चन्नी के भतीजे पर ED की कार्रवाई, भाजपा के निशाने पर कांग्रेस-‘… चन्नी करदा ‘नोटां नाल’ मसले हल’

2018 के अवैध रेत खनन मामले को लेकर पंजाब में ईडी ने सीएम चन्नी के भतीजे भूपिंदर सिंह के घर पर की छापेमारी, इस छापेमारी में ईडी ने किए 4 करोड़ रुपए बरामद, ED की छापेमारी के बाद गरमाई सियासत, कांग्रेस बीजेपी हुई आमने सामने, सीएम चन्नी ने इसे बताया षड़यंत्र तो चन्नी के नारे के सहारे बीजेपी ने कसा तंज

ED की कार्रवाई से गरमाई सियासत
ED की कार्रवाई से गरमाई सियासत

Politalks.News/PunjabAssemblyElection. 5 राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव (Assembly Election)की तारीखों के एलान के साथ ही सभी राजनीतिक दल नई रणनीति के तहत आगे बढ़ रहे हैं. उत्तरप्रदेश (UttarPradesh) के बाद पंजाब (Punjab) में हुई प्रवर्तन निदेशालय (ED) की कार्रवाई ने प्रदेश की सियासत को गरमा दिया है. प्रवर्तन निदेशालय ने पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी (CharanJeet Singh Channi) के भतीजे पर एनफोर्समेंट डायरेक्टोरेट ने कार्रवाई की है. 2018 के एक मामले के तहत ED ने चन्नी के भतीजे भूपिंदर सिंह को हिरासत में लिया है. भूपिंदर सिंह (Bhupinder Singh) सीएम चन्नी की साली के बेटे हैं. अपने भतीजे पर हुई कार्रवाई को सीएम चन्नी ने षड़यंत्र करार दिया है. सीएम चन्नी ने कहा किफिरोजपुर में PM नरेंद्र मोदी की सुरक्षा चूक के बदले केंद्र सरकार उन्हें सजा दे रही है.’ वहीं सीएम चन्नी के नारे का सहारा लेकर बीजेपी भी चन्नी पर हमलावर है.

पंजाब में 20 फरवरी को एक चरण में मतदान होना है. चुनावी तारीख जैसे जैसे पास आ रही है वैसे वैसे सूबे की सियासत भी गरमाती जा रही है. 2018 के अवैध रेत खनन मामले को लेकर पंजाब में ईडी ने सीएम चरणजीत सिंह चन्नी के भतीजे भूपिंदर सिंह के घर पर छापेमारी की. लुधियाना में भूपिंदर सिंह के घर हुई इस छापेमारी में ईडी ने 4 करोड़ रुपए बरामद किए. सीएम चन्नी के भतीजे के घर पर हुई छापेमारी को लेकर अब प्रदेश की सियासत गरमाई हुई है. इसे लेकर अब कांग्रेस बीजेपी के नेता एक दूसरे पर हमलावर हो गए हैं.

यह भी पढ़े: BJP में शामिल अपर्णा बोली- सपा शासन में गुंडागर्दी को तवज्जो, बहन-बेटी नहीं सुरक्षित, टिकट पर संशय

अपने भतीजे पर हुई ED की कार्रवाई को सीएम चरणजीत सिंह चन्नी ने षड़यंत्र बताया. सीएम चन्नी ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि, ‘जब पीएम की रैली रद्द हुई तो उन्होंने कह दिया था कि 70 हजार कुर्सियों में 700 लोग थे. पीएम की सुरक्षा को कोई खतरा नहीं हुआ. मैं अपने किसानों और पंजाबियों पर लाठी-गोली नहीं चला सकता था. मैं पंजाब के साथ खड़ा हुआ, इसलिए राजनीतिक बदलाखोरी के लिए यह कार्रवाई की गई है. ‘फिरोजपुर में PM नरेंद्र मोदी की सुरक्षा चूक के बदले केंद्र सरकार उन्हें सजा दे रही है. लेकिन मैं प्रधानमंत्री और भाजपा से ये साफ़ कह देना चाहता हूं कि मैं इससे दबने वाला नहीं हूं.’

Patanjali ads

सीएम चरणजीत सिंह चन्नी ने आगे कहा कि, ‘जब पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव  हुए तो उससे पहले राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के रिश्तेदारों के यहां भी छापेमारी की गई थी. आज ईडी उसी तरह उन पर, उनके मंत्रियों पर और कांग्रेस पार्टी के सदस्यों पर दबाव बनाने की कोशिश कर रही है. मैं इसका सामना करने को तैयार हूं और मेरे भतीजे का इस मामले से कोई लेना-देना नहीं है.’ वहीं सीएम चन्नी के भतीजे के घर पर हुई कार्रवाई को लेकर बीजेपी सीएम चन्नी पर हमलावर हो गई है .

यह भी पढ़े: विशेष: गोवा में पक रही ‘सियासी खिचड़ी’, कांग्रेस को धुरी बना पवार दे रहे हैं महागठबंधन को आकार

भाजपा नेता मनजिंदर सिंह सिरसा ने सीएम चन्नी के नारे ‘घर-घर विच चल्ली गल, चन्नी करदा मसले हल’ के जरिए उन पर निशाना साधा. मनजिंदर सिंह सिरसा ने ट्वीट करते हुए लिखा कि, ‘घर-घर चल्ली गल, चन्नी करदा ‘नोटां नाल’ मसले हल’. ईमानदारी का ढोंग रचने वाले पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी के भतीजे के घर से 4 करोड़ का कैश मिलना साबित करता है कि पंजाब में पूरी कांग्रेस सरकार माफ़िया के हाथों बिकी हुई है.’ साफ तौर पर चुनाव नजदीक आते ही बीजेपी ने सीएम के बहाने कांग्रेस की घेराबंदी शुरू कर दी है.

Leave a Reply