विधायक जी ने अफसरों को पेला ज्ञान, सिखाया रिश्वत लेने का सही तरीका, कहा- आटे में नमक बराबर …

विधायक जी के 'भ्रष्टाचार के ज्ञान' का वीडियो वायरल, चर्चाओं में रहने वाली विधायक जी का एक और वीडियो, बोलीं- 'हम भी जानत है कि अंधेर नगरी चौपट राजा चल रहा है, लेकिन आटा में नमक तो चलता'

0
MLA का 'भ्रष्टाचारी ज्ञान'
MLA का 'भ्रष्टाचारी ज्ञान'
Advertisement2

Politalks.News/Madhypradesh. देश में भ्रष्टाचार के खिलाफ जहां लोग मुहिम चला रहे हैं वहीं कुछ ऐसे नेता भी हैं जो खुलेआम भ्रष्टाचार को बढ़ावा दे रहे हैं. ताजा मामला है मध्यप्रदेश के दमोह का जहां पथरिया विधानसभा सीट से बसपा विधायक रामबाई सिंह ने लोगों द्वारा भ्रष्टाचार की शिकायत पर अधिकारियों उल्टा ज्ञान देना शुरू कर दिया. रामबाई ने साफ कहा कि, ‘आटे में नमक बराबर रिश्वत ले सकते हो, यानी अगर कोई एक-दो हजार रुपये तक रिश्वत लेता है तो कोई बुराई नहीं है लेकिन इससे ज्यादा लेते हैं तो सही नहीं होगा‘.

अक्सर चर्चाओं में रहने वाली बहुजन समाज पार्टी की विधायक रामबाई परिहार अपने इस बयान के बाद एक बार फिर से जोरदार चर्चा में हैं. यही नहीं सरकार समर्थित विधायक रामबाई ने यह भी माना कि मध्य प्रदेश में ‘अंधेर नगरी चौपट राजा चल रहा है’ और इसलिए आटे में नमक बराबर भ्रष्टाचार चल जाएगा लेकिन मजदूरों से नौ-नौ हजार लेने पर उन्हें आपत्ति है. वायरल हो रहे एक वीडियो में रामबाई अधिकारियों को यह भी बता रही हैं कि उन्हें कितनी और कैसे रिश्वत लेनी चाहिए.
हमेशा चर्चाओं में रहीं है विधायक रामबाई
सबसे पहले आपको विधायक साहिबा का पूरा परिचय दे देते हैं. मध्यप्रदेश के दमोह जिले के पथरिया से बसपा की विधायक हैं रामबाई. ये वहीं रामबाई हैं जिनके पति पर हत्या का आरोप है. एक समय वे कमल नाथ सरकार पर दबाव बनाती रही थीं और सरकार बदलने के बाद उन्होंने शिवराज सरकार के गृह मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा को राखी बांधकर उन्हें अपना भाई बना लिया.
मजदूरों ने लगाए थे भ्रष्टाचार के आरोप
समय-समय पर अपने क्षेत्र के लोगों की समस्या के निराकरण के दौरान विधायक रामबाई के संवादों के वीडियो वायरल होते रहते हैं और ताजा वीडियो विधानसभा क्षेत्र के झागर बरधारी सतउआ के किसी घर के भीतर पीएम आवास योजना के लाभार्थियों के साथ दो कथित सरकारी कर्मचारी पंचायत सचिव और रोजगार सहायक को लेकर संवाद का है. विधायक रामबाई ग्रामीणों से प्रधानमंत्री आवास के आवंटन को लेकर जानकारी ले रही हैं जिसमें इलाके के मजदूर सरकारी कर्मचारियों द्वारा उनसे ली गई रिश्वत के आरोप लगा रहे हैं.

यह भी पढ़ें- ‘मैं चौथी मां की संतान हूं- हरीश रावत के ‘चुनावी’ वीडियो में गरीबी की दास्तां, याद किया मां का संघर्ष

प्रदेश में है अंधेर नगरी चौपट राजा, लेकिन इतना भ्रष्टाचार ठीक नहीं- रामबाई
असल, मध्यप्रदेश के जिले दमोह में सतऊआ गांव के कुछ लोग पीएम आवास योजना में अधिकारियों द्वारा रिश्वत लेने की शिकायत लेकर बसपा की चर्चित विधायक राम बाई सिंह के पास पहुंचे थे. लोगों को उम्मीद थी कि कोई सुनवाई होगी लेकिन विधायक राम बाई उल्टा ज्ञान पेल दिया. गांव वालों का आरोप था कि अधिकारियों द्वारा 5 से 10 हजार रुपये तक रिश्वत ली जाती है. इसी के बाद विधायक रामबाई ने गांव वालों के सामने ही अधिकारियों से कहा कि, ‘थोड़ा-बहुत तो चलता है, लेकिन किसी गरीब से हजारों रुपये नहीं लेने चाहिए. अगर एक हजार रुपये भी लेते हैं, तो चलता लेकिन सवा लाख के घर में पांच-दस हजार की रिश्वत लेना गलत है‘. रामबाई ने साफ तौर पर कहा कि आटे में नमक मिला सकते हैं, लेकिन पूरी थाली ही खाओगे तो यह अच्छा नहीं है, यानी हजार रुपए लेने पर उन्हें कोई आपत्ति नहीं लेकिन तीन हजार, चार हजार से लेकर नौ हजार तक की राशि लेना ठीक नहीं. यही नहीं रामबाई ने यह भी कहा कि वे जानती हैं कि प्रदेश में अंधेर नगरी चौपट राजा चल रहा है? लेकिन इतना भ्रष्टाचार ठीक नहीं’.

कांग्रेस का रामबाई पर तंज

विधायक रामबाई के इस वीडियोके वायरल होने पर पर कांग्रेस नेता ने तंज कसा है. कांग्रेस नेता नरेंद्र सलूजा ने इस वीडियो को अपने ट्विटर अकाउंट पर साझा करते हुए तंज कसा कि, ‘शिवराज सिंह चौहान चुनावी क्षेत्र में रोज कह रहे है कि ना खाऊंगा और ना खाने दूंगा और वहीं गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा को राखी बांधने वाली बसपा विधायक रामबाई रिश्वत खोरी को लेकर खुलेआम कह रही है कि ‘हम भी जानत है कि अंधेर नगरी चौपट राजा चल रहा है.’

यह भी पढ़ें- जोधा-अकबर में नहीं था I LOVE YOU, सत्ता लोभी ने बेटी पर लगाया दांव- BJP विधायक के बयान पर बवाल

पहले भी बच्चों के साथ जमकर ठुमके लगाते वीडियो हुआ वायरल

दमोह के पथरिया से बसपा विधायक राम बाई परिहार का इससे पहले भी एक वीडियो चर्चाओं में रहा था. इस वीडियो में विधायक साहिबा गणेश उत्सव में बच्चों के साथ जमकर नाचीं थी. बुंदेली गीतों पर विधायक ने जमकर ठुमके लगाए थे. रामबाई के डांस का यह वीडियो भी जमकर वायरल हुआ था.

Leave a Reply