आरोप सिद्ध करें गहलोत या कानूनी चुनौती के लिए रहें तैयार- बीजेपी, झूंठ व धोखे का प्रमाण एमपी व गुजरात- कांग्रेस

सीएम गहलोत के आरोपों पर फिर बोले पूनियां सिद्ध करे आरोप अन्यथा कानूनी चुनौती के लिए रहे तैयार, मंत्री खाचरियावास ने किया पलटवार- झूठ फरेब और धोखे का सबसे बड़ा प्रमाण मध्यप्रदेश और गुजरात, हॉर्स ट्रेंडिंग की सूत्रपात करने वाले है सीएम गहलोत- राजेंद्र राठौड

राजेंद्र राठौड-खाचरियावास-पूनियां
राजेंद्र राठौड-खाचरियावास-पूनियां `

पॉलिटॉक्स न्यूज़/राजस्थान. प्रदेश में राज्यसभा चुनाव को लेकर सीएम गहलोत द्वारा भाजपा पर विधायकों की खरीद फरोख्त का आरोप लगाने के बाद से जबरदस्त सियासी बयानबाजी का दौर जारी है. प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सतीश पूनियां और उपनेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड ने शुक्रवार को फिर से कहा कि सीएम गहलोत खरीद फरोख्त के इस पूरे मामले का खुलासा अन्यथा कानूनी कार्यवाही के लिए तैयार रहे. वहीं परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने भाजपा नेताओं का पलटवार करते हुए कहा कि भाजपा के झूठ फरेब और धोखे का सबसे बड़ा प्रमाण मध्यप्रदेश और गुजरात है. राजस्थान में भाजपा का षड्यंत्र पूरी तरह से विफल हो गया है.

आरोप सिद्ध करें अन्यथा कानूनी चुनौती के लिए रहें तैयार – पूनियां

प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सतीश पूनियां ने सीएम गहलोत पर निशाना साधते हुए कहा कि पिछले कुछ दिनों से राज्यसभा चुनाव की छाया में एक पॉलिटिकल ड्रामा राजस्थान में चल रहा है जिसके सूत्रधार मुख्यमंत्री अशोक गहलोत है. सीएम गहलोत ना जाने किस असुरक्षा से भयभीत हैं कभी बड़ा बंदी, कभी सीमाएं सील कर रहे है. इस तरह के उपक्रमों से एक संदेश साफ है कि अंतर कलह कांग्रेस के घर में कहीं ना कहीं जरूर है और आरोप बीजेपी पर लगा रहे हैं. मैं सीएम गहलोत को कहना चाहता हूं कि राजस्थान के विधायक बिकाऊ नहीं है. आपने जो बयान दिया है बीजेपी पर उसको प्रमाणित करें और सिद्ध करें, अन्यथा मैं आपको चुनौती देता हूं कि कानूनी तौर पर इस चुनौती का सामना करने के लिए तैयार हो जाएं.

सीएम गहलोत को जरूरत है अपने गिरेबान में झांकने की – पूनियां

सतीश पूनियां ने आगे कहा कि मुझे लगता है कि इस ड्रामे के पीछे वह अपने आप को नायक और अपने ही उपमुख्यमंत्री को खलनायक साबित करने की कोशिश कर रहे हैं. सीएम गहलोत आलाकमान की नजर में नायक बनने के साथ साथ पिछले डेढ़ साल में सरकार की जो विफलता है उनको ढकने के लिए और कोरोना संक्रमण के प्रबंधन में फेल होने की विफलता को छुपाने के लिए यह नया पैंतरा चल रहे है. पूनियां ने आगे कहा कि सीएम गहलोत ने जिस तरीके से यह कवायद शुरू की है ऐसा लगता है कि धूल उनके चेहरे पर थी और वो आईना साफ करते रहे. सीएम गहलोत को अपने गिरेबान में झांकने की जरूरत है.

