अब चाहे 21 दिन हो या 31 जीत हमारी होगी, मेरी सरकार पूरी मजबूती से चलेगी 5 साल- सीएम गहलोत

अध्यक्ष के तौर पर ऐसी मिसाल कायम करें ताकि गद्दार के तौर पर पहचान नहीं बने, सचिन पायलट का नाम लिए बगैर पांडे ने कहा कि महात्वाकांक्षा सभी की होती है, लेकिन बड़ी चीज भरोसे की है

Img 20200729 Wa0116
Img 20200729 Wa0116

Politalks.News/Rajasthan. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि जहां एक ओर कोरोना के बढ़ते संक्रमण के बीच हम लोगों का जीवन बचाने के लिए लड़ाई लड़ रहे हैं वहीं बीजेपी सरकार गिराने की साजिश कर रही है. सीएम गहलोत ने कहा कि इतिहास गवाह है, चाहे 21 दिन हो या 31, जीत हमारी ही होगी. मुख्यमंत्री ने कहा कि राजभवन से छह पेज के पत्र लिख रहे है, सीबीआई, इनकम टैक्स एवं ईडी का दुरुपयोग हो रहा है, छापे के लिए चुन चुन कर नाम दिये गए और छापे डाले गए. सीएम गहलोत ने कहा केन्द्र सरकार के सहयोग एवं धन बल के सहारे षडयंत्र चल रहा है, लेकिन चिंता की जरूरत नहीं हैं और उनकी सरकार पूरे पांच साल मजबूती से चलेगी. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत पीसीसी में गोविंद सिंह डोटासरा के पदभार ग्रहण कार्यक्रम में बोल रहे थे.

Govind Singh Dotasara
Govind Singh Dotasara

गौरतलब है कि राजस्थान कांग्रेस प्रदेश कमेटी के नए चीफ गोविंद सिंह डोटासरा बुधवार को 29वें अध्यक्ष के रूप में पदभार ग्रहण किया. इस मौके पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, प्रदेश प्रभारी अविनाश पांडे सहित मंत्रिमंडल के सदस्य और कांग्रेस के वरिष्ठ कार्यकर्ता और नेता मौजूद रहे. वहीं, कांग्रेस विधायकों के साथ निर्दलीय विधायकों को विशेष रूप से बस के माध्यम से होटल फेयरमोंट से पीसीसी कार्यालय लाया गया. सचिन पायलट को बर्खास्त किए जाने के बाद डोटासरा को नया अध्यक्ष बनाया गया था. इस दौरान ऐसा पहली बार हुआ कि जब नए अध्यक्ष ने खुद ही पदभार ग्रहण किया. इससे पहले कांग्रेस में पूर्व अध्यक्ष की नए अध्यक्ष को पदभार ग्रहण कराकर जिम्मेदारियां सौंपता आया है.

इस मौके पर बोलते हुए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि मैं पहली बार 1973 में प्रदेश के इसी दफ्तर आया था और तब से लगातार आ रहा हूं. मेरी आत्मा इसी दफ्तर में भटकती है. सीएम गहलोत ने कहा कि राजस्थान की ताजा घटना कांग्रेस के देश में ट्रंनिंग पाइंट बनेगी. सीएम ने दावा किया कि आने वाले दिनों में कांग्रेस पार्टी देशभर में मजबूत होगी.

यह भी पढ़ें: आखिर खाचरियावास ने पायलट के लिए क्या बोला जो मुकेश भाकर ने वीडियो जारी कर दी खुली धमकी

मुख्यमंत्री जी ने कहा कि लोकतंत्र को बचाने के लिए कोई डर एवं लालच नहीं हैं और सभी हिम्मत के साथ एकजुट खड़े हुए हैं. राज्य में कांग्रेस सरकार बहुमत के साथ हैं और कोई ताकत नहीं है जो उसे कमजोर कर सके. सीएम गहलोत ने आरोप लगाते हुए कहा कि भाजपा एवं उनकी पूरी ताकत लेकतंत्र की धज्जियां उड़ा रही है. पूरे देश की नजर राजस्थान पर टिकी हुई हैं. मुख्यमंत्री गहलोत ने कहा कि इस समय जो विधायक लोकतंत्र को बचाने के लिए एक साथ खड़े हुए हैं, आने वाले समय में उनकी याद लोकतंत्र के प्रहरी के रुप में की जाएगी.

Congress

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने आगे कहा कि विधानसभा बुलाने की मांग तो विपक्ष करता है लेकिन राजस्थान में तो यह मांग सरकार कर रही है. हमारे में आगे का मुकाबला करने का दमखम है, हम लोग कोई कसर नहीं छोडेंगे और पूरे पांच साल मजबूती से सरकार चलेगी. वैश्विक महामारी कोरोना में लोगों का जीवन बचाने की प्राथमिकता बताते हुए गहलोत ने कहा कि इसके चलते जहां एक तरफ जीवन का संकट है वहीं भाजपा सरकार गिराने मे लगी है.

सीएम गहलोत ने कहा कि कोरोना को लेकर पांच बार वीडियों कांफ्रेंस में प्रधानमंत्री के साथ बैठा हूं और उन्होंने कोरोनो को लेकर राजस्थान की तारीफ की है। उन्होंने कहा कि यह समझ के परे हैं कि हमारी सरकार को जनता का बहुमत मिला है. मोदी ने तारीफ की है, फिर भी सरकार गिराने का प्रयास किया जा रहा है. सीएम गहलोत ने कहा कि राज्यसभा चुनाव में यह खेल शुरु हो चुका था, कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने देश में राजभवन पर प्रर्दशन करने के लिए संदेश दिया था और लोगों ने धरने दिए और इसमें साढ़े नौ करोड़ लोगों ने साथ दिया.

यह भी पढ़ें: अविनाश पांडे ने राज्यपाल कलराज मिश्र के खिलाफ खोला मौर्चा, लगाए कई गम्भीर आरोप

सीएम गहलोत ने आगे कहा कि अब माहौल बदला है, देश प्रदेश की जनता देख रही है विधानसभा बुलाने से क्यों मना किया जा रहा है. राज्यपाल किसके इशारे पर कर रहे हैं वह सब जानते हैं. इन हालातों में यहां बैठे हैं, नहीं तो यह कार्यक्रम आज मैदान में होता. गहलोत ने कहा कि हम जीतेंगे और जिन्होंने धोखा दिया हैं वे कांग्रेस आलाकमान से माफी मांगे. उन्होंने कहा कि उन्हें होटल में जाने का शोक नहीं हैं लेकिन हालातों के कारण मजबूरी में जाना पड़ा है.

Congress

डोटासरा के पदभार ग्रहण समारोह में कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव और प्रदेश प्रभारी अविनाश पांडे ने डोटासरा से कहा कि अध्यक्ष के तौर पर ऐसी मिसाल कायम करें ताकि गद्दार के तौर पर पहचान नहीं बने. सचिन पायलट का नाम लिए बगैर पांडे ने कहा कि महात्वाकांक्षा सभी की होती है, लेकिन बड़ी चीज भरोसे की है. यदि आपने भरोसा खो दिया है तो फिर आप पर कोई विश्वास नहीं करेगा. आज प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में कांग्रेस के सभी बड़े नेता मौजूदा है. अब कोई ताकत नहीं जो कांग्रेस को कमजोर कर सके, आज कांग्रेस का पूरा परिवार एकजुट है.

Leave a Reply