सोनिया-राहुल के इशारे पर हो रहा हिंदुओं का अपमान- हिन्दुत्व की तुलना ISIS से करने पर भड़की BJP बोली

सलमान की किताब पर 'बवाल'! खुर्शीद की किताब 'सनराइज ओवर अयोध्या- नेशनहुड इन आवर टाइम्स' पर भड़की भाजपा, हिंदुत्व की तुलना आईएसआईएस-बोको हरम से पड़ सकता है भारी, दिल्ली पुलिस में हुई शिकायत दर्ज, आने वाले चुनावों के लिए भाजपा के हाथ लगा बड़ा मुद्दा!

सलमान ने भाजपा को सौंपा 'किताबी हथियार'!
सलमान ने भाजपा को सौंपा 'किताबी हथियार'!

Politalks.News/Delhi. कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद की किताब ‘सनराइज ओवर अयोध्या- नेशनहुड इन आवर टाइम्स‘ पर बवाल खड़ा हो गया है. दरअसल, पूर्व केंद्रीय मंत्री खुर्शीद ने इस किताब में हिंदुत्व की तुलना आतंकी संगठन ISIS और बोको हरम से की है. खुर्शीद की ये किताब बुधवार को लॉन्च हुई है और 24 घंटे के अंदर ही उनके खिलाफ दिल्ली पुलिस में शिकायत भी दर्ज हो गई है. इस मामले में विवेक गर्ग नाम के वकील ने दिल्ली पुलिस कमिश्नर से केस दर्ज करने की अपील की है. खुर्शीद पर आरोप है कि उन्होंने हिंदुत्व को बदनाम करने की कोशिश की है. तो भाजपा ने भी सलमान खुर्शीद को निशाने पर ले लिया है. भाजपा प्रवक्ता राजीव भाटिया ने कहा कि,‘सोनिया और राहुल गांधी के इशारे पर हिंदुओं का अपमान हो रहा है. इस पूरे मसले पर सोनिया गांधी को चुप्पी तोड़नी ही चाहिए’. वहीं कपिल मिश्रा ने कहा कि, ‘इनके मन में कितना जहर भरा है‘. इधर सियासी गलियारों में चर्चा है कि खुर्शीद की इस किताब को भाजपा आने वाले चुनावों में हथियार के तरह इस्तेमाल करेगी. इस तरह पांच राज्यों में चुनाव से पहले भाजपा को बैठे-बिठाए कांग्रेस को घेरने के लिए एक और मुद्दा और मिल गया है. खासकर उत्तरप्रदेश की राजनीति में इसकी गूंज ज्यादा सुनाई देगी.

हिंदुत्व की तुलना की ISIS और बोको हरम से
अब आपको बताते हैं कि कांग्रेस के दिग्गज नेता सलमान खुर्शीद ने अपनी किताब में क्या लिखा है. ‘हिंदुत्व साधु-सन्तों के सनातन और प्राचीन हिंदू धर्म को किनारे लगा रहा है. जो कि हर तरीके से ISIS और बोको हरम जैसे जिहादी इस्लामी संगठनों जैसा है.’ इसके तर्क में खुर्शीद ने कहा है कि, ‘हिन्दू धर्म उच्च स्तर का है. इसके लिए गांधी जी ने जो प्रेरणा दी उससे बढ़कर कोई प्रेरणा नहीं हो सकती है. कोई नया लेबल लगा ले तो उसे मैं क्यों मानूं? कोई हिंदू धर्म का अपमान करे तो भी मैं बोलूंगा. मेरा कहना है कि हिंदुत्व की राजनीति करने वाले गलत हैं और ISIS भी गलत है‘.

यह भी पढ़ें- दिवंगत एनडी तिवारी के सहारे सत्ता की चाबी हासिल करने में जुटी कांग्रेस-बीजेपी! सियासी बयानबाजी जारी

खुर्शीद ने की सुप्रीम कोर्ट के अयोध्या पर फैसले की
तारीफ

अयोध्या पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले को लेकर सलमान खुर्शीद ने अपनी किताब में लिखा है कि, ‘अयोध्या विवाद को लेकर समाज में बंटवारे की स्थिति थी. सुप्रीम कोर्ट ने उसका समाधान निकाला. ये ऐसा फैसला है कि जिससे ये ना लगे कि हम हारे, तुम जीते’. वहीं BJP की तरफ इशारा करते हुए खुर्शीद ने कहा है कि, ‘ये ऐलान तो नहीं हुआ कि हम जीत गए, लेकिन कभी-कभी ऐसे संकेत दिए जाते हैं. सबको जोड़ने की कोशिश होनी चाहिए. फिलहाल अयोध्या के उत्सव में ऐसा लगता है कि यह एक ही पार्टी का उत्सव है’.

कांग्रेस पार्टी के कुछ नेताओं की भी आलोचना

यही नहीं अपनी किताब में देश में हिंदुत्ववादी राजनीति के प्रभाव की चर्चा करते हुए सलमान खुर्शीद लिखते हैं कि, ‘मेरी अपनी पार्टी, कांग्रेस में, चर्चा अक्सर इस मुद्दे की तरफ मुड़ जाती है. कांग्रेस में एक ऐसा तबका है, जिन्हें इस बात पर पछतावा है कि हमारी छवि अल्पसंख्यक समर्थक पार्टी की है. यह तबका हमारी लीडरशीप की जनेऊधारी पहचान की वकालत करता है’.

यह भी पढ़े: अयोध्या हुई हमारी, अब मथुरा की बारी! बीजेपी ने की पुराने फॉर्मूले के साथ चुनावी रण में उतरने की तैयारी

कपिल मिश्रा का खुर्शीद से सवाल- मन में इतना जहर क्यों?

BJP नेता कपिल मिश्रा ने सोशल मीडिया के जरिए सलमान खुर्शीद पर निशाना साधा है. उन्होंने सीधे खुर्शीद से सवाल करते हुए कहा है, ‘हिन्दू मेजॉरिटी देश में इतना सम्मान पाकर भी मन में इतना जहर क्यूं? क्यों साबित करना चाहते हो कि तुम भी हामिद अंसारी हो. भारत आज सीरिया, अफगानिस्तान, पाकिस्तान जैसा नहीं तो सिर्फ इसलिए कि यहां हिन्दू बहुसंख्यक हैं’

सोनिया गांधी को तोड़नी चाहिए चुप्पी- भाटिया

बीजेपी के प्रवक्ता गौरव भाटिया ने इस मामले पर कहा कि सोनिया गांधी को चुप्पी तोड़नी होगी और इस पर अपना विचार साफ करना होगा. उन्होंने आगे कहा कि सवाल उठता है कि ये सोच शशि थरूर की है, या मणिशंकर अय्यर की है. क्या प्रियंका गांधी उत्तर प्रदेश की गलियों में जाकर इसे कहने की हिम्मत करेंगी. उन्होंने कहा कि ये तुलना उन 100 हिंदुओ से की गई है जो आजादी से पहले और आजादी के बाद सहिष्णुता का परिचय दिया है. सोनिया राहुल गांधी के इशारे पर हिंदुओं का अपमान है. चुनाव आते ही राहुल और प्रियंका इच्छाधारी हिन्दू बन जाते है.

Leave a Reply