राजस्थान में हॉर्स ट्रेंडिंग की सूत्रपात करने वाले है सीएम गहलोत – राठौड

उपनेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड ने कहा कि 72 घंटे के बाद भी अपने ही अंतर विरोध से अर्थचेतन हुई सरकार राजस्थान के सबसे महंगे सात सितारा होटल में रह रही है. मुख्यमंत्री गहलोत लगातार प्रतिपक्ष पर हॉर्स ट्रेंडिंग का आरोप लगा रहे हैं. मैं पूछना चाहता हूं बीटीपी के जो सदस्य गए जिन्होंने कांग्रेस को हराकर अपनी जीत दर्ज की थी वह किस प्रकार आपकी इस मुहिम में आपके साथ जुटे. बहुजन समाज पार्टी को दो बार समाप्त करने वाले कांग्रेस में विलय करने वाले और हॉर्स ट्रेंडिंग का राजस्थान में सूत्रपात करने वाले मुख्यमंत्री जी आज दूसरों पर निशाना साध रहे हैं, अगर उनके पास साक्ष्य है तो क्यों नहीं जुडिशल कमिशन बनाकर पूरे मामले की न्यायिक जांच करवा लेते.

सरकार होटल में कैद यह लोकतंत्र का अपमान नहीं तो क्या – राठौड

उपनेता प्रतिपक्ष राठौड ने आगे कहा कि प्रदेश में इस गर्मी में पीने के पानी और बिजली कटौती के कारण हाहाकार मचा हुआ है, वैश्विक महामारी कोरोना है इन सभी समस्याओं से दूर आज सरकार सात सितारा होटल में कैद है यह लोकतंत्र का अपमान और दुर्भाग्य नहीं तो क्या है. राठौड ने आगे कहा कि पहली बार लगता है कि सत्ता में बैठे लोग न जाने क्यों भयक्रांत हैं. इस भयक्रांत के लिए जो कथानक लिखा गया इस पूरे राजनीतिक हाई प्रोफाइल ड्रामे में कथानक लिखने वाले भी कांग्रेस के बड़े नेता हैं और उसके किरदार भी वही हैं उसका पटाक्षेप भी वही करेंगे और इशारा बीजेपी की ओर कर रहे हैं आने वाले समय में प्रदेश के लोग इसे अच्छी तरह समझ जाएंगे.

भाजपा के फरेब और धोखे का चेहरा पहचान चुके हैं विधायक – खाचरियावास

परिवहन मंत्री प्रतापसिंह खाचरियावास ने बीजेपी नेताओं पर पलटवार करते हुए कहा कि मध्यप्रदेश में करोड़ों रुपए खर्च करके केंद्र की भाजपा सरकार ने जिस गैरकानूनी तरीके से जनता की चुनी हुई सरकार को भ्रष्टाचारी तरीके से हटाया उसे पूरा देश देख चुका है. गुजरात में विधायकों को रुपयों के दम पर सत्ता का दुरुपयोग करते हुए केंद्र की सरकार ने कांग्रेस के विधायकों को अपनी ओर मिला लिया. भाजपा का शुरू से ही प्रयास रहा है कि निर्दलीय और कांग्रेस विधायकों को तोड़ने का प्रयास करें लेकिन राजस्थान के कांग्रेस पार्टी के और निर्दलीय विधायक भाजपा का फरेब और धोखे का चेहरा पहचान चुके हैं. राजस्थान के सभी विधायक स्वाभिमानी और लोकतंत्र को पसंद करने वाले हैं इसलिए भाजपा की कोई भी चाल यहां सफल नहीं हुई.

यह भी पढ़ें: राजस्थान में कांग्रेस के पॉलिटिकल लॉकडाउन का चौथा दिन, सीएम गहलोत ने ली विधायकों की कार्यशाला

भाजपा को प्रदेश की जनता से मांगनी चाहिए माफी – खाचरियावास

मंत्री खाचरियावास ने आगे कहा कि भाजपा के झूठ फरेब और धोखे का सबसे बड़ा प्रमाण मध्यप्रदेश और गुजरात है. राजस्थान में भाजपा का षड्यंत्र पूरी तरह से विफल हो गया है. भाजपा यदि ईमानदार होती तो उसे दूसरा उम्मीदवार खड़ा नहीं करना चाहिए था. भाजपा के पास 1 सीट जीतने का बहुमत है तो चौथा उम्मीदवार उतारकर भाजपा भ्रष्ट तरीके से चुनाव को प्रभावित करना चाहती है. भाजपा को प्रदेश की जनता से माफी मांगनी चाहिए कोरोना संकट के समय में भाजपा नेता घरों पर बैठे रहे जनता की कोई सेवा नहीं की और अब तोड़फोड़ के जरिए राजस्थान की जनता द्वारा चुनी गई कांग्रेस सरकार को नुकसान पहुंचाने का असफल प्रयास कर रहे हैं.

Leave a Reply