मैडम राजे ने बढ़ाया कार्यकर्ताओं का हौसला- राजनीति में आते हैं उतार-चढ़ाव, प्रचंड बहुमत से जीतेंगे चुनाव

मैडम राजे की 'देवदर्शन यात्रा' जारी, भीलवाड़ा में कार्यकर्ताओं का बढ़ाया हौसला, बोलीं- 'राजनीति में आते रहते हैं उतार-चढ़ाव, घबराएं नहीं कल अपना होगा, आने वाले चुनाव में प्रचंड बहुमत से आएंगे', मेवाड़ और अजमेर में दिवंगत भाजपा नेताओं के घर जाकर संवेदना जता रही हैं मैडम राजे

...जारी है मैडम की देवदर्शन यात्रा
...जारी है मैडम की देवदर्शन यात्रा

Politalks.News/Rajasthan. राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष वसुंधरा राजे की देवदर्शन यात्रा जारी है. मेवाड़ और अजमेर संभाग के दौरे के दौरान मैडम राजे कोरोना में अपनों को खो चुके भाजपा नेताओं और पदाधिकारियों के घर जा रही हैं साथ ही रास्ते में पड़ने वाले मंदिरों में भी ढोक लगा रही हैं. इसी कड़ी में भीलवाड़ा पहुंची मैडम राजे ने आचार्य महाश्रमण का आशीर्वाद लिया तो उसके बाद आयोजित सभा में कार्यकर्ताओं का हौसला भी बढ़ाया. मैडम राजे ने कार्यकर्ताओं से कहा कि, ‘राजनीति में उतार चढ़ाव आते रहते हैं, घबराएं नहीं कल अपना होगा. जनता का दिल जीतेंगे और प्रचंड बहुमत से फिर आएंगे, बस ऐन वक्त पर इधर-उधर नहीं होना है‘. इस दौरान मैडम राजे जहां-जहां गई उनके स्वागत के लिए लोगों का जनसैलाब उमड़ पड़ा.

श्रीनाथजी के किए दर्शन, आचार्य महाश्रमण का लिया आशीर्वाद
पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने अपनी देवदर्शन यात्रा के तीसरे दिन की शुरुआत राजसमंद के नाथद्वारा में श्रीनाथ जी के दर्शन के साथ की. मैडम राजे ने श्रीनाथजी के दर्शन कर सभी के जीवन में सुख-समृद्धि एवं देश की उन्नति के लिए कामना की. इस दौरान उनका नाथद्वारा में जोरदार स्वागत हुआ. यहां से मैडम राजे चित्तौड़गढ़ के बेगूं पहुंचीं और आचार्य महाश्रमण का सानिध्य लिया.

यह भी पढ़ें- कृषि कानूनों पर बादल का सबसे बड़ा खुलासा, कांग्रेस द्वारा दलित CM बनाए जाने को बताया राजनीतिक खेल

‘राजनीति में आते रहते हैं उतार-चढ़ाव, घबराएं नहीं कल अपना होगा’

इसके बाद मैडम राजे ने तेजपुर में सभा को सम्बोधित किया. यहां मैडम राजे ने कार्यकर्ताओं का हौसला बढ़ाते हुए कहा कि, ‘राजनीति में उतार-चढ़ाव आते रहते है. आज समय उनका है कल अपना होगा. अभी हम सरकार में नहीं है दो साल की बात है, फिर अंधेरा हट जाएगा. राजनीति में हार जीत तो होती रहती है इससे कार्यकर्ताओं को घबराने की जरूरत नहीं है’. मैडम राजे ने कहा कि, ‘हमें भगवान के आशीर्वाद से ही सब मिला है और मिलेगा इसलिए वे भगवान के दर्शन करने के लिए निकली हैं. हमने इस कोरोना काल में कई अपनों को खो दिया है, इसलिए उनके परिजनों से मिलकर उनका दुख बांटने के लिए निकली हूं.’

तेजपुर पहुंचने पर हुआ जोरदार स्वागत

इससे पहले तेजपुर पहुंचने पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे का भाजपा नेता और पूर्व मंत्री भवानी सिंह राजावत, खानपुर विधायक नरेन्द्र नागर, विधायक गोविन्द प्रसाद, विधायक चन्द्रभान सिंह आक्या, अर्जुन जीनगर, पूर्व मंत्री श्रीचंद कृपलानी, जिला प्रमुख सुरेश कुमार धाकड़, पूर्व विधायक अशोक नवलखा, पंडित दीनदयाल उपाध्याय राष्ट्रीय मंच के प्रदेश अध्यक्ष सुरेश झंवर, समेत सैंकड़ों कार्यकर्ताओं ने जोरदार स्वागत किया.

