‘नमामि गंगे’ प्रोजेक्ट की समीक्षा के लिए गंगा दर्शन को पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

कानपुर में नेशनल गंगा काउंसिल की बैठक को किया संबोधित, केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह, मुख्यमंत्री योगी, मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह, उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी रहे उपस्थित, वहीं नीतीश कुमार का नहीं आना अखरा

Prime Minister Modi on Namami Gange Project
Prime Minister Modi on Namami Gange Project

पॉलिटॉक्स ब्यूरो. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Modi) शनिवार को ‘नमामि गंगे’ प्रोजेक्ट की समीक्षा के लिए शनिवार को कानपुर पहुंचे. पीएम मोदी ने गंगा को अविरल और निर्मल बनाने के प्रयासों के संबंध में मंथन किया. प्रधानमंत्री मोदी की अध्यक्षता में कानपुर में नेशनल गंगा काउंसिल की बैठक हुई. बैठक में पीएम मोदी (Prime Minister Modi) ने गंगा की सफाई से जुड़े सभी विभागों, राज्यों और संबंधित मंत्रालयों को इसकी महत्ता समझाई. साथ ही निर्मल गंगा के उद्देश्य को पूरा करने के लिए एक ढांचा बनाने की जरूरत पर बल दिया. समीक्षा बैठक के बाद पीएम मोदी क्रूज से गंगा दर्शन किया. इससे पहले उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और बीजेपी नेताओं ने प्रधानमंत्री (Prime Minister Modi) का यूपी बीजेपी के नेताओं ने पीएम मोदी का एयरपोर्ट पर स्वागत किया.

रैली में बोलीं प्रियंका आज जो नहीं लड़ेगा वो इतिहास में कायर कहलायेगा, सिंधिया बोले- मोदी के अच्छे दिन अब हुए कच्चे

नमामि गंगा प्रोजेक्ट (Prime Minister Modi) पर आयोजित बैठक में सीएम योगी आदित्यनाथ, उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत, केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत और बिहार के उप मुख्यमंत्री सुशील मोदी के साथ गंगा किनारे स्थित पांच राज्यों के कई मंत्री, मुख्य सचिव और अन्य अधिकारी भी मौजूद रहे. इस बैठक में बिहार सीएम नीतीश कुमार का पहुंचना तय था. उनके स्वागत में पोस्टर भी लग चुके थे लेकिन अचानक उन्होंने अपना कानपुर दौरा रद्द कर दिया. कारणों का फिलहाल पता नहीं लग पाया है.

इस मौके पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि नमामि गंगे प्रोजेक्ट की वजह से गंगा नदी अब पहले की तुलना में स्वच्छ है. यहां का सिसामऊ नाला जो सबसे बड़ा नाला था, उसे गंगा में मिलने से पूरी तरह रोक दिया गया है. उन्होंने स्वच्छ गंगा की पहल के लिए पीएम नरेंद्र मोदी (Prime Minister Modi) का आभार व्यक्त किया.

Leave a Reply