि इस वक्त लोगों को गुमराह करने की.

मॉडिफाइड लॉकडाउन से पहले एक्शन में गहलोत सरकार, सड़क पर थूकने के मामले में दो गिरफ्तार

राठौड ने आगे कहा कि तबलीगी जमात से संक्रमण फैला है तो सरकार को उन्हें कहना चाहिए कि वे आगे आकर इलाज करवाए. जयपुर के एसएमएस अस्पताल में आज की तारीख में 4 हजार टैस्ट की रिपोर्ट पेंडिंग हैं. वहां 11-12 तारीख के सैम्पल की रिपोर्ट अब तक पेंडिंग पड़ी हैं. जनता के बीच जाकर झूठे आंकड़े रखोगे तो नतीजा वो ही निकलेगा जो कल सामने आने वाला है. राठौड ने आगे कहा कि मेरी शुभकामना है राजस्थान में कोरोना हारे, प्रदेश में कोरोना नस्तेनाबूद हो. मैंने विधानसभा में भी कहा था भाजपा हर कदम में सरकार के साथ है. लेकिन जब यह लगता है कि सारे हालात बेकाबू हो रहे है तब आपको राय देते है और आप नाराज हो रहे है.

राठौड़ ने आगे कहा कि चिकित्सा मंत्री के रूप में रघु शर्मा से ज्यादा अनुभव मुझे है. मंत्री शर्मा आवेश में नहीं आए और वस्तुस्थिति को पहचाने. राठौड़ ने आगे कहा कि सभी लोगों को धन्यवाद देना चाहूंगा कि चिकित्साकर्मी, पुलिस, आंगनबाड़ी के कार्मिक जो अपनी जान को जोखिम में डालकर इस सेवा के काम में लगे हुए हैं. उनके हौसले को तोडने का इरादा मेरा नहीं है. जयपुर संक्रमण की दृष्टि से देश के महानगरों में दूसरी पायदान पर पहुंच जाए तो चिंता स्वाभाविक है. मैं अपने बयान पर कायम हूूं, मैं चाहूंगा कि सरकार सर्वदलीय बैठक बुलाकर राजनीतिक दलों से जो सहयोग लेना चाहते है वो ले न कि इस वक्त राजनीतिक आधार पर कोरोना की लडाई का कांग्रेसीकरण करें.

Leave a Reply