अब ‘समाजवादी इत्र’ वाले कारोबारी-MLC पम्‍पी पर IT रेड, सपा बोली- हार के डर से बौखलाई भाजपा

उत्तरप्रदेश चुनाव का रण, चुनाव से पहले एक्शन में आयकर विभाग, 200 करोड़ी पीयूष जैन के बाद सपा MLC पुष्पराज जैन पर रेड, अखिलेश के करीबी और फाइनेंसर हैं पम्पी, भाजपा बोली- फैली समाजवादी इत्र की दुर्गंध तो समाजवादी पार्टी का पलटवार- हार के डर से बौखलाई भाजपा कर रही केन्द्रीय एजेंसियों का बैजा इस्तेमाल

अब 'समाजवादी इत्र' वाले कारोबारी-MLC पम्‍पी पर IT रेड
अब 'समाजवादी इत्र' वाले कारोबारी-MLC पम्‍पी पर IT रेड

Politalks.News/Uttarpradesh. उत्तरप्रदेश चुनाव (Uttar Pradesh Assembly eleciton से ठीक पहले आयकर विभाग एक्शन में नजर आ रहा है. 200 करोड़ी पीयूष जैन के बाद अब आयकर विभाग के निशाने पर समाजवादी पार्टी के MLC पुष्पराज जैन पम्पी (Pushpraj Jaim Pumpi). आयकर विभाग ने पम्पी के 50 से ज्यादा ठीकानों पर एक साथ छापा मारा है. आपको बता दें कि ये पुष्पराज जैन वहीं हैं जिन्होंने नवंबर में 2022 के लिए 22 फूलों से बना समाजवादी इत्र (Samajwadi Itra) लॉन्च किया था. इस मौके पर सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) भी मौजूद थे. सूत्रों का कहना है कि यूपी के कन्नौज सहित एक साथ 50 जगहों पर इनकम टैक्स की छापेमारी चल रही है. इसमें 7 ठिकाने पम्पी जैन के हैं. पम्पी के कन्नौज, कानपुर, नोएडा और हाथरस के ठिकानों पर सर्चिंग जारी है. सूत्रों का कहना है कि पम्मी अखिलेश के करीबी और फाइनेंसर हैं और इस बात का अंदाजा था कि पम्पी पर भी आयकर की कार्रवाई होने वाली है. इसको लेकर पम्पी ने पूरी तैयारी कर रखी थी.

अखिलेश के करीबी और फाइनेंसर हैं पम्पी!
पुष्पराज जैन पम्पी सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव के करीबी और पार्टी के बड़े फाइनेंसर बताए जाते हैं. पीयूष जैन के यहां छापेमारी के बाद से ही पम्पी चर्चा में थे. इसके अलावा एक और इत्र कारोबारी मलिक मियां के ठिकानों पर भी कन्नौज में छापेमारी चल रही है. यूपी के नोएडा और अंबेडकर नगर में भी 30 से ज्यादा जगहों पर रेड जारी है. पिछली बार भी IT विभाग पुष्पराज के ठिकानों पर छापा मारने की तैयारी में था. टीम को P की तलाश थी. लेकिन टीम गलती से P यानी पीयूष जैन के घर पहुंच गई.

यह भी पढ़ें- UP को नहीं बनने दूंगा एक परिवार की जागीर, नोट के पहाड़ खोद रही है हमारी JCB- योगी के निशाने पर अखिलेश

कन्नौज में आज अखिलेश करेंगे प्रेसवार्ता
इधर खबर ये आ रही है कि अखिलेश यादव आज कन्नौज के दौरे पर जाएंगे. उन्हें यहां एक प्रेस कॉन्फ्रेंस भी करनी है. बताया जा रहा है कि यहां पुष्पराज को भी आना था. माना जा रहा है कि कॉन्फ्रेंस के दौरान अखिलेश करीबियों के ठिकानों पर पड़ रहे छापों पर भी बयान देंगे.

पीयूष जैन के यहां कार्रवाई के बाद से अलर्ट था पम्पी
पम्पी जैन के नजदीकियों का कहना है कि जिस दिन कानपुर में पीयूष जैन के यहां छापा पड़ा था. उसके अगले दिन ही पम्पी जैन मुंबई रवाना हो गया था. क्योंकि, उसे पूरी शंका थी कि उसके यहां भी आईटी की टीम पहुंच सकती है. बताया जा रहा है कि मुंबई में पम्पी अपने चार्टर्ड एकाउंटेंट से मिला है. माना जा रहा है कि सीए से मिलकर सब कुछ सैटल कर दिया है. चर्चा इस बात की भी है कि उसने अपने जरूरी कागजों और नगदी को व्यवस्थित भी किया है.

यह भी पढ़े: विज ने खोला खट्टर के खिलाफ मोर्चा- सीएम ने चला रखा है मुझे हटाने का अभियान, शाह तक पहुंची बात

12 वीं तक पढ़ा पम्पी है करोड़ों का मालिक
पुष्पराज जैन पम्पी को 2016 में इटावा-फर्रुखाबाद से सपा एमएलसी चुना गया था. वह प्रगति अरोमा ऑयल डिस्टिलर्स प्राइवेट लिमिटेड के सहमालिक हैं. उनके पिता सवैललाल जैन ने 1950 में इस बिजनेस की शुरुआत की थी. पुष्पराज का इत्र का बड़ा कारोबार 12 से ज्यादा देशों में फैला है. 2016 में उनके चुनावी हलफनामे के अनुसार, पुष्पराज और उनके परिवार के पास 37.15 करोड़ रुपए की चल संपत्ति और 10.10 करोड़ रुपए की अचल संपत्ति है. उनका कोई आपराधिक रिकॉर्ड नहीं है. कन्नौज के कॉलेज में ही 12 तक पढ़ाई की है.

सपा और भाजपा में वार-पलटवार
IT रेड पर सियासत तेज हो गई है. BJP ने सपा पर वार करते हुए कहा कि, ‘ उत्तरप्रदेश में ‘समाजवादी इत्र की दुर्गंध फैली है’. इधर सपा ने पलटवार करते हुए कहा है कि, ‘हार की बौखलाहट के चलते केन्द्रीय एजेंसियों का इस्तेमाल हो रहा है’.

Leave a Reply