सियासी कलह पर फिर बोले पायलट- सड़कों पर खून पसीना बहाने वाले कार्यकर्ताओं को मिले सम्मान

प्रदेश में कांग्रेस की सियासी कलह पर पायलट ने फिर दोहराया- हमें अपनी बात रखने का अधिकार, जो भी निर्णय हो आलाकमान का, वो सबको चाहिए मानना, जिन्होंने बहाया खून पसीना उन कार्यकर्ताओं को मिले सम्मान, सभी का दायित्व कांग्रेस को करें मजबूत, दुबारा बनाई जाए सरकार, पहले की तरह हम 20 या 50 पर नहीं सिमटें

0
पायलट ने फिर दोहराया हमें अपनी बात रखने का अधिकार
पायलट ने फिर दोहराया हमें अपनी बात रखने का अधिकार
Advertisement2

Politalks.News/Rajasthan. राजस्थान के पूर्व डिप्टी सीएम और टोंक विधायक सचिन पायलट ने प्रेसवार्ता कर आज मोदी सरकार को विभिन्न मुद्दों पर घेरा . साथ ही राजस्थान की ‘सियासी‘ कलह पर पूर्व डिप्टी सीएम पायलट ने कहा कि, ‘जो भी मुद्दे हम लोगों ने उठाए थे उस पर AICC में विस्तार गंभीरता से विचार किया गया है. लगातार सरकार और संगठन को बेहतर करने के लिए AICC कदम उठा रही है. हम लोग लगातार केन्द्रीय नेतृत्व के संपर्क में है और जो कदम उठाए जाने है बहुत जल्द AICC उठाएगी.

सबको अपनी बात रखने का अधिकार, आलाकमान के निर्णय का सभी को करना चाहिए सम्मान- पायलट
अजय माकन के रीट्वीट पर पायलट ने कहा कि, ‘ये कोई चर्चा का विषय नहीं है. कांग्रेस में मेरा 20 साल का अनुभव रहा है. हमारी राय हो सकती है पक्ष हो सकता है सारी बात कहने के बाद जो आलाकमान का निर्णय हो जाता है उसे सबको स्वीकार करना चाहिए. ये परंपरा स्थापित रही है कांग्रेस में सदियों पुरानी है कांग्रेस में सबको अपनी बात कहने का अधिकार है. कहते हैं सुनते हैं. निराकरण भी होता है और जब आलाकमान जो निर्णय लेता है सभी को उसका सम्मान करना चाहिए. आलाकमान पार्टी हित में ही कदम उठाएगी.

इशारों- इशारों में पायलट ने सीएम गहलोत पर साधा निशाना

सचिन पायलट ने बिना नाम लिए मुख्यमंत्री अशोक बगहलोत पर निशाना साधते हुए कहा कि, ‘कांग्रेस की सरकार बनी है. पहले भी हम उसे संभाल नहीं पाए. पार्टी नेताओं की जिम्मेदारी होती है कि दुबारा चुनाव जीते सरकार बनाई जाए. पहले भी हम 20 पर रह गए थे फिर 50 पर रह गए थे हम चाहते हैं कि 2023 में जब चुनाव हो तो जो आशीर्वाद हमें अभी मिला है उससे ज्यादा मिले हमारे कामों से एक जुटता से इसको लेकर हमने सुझाव रखे थे. ये हमारा दायित्व और हमारा अधिकार है कि हम अपनी बात आलाकमान के सामने रखे, AICC ने संज्ञान लिया भी है. और समय रहते निर्णय होंगे’.

यह भी पढ़ें- जासूसी-ऑक्सीजन मामले पर पायलट ने बोला मोदी सरकार पर जोरदार हमला, कहा- जिम्मेदारी ले सरकार

जिन कार्यकर्ताओं ने खून पसीना बहाया उन्हें मिले सम्मान- पायलट

पायलट ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं की बात करते हुए कहा कि मैंने अध्यक्ष रहते कहा आज कहता हूं आगे भी कहता रहूंगा जिन लोगों ने खून पसीना बहाया है पार्टी के लिए, लाठियां खाई, दिनरात नहीं देखा, उन लोगों को पद पोस्ट ना भी हो लेकिन मान-सम्मान मिलना चाहिए, हम चाहते हैं कि कांग्रेस का जो परिवार वो व्यापक बने और जो मेहनत करता है उसके अनुपात में रिवॉर्ड भी मिले ये हमारी शुरू से मांग रही है.

यह भी पढ़ें: सोशल मीडिया पर भ्रामक खबरें फैलाकर गुमराह करने वालों के खिलाफ होगी कड़ी कार्रवाई- CM गहलोत

साथी दलों के साथ मिलकर हराएंगे बीजेपी को- पायलट

पंजाब के जैसे ही स्थिति राजस्थान में होने के सवाल पर पायलट ने कहा कि, कांग्रेस को पता है कि चुनौती क्या है और हम उसके लिए तैयार भी है. राष्ट्रीय स्तर पर BJP को कोई चुनौती दे सकता है और हरा सकता है तो वो कांग्रेस है. बीजेपी को पछाड़ने की ताकत केवल कांग्रेस के पास है. कांग्रेस की देशभर में मौजूदगी है. अपने सहयोगियों के साथ हम बीजेपी को हराएंगे. आने वाले समय में हम सब साथी दलों के साथ मिलकर रणनीति बनाएंगे. पार्टी में चिंतन हो रहा है कि आने वाले 5 राज्यों में और भविष्य की चुनौतियों का सामना कैसे करेंगे’.

Leave a Reply