ममता का बड़ा हमला- ‘कांग्रेस का बर्ताव सुस्त जमींदार जैसा, चाहे तो हो जाए हमारे गठबंधन में शामिल’

'मिशन' गोवा पर ममता बनर्जी, टीएमसी के राष्ट्रव्यापी विस्तार में जुटीं ममता, कांग्रेस पर हमला-NCP में सेंध, कांग्रेस को ऑफर चाहें तो शामिल हो जाए हमारे गठबंधन में, तो NCP के नेता को जॉइन करवाई TMC, ममता कांग्रेस के नेतृत्व वाले यूपीए गठंबधन के अस्तित्व को मानने से कर चुकी हैं इनकार

ममता का कांग्रेस को 'तंज भरा' ऑफर
ममता का कांग्रेस को 'तंज भरा' ऑफर

Politalks.News/Goa.  ममता बनर्जी (Mamta Banerjee) ‘मिशन’ गोवा (Mission Goa) पर है. एक महीने में दूसरी बार गोवा पहुंचीं ममता ने NCP के एक बड़े नेता को TMC की सदस्यता दिलाई और कांग्रेस पर जोरदार निशाना साधा और बड़ा ऑफर भी दे दिया. ममता ने कहा कि, ‘कांग्रेस (Congress) अगर चाहे तो TMC के गठबंधन में शामिल हो सकती है. वहीं, कांग्रेस पर एक सुस्त जमींदार की तरह बर्ताव करने का आरोप भी लगाया. इधर मिशन गोवा के तहत कांग्रेस के बाद अब ममता दीदी ने NCP में सेंध लगाई है. जो कि चर्चा का विषय बना हुआ है. चर्चा इस बात की है कि क्या ममता दीदी अपनी पार्टी के विस्तार के लिए राष्ट्रीय पार्टियों के साथ क्या क्षेत्रीय दलों को भी निशाना बनाएंगी?

‘आप(कांग्रेस) मुकाबला नहीं कर रहे तो कोई भी नहीं करेगा क्या?’
ममता बनर्जी ने कहा कि, ‘मैं कांग्रेस के खिलाफ नहीं बोलना चाहती लेकिन कांग्रेस भाजपा को हराने के लिए कोई काम नहीं कर रही है. अगर कांग्रेस BJP को हराने के लिए काम करना चाहती है तो हमें कोई आपत्ति नहीं है’. ममता ने कहा कि, ‘केवल इसलिए कि आप बीजेपी का मुकाबला नहीं कर रहे, इसका मतलब यह नहीं है कि कोई और मुकाबला नहीं करेगा’ .

यह भी पढ़ें- ‘सामना’ में कांग्रेस पर निशाना- जमींदारी गंवा चुके जर्जर महल जैसे हालात, मुस्लिम-दलित निकले मुठ्ठी से

‘TMC को एक हिंदू विरोधी पार्टी के तौर पर पेश करती है भाजपा’
ममता बनर्जी ने कहा कि, ‘हमने एमजीपी के साथ गोवा में गठबंधन किया है. यही विकल्प है. कांग्रेस अगर सोचती है कि वह हमारे गठबंधन में शामिल नहीं होगी तो कोई दूसरी पार्टी भी ऐसा नहीं करेगी, ऐसा सोचना सही नहीं है’. बनर्जी ने कहा कि, ‘भाजपा TMC को एक हिंदू विरोधी पार्टी के तौर पर पेश करती है, जबकि ऐसा बिल्कुल नहीं है. TMC ऐसी पार्टी है जो सांप्रदायिक सद्भावना को बढ़ावा देती है’.

कांग्रेस के बाद अब ममता के निशाने पर NCP
ममता बनर्जी देशभर में विपक्षी क्षेत्रीय पार्टियों को एकजुट कर रही हैं. बनर्जी ने दिसंबर की शुरुआत में NCP चीफ शरद पवार और शिव सेना के नेताओं से मुंबई जाकर मुलाकात की थी. कांग्रेस के कई नेताओं को तोड़ने के बाद उन्होंने अब शरद पवार की पार्टी में भी गोवा में सेंध लगा दी है. सोमवार को उन्होंने गोवा में NCP के सीनियर लीडर और विधायक चर्चिल अलेमाओ और उनकी बेटी को TMC में शामिल कराया.

यह भी पढ़ें- पंजाब में सिद्धू हुए पावरफुल, प्रदेश चुनाव समिति के बने अध्यक्ष तो चन्नी को बनाया गया सिर्फ सदस्य

पहले कांग्रेसी दिग्गज की हुई थी TMC में एंट्री
इससे पहले ममता ने गोवा में कांग्रेस के सीनियर लीडर और पूर्व मुख्यमंत्री लुईजिन्हो फलेरियो को TMC में शामिल कराया था. इसके बाद चर्चित टेनिस खिलाड़ी लिएंडर पेस के साथ मशहूर अभिनेत्री नफीसा अली को भी पार्टी की सदस्यता दिलाई थी.

Leave a Reply