मुझे तो भरोसा ही नहीं था कि कमलनाथ इतनी मेहनत कर लेंगे: दिग्विजय सिंह

छिंदवाड़ा के निजी दौरे पर कांग्रेस के सांसद दिग्विजय सिंह, कमलनाथ की जमकर की तारीफ, उपचुनाव में जीत का किया दावा, ज्योतिरादित्य सिंधिया सहित अन्य बागियों को बताया गद्दार

Digvijay Singh And Kamalnath
Digvijay Singh And Kamalnath

Politalks.news/MP. मध्यप्रदेश से कांग्रेस के राज्यसभा सांसद दिग्विजय सिंह (Digvijay Singh) ने प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ की जमकर तारीफ की. दिग्विजय सिंह ने कहा कि कमलनाथ इतनी मेहनत करेंगे, उन्हें भरोसा नहीं था. काम करते-करते उनकी तबीयत तक खराब हो जाती है, इसके बाद भी लोगों से मिलते हैं उनकी समस्याएं सुनते और उसका निराकरण करते हैं. दिग्विजय सिंह छिंदवाड़ा में पत्रकारों से ये बात कही. दिग्गी राजा अपनी पत्नी अमृता के साथ तामिया में होने वाले एक निजी कार्यक्रम में शामिल होने छिंदवाड़ा आए हैं. कांग्रेस सांसद ने कहा कि जिस तरह से कमलनाथ मेहनत कर रहे हैं, उस हिसाब से एक बार फिर कांग्रेस सत्ता में वापसी करेगी.

दिग्विजय सिंह ने कहा कि जब कमलनाथ को प्रदेश अध्यक्ष बनाकर मध्य प्रदेश भेजा गया तो उन्हें इसकी उम्मीद नहीं थी कि वे इतनी मेहनत कर लेंगे. कमलनाथ जरूरत से ज्यादा मेहनत कर रहे हैं. मुख्यमंत्री रहते हुए भी उन्होंने जमकर काम किया. अब जब मुख्यमंत्री नहीं हैं तब भी कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष के नाते भी जरूरत से ज्यादा मेहनत कर रहे हैं.

कुछ गद्दारों ने दगा देकर कांग्रेस की सरकार गिराई, जनता सबक सिखायेगी

प्रदेश में 27 सीटों पर होने वाले उपचुनाव पर दिग्विजय सिंह ने कहा कि जिन गद्दारों ने मिलकर हमारी सरकार गिराई, उपचुनाव में जनता उनको सबक सिखाएगी. दिग्गी राजा ने प्रदेश में एक बार फिर से कांग्रेस की सरकार बनने का दावा किया. उन्होंने कहा कि कुछ गद्दारों ने दगा देकर कांग्रेस की सरकार गिराई है, जनता उनको सबक सिखाएगी और फिर से एक बार प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनेगी. दिग्विजय सिंह ने कहा कि जिस तरह से कमलनाथ मेहनत कर रहे हैं, उस हिसाब से एक बार फिर कांग्रेस सत्ता में वापसी करेगी.

शिवराज सिर्फ घोषणा करते हैं, अमल करें तब देखा जाएगा

अपने निजी दौरे पर दिग्विजय सिंह ने शिवराज सरकार पर भी जमकर निशाना साधा. दिग्गी राजा ने कहा कि शिवराज सरकार निजी दुकानदारों से खाद बिकवा रही है, जबकि खाद सप्लाई का काम मेरी सरकार में सहकारी समितियों से होता था तो कालाबाजारी नहीं थी. दिग्विजय सिंह ने कहा कि निजी दुकानदारों की वजह से खाद की कालाबाजारी बढ़ रही है. उन्होंने सलाह देते हुए कहा कि सरकार को फिर से सहकारी समितियों से खाद बिकवानी चाहिए.

यह भी पढ़ें: शिवराज का स्थानीय नागरिकों को शत प्रतिशत आरक्षण देने का ऐलान, कांग्रेस ने बताया ‘चुनावी घोषणा’

मुख्यमंत्री शिवराज पर तंज कसते हुए दिग्गी ने कहा कि कमलनाथ सीएम थे तो प्रदेश में उद्योगपति इन्वेस्टमेंट करने का मन बना रहे थे, लेकिन अब शिवराज पर किसी को भरोसा नहीं है इसलिए उद्योग आने की बजाए जा रहे हैं. दिग्विजय सिंह ने कहा कि शिवराज सिर्फ घोषणा करते हैं, जब अमल करेंगे, तब देखा जाएगा.

बता दें, बीते रोज मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने दो अहम घोषणा करते हुए सरकारी नोकरियों में स्थानीय लोगों की 100 फीसदी आरक्षण के साथ बिना लाइसेंसधारी से लोन लेने वालों का लोन पूरा माफ किया है. शिवराज सरकार की दोनों घोषणाओं को उपचुनावों में ट्रम्प कार्ड के तौर पर देखा जा रहा है.

Leave a Reply