यूथ कांग्रेस के कार्यक्रम में गहलोत ने ली चांदना के साथ पायलट की चुटकी, वहीं पूनियां के सम्बोधन ने भी गुदगुदाया

मुख्यमंत्री गहलोत ने कहा अब बदलाव भी होंगे और प्रमोशन भी होंगे, सीएम गहलोत के इस अंदाज पर उपस्थित सभी लोगों के चेहरों पर हंसी आई और माहौल बना खुशनुमा

पॉलिटॉक्स ब्यूरो. 28 तारीख को जयपुर में होने वाली कांग्रेस के युवराज राहुल गांधी की रैली की तैयारियों के लिए यूथ कांग्रेस व एनएसयूआई के प्रदेश मुख्यालय पहुंचे मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, पीसीसी चीफ सचिन पायलट व खेल मंत्री अशोक चांदना ने यूथ कांग्रेस व एनएसयूआई की स्टेट एग्जीक्युटिव मीट कार्यक्रम में शिरकत की. स्टेट एग्जीक्युटिव मीट के इस कार्यक्रम के दौरान सीएम गहलोत और सचिन पायलट अपने-अपने संबोधन के दौरान मंत्री अशोक चांदना के साथ एक दूसरे पर चुटकी लेते नजर आये.

दरअसल हुआ यूं कि मंत्री अशोक चांदना ने अपने संबोधन की शुरूआत में कहा कि, “मुझे कुछ दिनों में यूथ कांग्रेस का अध्यक्ष बने 7 साल पूरे होने वाले हैं“, तो इस पर चुटकी लेते हुए सीएम गहलोत ने कहा, “सचिन जी को पीसीसी अध्यक्ष बने 6 साल हुए है आपको यूथ कांग्रेस का अध्यक्ष बने 7 साल ये तो रिकार्ड बन गया.” इस पर सचिन पायलट ने अपने संबोधन के दौरान कहा, “चांदना जी के 7 साल पूरे होने पर अशोक गहलोत जी ने कहा कि यह रिकॉर्ड बन गया लेकिन रिकॉर्ड बनते ही टूटने के लिए हैं, मेरे बांयी ओर बैठे अशोक चांदना जी मेरे छोटे भाई है और दांयी ओर बैठे अशोक गहलोत जी मुख्यमंत्री है और मै बीच में बैठा हूँ हम सबको मिलकर इस राहुल गांधी जी की रैली को सफल बनाना है.” वहीं दुबारा सीएम गहलोत ने अपने संबोधन के दौरान मंत्री चांदना से मुस्कुराते हए पूछा कि, “चांदना जी अध्यक्ष बने 7 साल हो गये है तो सीनियोरिटी सबकी हो गई है, अब चुनाव होंगे यूथ कांग्रेस के, तो हो सकता है बदलाव भी हो जाए, आपको ऐतराज तो नहीं है ना.” इस पर चांदना ने कहा ‘बदलाव तो होना ही चाहिए’. आगे सीएम गहलोत ने कहा अब बदलाव भी होंगे और प्रमोशन भी होंगे. मुख्यमंत्री गहलोत के इस अंदाज पर उपस्थित सभी लोगों के चेहरों पर हंसी आई और माहौल खुशनुमा बन गया.

यह भी पढ़ें: वसुंधरा राजे से बंगला खाली कराने की नहीं गहलोत सरकार की मंशा, नई नीति बनाने की तैयारी में सरकार, बेनीवाल ने साधा निशाना

वहीं इस कार्यक्रम में एनएसयूआई के प्रदेश अध्यक्ष अभिमन्यु पूनियां का संबोधन भी चर्चा में रहा. दरअसल, एग्जीक्युटिव मीट को संबोधित करते हुए पूनियां ने उपस्थित पदाधिकारियों को रैली में कार्यकर्ताओं व युवाओं को अधिक से अधिक संख्या में लाने की बात कह रहे थे. इसी दौरान पूनियां ने कहा कि, “पूरे प्रदेश से छात्रों को लाने के लिए जो भी संसाधन चाहिए होंगे वो राजस्थान सरकार हमें उपलब्ध करवाएगी. आप सभी ज्यादा से ज्यादा संख्या में लोगों को जयपुर लेकर आएं.” इस पर मंच पर बैठे सीएम गहलोत, पायलट व चांदना सहित अन्य लोग मुस्कुराते हुए दिखाई दिए. अपने संबोधन के दौरान पूनियां यह भूल गए कि यह राहुल गांधी की रैली सरकारी न होकर पार्टी का कार्यक्रम है और इसके लिए सरकारी स्तर से खर्चा नहीं किया जा सकता.

कार्यक्रम में मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत, पीसीसी चीफ सचिन पायलट, खेल मंत्री एवं यूथ कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष अशोक चांदना, यूथ कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीनिवासन, एनएसयूआई के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीरज कुंदन, एनएसयूआई के प्रदेश अध्यक्ष अभिमन्यु पूनियां, युवा विधायक मुकेश भांकर, चेतन डूडी सहित यूथ कांग्रेस व एनएसयूआई के प्रदेश व जिला पदाधिकारी मौजूद रहे.

Leave a Reply