यह भी पढ़े: चन्नी ने ‘आप’ तो सिद्धू ने घेरा अपनी ही सरकार को- STF की रिपोर्ट नहीं खुली तो बैठूंगा भूख हड़ताल पर

पूर्व मंत्री चुन्नी लाल धाकड़ को अर्पित की श्रद्धांजलि

इसके बाद पूर्व सीएम मैडम राजे ने पूर्व मंत्री चुन्नीलाल धाकड़ के निवास राजपुरा पहुंच उन्हें श्रद्धांजलि दी. यहां पूर्व मंत्री धाकड़ के परिवार को ढांढस बंधाया. इस दौरान पूर्व मंत्री श्रीचंद कृपलानी, जिला प्रमुख सुरेश धाकड़, खानपुर विधायक नरेंद्र नागर, विधायक अर्जुन जीनगर, पूर्व विधायक अशोक नवलखा, कमलेन्द्र सिंह हाड़ा मौजूद रहे.

‘कोरोना के चलते साथियों को खो दिया’

राजपुरा से मैडम राजे का काफिला जहाजपुर के अमरवासी गांव पहुंचा. यहां मैडम राजे ने पूर्व विधायक शिवजीराम मीणा के निधन के बाद शोक व्यक्त किया. इसी दौरान बड़ी संख्या में लोग उमड़ पड़े. यहां मैडम राजे ने कहा कि, ‘कोरोना के कारण लम्बे समय से कार्यकर्ताओं से मुलाकात नहीं कर पाईं. कोरोना जैसी परिस्थिति ने सभी को एक दूसरे की मदद करने की बात सिखा दी है. करीब एक घंटे के कार्यक्रम में बाद राजे दोपहर तीन बजे गोवर्धनपुरा गांव पहुंचीं. जहां मैडम राजे ने करेड़ा के पूर्व मंडल अध्यक्ष स्वर्गीय नाथूलाल गुर्जर की प्रतिमा का अनावरण किया. इसी कार्यक्रम में मैडम राजे ने आने वाले चुनाव को लेकर अपनी बात कहते हुए सभी कार्यकर्ताओं का सहयोग मांगा.

‘दिल जीतेंगे, प्रचंड बहुमत से आएंगे, ऐन वक्त पर इधर-उधर नहीं होना बस’

इस दौरान मैडम राजे ने जनसभा को संबोधित करते हुए मैडम राजे ने कहा कि, ‘आने वाले चुनाव में प्रचंड बहुमत से आएंगे‘. सातों कौमों का आशीर्वाद मांगते हुए मैडम राजे ने कहा कि, ‘इस बार चुनाव में प्रदेशवासियों का दिल जीतेंगे. इसके लिए प्रत्येक कार्यकर्ता का सहयोग बेहद जरूरी है. 2023 में होने वाले चुनाव के लिए सभी कार्यकर्ता पूरी तरह तैयार रहें‘. मैडम राजे ने कहा कि, ‘मैंने यह यात्रा चारभुजा नाथ से शुरू की है और चारभुजा नाथ के साथ ही वहां के कार्यकर्ताओं को भी साथ चाहिए. कार्यकर्ताओं को मंच पर बुलाकर कहा याद रखना ऐन वक्त पर इधर-उधर नहीं होना है’

यह भी पढ़े: उपचुनाव की हार और बढ़ती दरार पर चिंतित आलाकमान, 5 दिसंबर को अमित शाह लेंगे सबकी क्लास

संत बालकनाथ जी-सुरेश जी महाराज का लिया आशीर्वाद

मैडम राजे ने पुष्कर के संत बालकनाथ जी महाराज तथा सवाईभोज के संत सुरेश जी महाराज का आशीर्वाद प्राप्त किया तथा भगवान शिव की पूजा-अर्चना की. यहां भी मैडम राजे का जोरदार स्वागत हुआ जिससे वें गदगद नजर आईं.

मैडम राजे की सिपहसालारों ने संभाली कमान

मैडम राजे की तीसरे दिन का दौरा चर्चाओं में रहा. मैडम राजे के स्वागत और सभाओं में जमकर भीड़ उमड़ी. राजे के एक दिन में हुए तीन कार्यक्रम भाजपा के सभी दिग्गज नेता मंच पर और मैडम राजे के साथ नजर आए. राजे के पूरे कार्यक्रम की कमान पूर्व मंत्री युनूस खान, राजपाल शेखावत और प्रतापसिंह सिंघवी ने संभाल रखी थी. वहीं अमरवासी, गोवर्धनपुरा व भीलवाड़ा शहर में हुए कार्यक्रम में जिला संगठन ने दूरी बनाकर रखी जो कि जिले में काफी चर्चा में भी रहा.

Leave a Reply