जिनके मन में पाप बसा हो, वे ऊंची आवाज में नहीं कर सकते बात: सचिन पायलट

मोदी और शाह का बयान इस साल का सबसे बड़ा झूंठ, पलसाना में पार्टी के वरिष्ठ नेता चौधरी नारायण सिंह के अभिनंदन सभा में पहुंचे सीएम गहलोत और पायलट, 50 हजार सरकारी पदों पर भर्ती के साथ हर जिले में खुलेगा मेडिकल कॉलेज

पॉलिटॉक्स ब्यूरो. राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और डिप्टी सीएम सचिन पायलट ने सीकर जिले के पलसाना (Gehlot Pilot in Palsana) में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता चौधरी नारायण सिंह के राजनीति में 61 वर्ष पूरे करने पर आयोजित अभिनंदन सभा में शिरकत की. नारायण सिंह राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष एवं दांतारामगढ़ के विधायक रह चुके हैं. यहां मुख्यमंत्री गहलोत ने कहा कि स्पष्टवादिता के साथ दाे टूक बात कहना चाैधरी नारायण सिंह की पहचान रही है. बीजेपी पर तंज कसते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि पलसाना में एक-एक पत्थर पर इनका नाम लिखा है. जनता के दिलाें पर राज करने वाले नेता ही एक से ज्यादा बार एक स्थान से चुनाव जीत सकते हैं. भाजपा वाले इनका क्या मुकाबला करेंगे, उनके पास सामान ही क्या है. इस मौके पर सीएम गहलोत ने साफा पहनाकर वरिष्ठ नेता नारायण सिंह का सम्मान किया.

यह भी पढ़ें: लाखों अभ्यर्थियों की उम्मीदों को लगा बड़ा झटका, व्याख्याता भर्ती परीक्षा तिथि आगे बढाने से राज्य सरकार ने किया इनकार

वहीं पीसीसी चीफ और राज्य के उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट (Gehlot Pilot in Palsana) ने कहा कि नारायण सिंह जी ने पूरी निष्ठा एवं ईमानदारी से छह दशक तक जनता की सेवा करते हुए प्रदेश के विकास में अपना अहम योगदान दिया है. वे कड़क अंदाज में बात करते हैं. ऐसी बात अगर कोई दूसरे नेता बोल दे तो लोग ही उसका धुंआ निकाले दें. पायलट ने कहा कि नारायण सिंह ने पूरी जिंंदगी ईमानदारी की राजनीति की इसलिए वे कड़क बोल पा रहे हैं लेकिन जिनके मन में पाप बसा हो, वे उंची आवाज में बात नहीं कर सकते. उनका 61 साल का राजनीतिक करियर बेदाग रहा है. इससे पहले जयपुर से पलसाना जाते समय रास्ते में कांग्रेसजनों एवं कार्यकर्ताओं ने सचिन पायलट का जोश के साथ स्वागत किया.

आपको शोभा नहीं देता ऐसा भाषण कटारिया साहब! अमर्यादित बयान की हो रही चारों तरफ निंदा

कार्यक्रम में अमित शाह और प्रधानमंत्री मोदी सहित एनआरसी-सीएए पर निशाना साधते हुए मुख्यमंत्री गहलोत (Gehlot Pilot in Palsana) ने कहा कि मोदी-मोदी कहते हुए भाजपा ने सरकार बना ली लेकिन लोकतंत्र को कायम नहीं रख पा रहे हैं. प्रधानमंत्री मोदी और गृहमंत्री शाह का बयान इस साल का सबसे बड़ा झूठ और मजाक होगा. एक तरफ गृहमंत्री बयान देते हैं कि एनआरसी को लेकर चर्चा जारी है और यह पूरे देश में लागू होगा. जबकि दूसरी तरफ प्रधानमंत्री कहते हैं कि एनआरसी के स्तर पर कोई चर्चा ही नहीं हुई. वहीं असम में 19 लाख लोग एनआरसी के दायरे से बाहर हो गए.

50 हजार सरकारी पदों पर की जाएंगी भर्तिया: सीएम

सीएम ने कहा कि सरकार प्रदेश में विकास कार्यों में कोई कमी नहीं छोड़ रही है. अगले चार-पांच महीनों में 50 हजार पदों पर सरकारी भर्ती की जाएगी. 31 हजार पदों पर तृतीय श्रेणी शिक्षक भर्ती के लिए मा. शिक्षा बोर्ड की ओर से अगस्त में रीट परीक्षा का आयोजन किया जाएगा. साथ ही प्रथम श्रेणी व्याख्याता के 3000 पदों पर भी सितम्बर में भर्ती की जाएगी. PTI की भर्ती प्रक्रिया पूरी हो गई है. (Gehlot Pilot in Palsana) उन्होंने कहा कि हमारी सरकार ने सामाजिक सुरक्षा योजनाओं में पेंशन राशि बढ़ाने के साथ ही प्रदेश में किसानों के लिए 5 साल तक बिजली की दरें नहीं बढ़ाने का निर्णय लिया है. प्रदेश में पवन ऊर्जा और सौर ऊर्जा के क्षेत्र में अपार सम्भावनाएं मौजूद हैं। इस क्षेत्र में रोजगार के बडे़ अवसर उपलब्ध होंगे. इसके अलावा उन्हाेंने सीकर के लिए नई पेयजल योजना की भी बात कही.

राजस्थान के प्रत्येक जिले में खुलेगा मेडिकल कॉलेज: सीएम गहलोत

Gehlot Pilot in Palsana

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत बुधवार को पिलानी में कल्पवृक्ष अस्पताल के नवनिर्मित भवन व मल्टीस्पेशियलिटी विस्तार के शुभारंभ समारोह में भी पहुंचे. यहां शेखावाटी की भूमि को वीरों एवं भामाशाहों की भूमि बताते हुए कहा कि यहां के लोग देश की सेवा के लिए जहां जान न्यौछावर कर देते रहे हैं. उन्होंने कहा कि पिलानी में अगले साल तक सीएचसी बन जाएगी. जिले में मेडिकल कॉलेज खोलने की तैयारियां शुरू कर दी गई है. जल्दी मेडिकल कॉलेज का काम शुरु होगा. सीएम गहलोत ने अगला साल झुंझुनूं के लिए कई सौगातें लाने वाला बताते हुए कहा कि कल्पवृक्ष अस्पताल परिसर में निरोगी काया योजना उपलब्ध रहेगी. सीएम गहलोत ने कहा कि राजस्थान की स्वास्थ्य सेवाएं पूरे देश में एक मिसाल है. हार्ट, किडनी एवं लीवर रोगों की महंगी दवाएं भी अब निशुल्क मिल रही हैं. आने वाले दिनों में राजस्थान के प्रत्येक जिले में मेडिकल कॉलेज होगा.

Leave a Reply