मैडम राजे का बड़ा सियासी संदेश- खुद के चाहने से कुछ नहीं होता जिसे जनता चाहती है वही बनता है CM

मरुधरा की धरा पर सक्रिय हुईं पूर्व सीएम वसुंधरा राजे, विरोधियों के साथ कांग्रेस को भी लिया आड़े हाथ, तो कार्यकर्ताओं को दिया कमर कसने का संदेश, बोलीं- जिसे मिलेगा 36 कौम का प्यार, उसे ही मिलेगा जनता का सेवा करने का मौका, कांग्रेस को बताया डूबता जहाज, हालांकि कल मैडम राजे के स्वागत से ही जोधपुर से लेकर जयपुर और दिल्ली तक मिल गए थे कई संदेश

मैडम राजे का सियासी संदेश
मैडम राजे का सियासी संदेश

Politalks.News/Rajasthan. क्या वसुंधरा राजे ने आने वाले चुनावों के लिए सियासी बिगुल फूंक दिया है? आज देश और प्रदेश के सियासी गलियारों में इसी बात को लेकर चर्चाओं का दौर शुरू हो गया है. लंबी सियासी चुप्पी के बाद आज मैडम राजे ने चुप्पी तोड़ी तो एक ही वार में पार्टी में मौजूद विरोधियों के साथ-साथ कांग्रेस की गहलोत सरकार को भी बता दिया कि अब वो मैदान में आ चुकी हैं. जोधपुर सर्किट हाउस में पत्रकारों से बात करते हुए मैडम राजे ने अपनी चुप्पी तो तोड़ी ही साथ ही अपने सक्रिय होने के संकेत भी दे दिए. मैडम राजे ने अपने कार्यकर्ताओं को अगले चुनाव के लिए कमर कसने का संदेश देने के साथ ही बीजेपी में मुख्यमंत्री के चेहरे पर बोलीं कि, ’36 कौम का प्यार जिसे मिलेगा वो ही मुख्यमंत्री बनेगा’. इसके साथ ही मैडम राजे ने तंज कसते हुए कांग्रेस को डूबता हुआ जहाज भी करार दे दिया. हालांकि संकेत तो कल ही मैडम राजे के जोरदार स्वागत से मिल गए थे. लेकिन आज तो मैडम राजे ने अपने इरादे भी जाहिर कर ही दिए. अपनी सियासी सक्रियता के संकेत देकर मैडम राजे दिल्ली चलीं गई और सियासी गलियारों में चर्चाओं का दौर शुरू कर गईं.

जनता जिसको चाहेगी, 36 कौम का प्यार जिसे मिलेगा, वो बनेगा मुख्यमंत्री, मिलेगा सेवा करने का मौकामैडम राजे
भाजपा में मुख्यमंत्री फेस की दौड़ पर लगभग विराम लगाते हुए कहा कि, ‘जो 36 कौमों का प्यार जिसे मिलेगा वो ही राजस्थान पर राज करेगा, किसी के ख़ुद के चाहने से कुछ नहीं होता, जनता जिसको चाहती है वही मुख्यमंत्री बनता है‘. दरअसल भाजपा में अपने आप को सीएम का उम्मीदवार बताने वालों की होड़ सी लगी हुई है. कांग्रेस तो आरोप ही ये लगाती है कि भाजपा में सीएम के 8 से 9 उम्मीदवार हैं, यहां तक कि भाजपा कार्यालय में गाड़ी खड़े करने के लिए लड़ाई होती रहती है. इधर 36 कौम का पासा डाल मैडम राजे ने विरोधियों को बड़ा जवाब दे दिया है. आप याद कीजिए मैडम राजे का कल जोधपुर में जो जोरदार स्वागत हुआ है वो ही अपने आप में बड़ा संकेत मान लिया गया था. वहीं मैडम राजे का पंडित जी की ढाणी में जाकर भील परिवार के यहां राबड़ी खाना ये बताता है कि वो अब भी जनता के दिलों में पहले की तरह ही राज करती हैं.

यह भी पढें- जहां सरकार गिरानी हो वहां साजिश के तहत डलवाए जाते हैं छापे, मुझे हमारे विधायकों पर गर्व- गहलोत

मैडम राजे ने दिए सियासी संकेत !
बीजेपी की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष वसुंधरा राजे देश और प्रदेश में मंझी हुई नेता मानी जाती हैं. मैडम राजे ने आज अपनी चुप्पी तोड़ी तो पार्टी में अपने विरोधियों, सीएम रेस के नेताओं और कांग्रेस सरकार पर जमकर निशाना साधा. अपनी सक्रियता को लेकर उठ रहे सवालों पर मैडम राजे ने कहा कि, ‘ मेरी पुत्रवधू निहारिका बीमार थीं, इसलिए मैदान में सक्रियता कम रही. लेकिन अब उनकी सेहत में लगातार सुधार हो रहा है‘. प्रदेश के सियाली गलियारों में इस बात की चर्चा है कि मैडम राजे ने मरुधरा के सियासी रण में उतरने के संकेत दे दिए हैं.

कार्यकर्ताओं को दिया कमर कसने का सन्देश

साथ ही मैडम राजे ने भाजपा कार्यकर्ताओं को 2023 में राजस्थान में 2024 में देश में मोदी जी के नेतृत्व वाली भाजपा सरकार बनाने के लिए अभी से कमर कसने का संदेश भी दे दिया. मैडम राजे ने कहा कि, ‘भाजपा कार्यकर्ताओं को अब एक्टिव हो जाना चाहिए’. इधर मैडम राजे का संकेत मिलने से पहले ही जोधपुर में कल कार्यकर्ताओं ने उनके स्वागत में पलक पावड़े बिछा दिए थे.

यह भी पढ़ें- सूर्यनगरी में मैडम राजे के स्वागत में बिछे पलक-पावड़े, राजे-राजे की गूंज की सियासी गलियारों में चर्चा

कांग्रेस एक डूबता जहाज- मैडम राजे

पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने अपने जोधपुर दौरे के दूसरे दिन सर्किट हाउस में पत्रकारों से बातचीत में कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा. कांग्रेस में गुटबाजी के सवाल पर मैडम राजे ने कहा कि, ‘ हालांकि यह उनका अंदरूनी मामला है, लेकिन जैसा मुझे दिखाई दे रहा है उससे लगता है कि कांग्रेस एक डूबता जहाज है.’

आपको बता दें कि, पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष वसुंधरा राजे गुरुवार को केंद्रीय मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत की मां के निधन पर उनके घर शोक व्यक्त करने गई थीं. साथ ही पूर्व कैबिनेट मंत्री मदेरणा के निधन पर उनके पैतृक निवास चाड़ी पहुंचकर विधायक दिव्या मदेरणा और उनके परिवार से मिल कर संवेदनाएं व्यक्त कीं. मैडम राजे चाड़ी से वापस आकर सर्किट हाउस में रुकीं. उनके जोधपुर दौरे से साफ नजर आया कि अब वे विधानसभा चुनाव की तैयारी में जुट चुकी हैं.

Leave a Reply