सीएम गहलोत के गज़ब सियासी तंज, क्या विरोधी, क्या प्रशासन और क्या मीडिया हर कोई रह गया दंग

प्रशासन गांवों-शहरों के संग अभियान के शुभारंभ पर सीएम गहलोत का दिखा अलग अंदाज- 'सरकार पर जब आया था संकट तो सबसे ज्यादा मुख्य सचिव, प्रशासन के अधिकारी एवं सचिवालय में होती थी चर्चा कि 'अब सरकार रहेगी या नहीं', 'मीडिया वालों के सपनो में पीएम मोदी, इनकम टैक्स, ED, CBI देते हैं दिखाई, जिसके बाद मालिक लोग सुबह-सुबह करते हैं टेलीफोन कि क्या छपेगा क्या नहीं'

क्या विरोधी, क्या प्रशासन और क्या मीडिया हर कोई रह गया दंग
क्या विरोधी, क्या प्रशासन और क्या मीडिया हर कोई रह गया दंग

Politalks.News/Rajasthan. राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 152वीं जयंती के मौके पर मारवाड़ के गांधी कहे जाने वाले मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने यूडीएच विभाग के सबसे बड़े अभियान प्रशासन गांवों-शहरों के संग अभियान की शुरुआत की. सीएम आवास पर हुए इस कार्यक्रम का शुभारंभ करने से पहले मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने आज सुबह सचिवालय पहुंच महात्मा गांधी की प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित की. उसके बाद सीएम गहलोत गांधी सर्किल होते हुए कांग्रेस कार्यालय पहुंचे और वहां पुष्पांजलि कार्यक्रम में भाग लिया. इसके बाद मुख्यमंत्री आवास पर प्रशासन गांवो-शहरों संग अभियान के शुभारम्भ कार्यक्रम के दौरान सीएम गहलोत ने केंद्र सरकार, भाजपा, पायलट गुट पर जमकर निशाना साधा. साथ ही सीएम गहलोत ने दावा किया कि राजस्थान की कांग्रेस सरकार पुरे 5 साल चलेगी और अगली बार भी हमारी ही सरकार बनेगी. अपने स्वास्थ्य पर अपडेट देते हुए सीएम गहलोत ने कहा कि अभी मुझे 15 से 20 साल कुछ नहीं होने वाला, जिसको अफसोस जताना है जताओ.

प्रशासन गांवों-शहरों के संग अभियान की शुरुआत करते हुए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि आज हम जो अहिंसा दिवस मना रहे हैं वो सिर्फ इस प्रांगण में नहीं मना रहे हैं बल्कि पूरी दुनिया के मुल्क बना रहे हैं. भाजपा पर निशाना साधते हुए सीएम गहलोत ने कहा कि गांधी को याद तो सबको करना चाहिए और अब तो जो पहले नहीं करते थे वो भी करने लग गए हैं और उनके पोस्टर बैनर सब लगाने लग गए है लेकिन इस मुबारक मौके पर मैं उन सब लोगों से यह कहना चाहूंगा कि जो अभी 10-12 साल से गाँधी से जुड़े हैं कृपा कर के जो वास्तव में गांधी जी के सिद्धांत थे सत्य, अहिंसा, भाईचारा, और सद्भावना पर चलने का प्रयास करें.

यह भी पढ़े: पंजाब के पंगे पर बोले चौधरी- हालात काबू में, सिद्धू पर फैसला लेंगी आलाकमान, G-23 को सुनाई खरी-खोटी

खराब स्वास्थ्य के चलते काफी लम्बे समय बाद अपने आवास से बाहर निकले मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने विपक्ष के साथ साथ पायलट कैंप पर निशाना साधते हुए कहा कि विपक्ष वाले लगातार कहते हैं कि मैं घर में ही बंद रहता हूँ अब उनसे पूछो अगर मैं बंद होता तो फिर तुम्हारी कृपा से, अमित शाह की कृपा से, धर्मेंद्र प्रधान जी की कृपा से, हमारे कुछ साथियों की कृपा से मैं 34 दिन तक तो जैसलमेर और होटलों में फिरता रहा, अंदर कहां बंद था. सीएम गहलोत ने कहा कि विपक्ष कहता है, अंदर बंद हैं, अंदर बंद हैं, अरे भाई तुम्हारी बहुत बड़ी कृपा मेरे पर रही, और राजस्थान में हमारे सभी विधायक जो बैठे है उन लोगो की कृपा से वो टाइम भी निकल गया. सीएम गहलोत ने आगे कहा कि उस समय जो सबसे ज्यादा चिंता में थे तो वो है मुख्य सचिव एवं प्रशासन के अधिकारी की अब सरकार रहेगी या नहीं. सचिवालय में भी यही चर्चा होती है कि सरकार रहेगी या नहीं रहेगी. लेकिन मैं विपक्षी पार्टियों के साथ अन्य सभी को यह कहना चाहूंगा सरकार कहीं नहीं जायेगी. हमारी सरकार 5 साल पूरे करेगी और अगली बार भी हमारी ही सरकार बनेगी.

सीएम गहलोत ने केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि आज गांधी जयंती के मौके पर मैं मोहन भागवत जी को, नरेंद्र मोदी जी को, और अमित शाह जी को उन सभी को मैं दिल से यह कहना चाहूंगा कि कृपा कर के आपने गांधी जी को अपना लिया है लेकिन अब आप देश से माफ़ी मांगो या ना मांगो इससे कोई फर्क नहीं पड़ता. सीएम गहलोत ने कहा कि अब कम से कम सत्य के अहिंसा के धर्मनिरपेक्षता के जिनकी आप शपथ लेते हो उनका पालन तो करो. हम विधायक बनते हैं, मंत्री बनते है एमपी, मुख्यमंत्री या प्रधानमंत्री बनते हैं गवर्नर बनते हैं तब इन सबकी शपथ लेते हैं.

प्रदेश के राज्यपाल कलराज मिश्र की चुटकी लेते हुए सीएम अशोक गहलोत ने कहा कि गवर्नर साहब लम्बी राजनीति की पारी खेल चुके हैं खाली इनका मुख्यमंत्री बनना ही बाकी रह गया है बाकि सब बन गए. लेकिन ये नेहरू जी का नाम तो लेते हैं. सीएम गहलोत ने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि मेरी भाजपा के लोगों से यही विनती है कि ये गांधी जी को पूर्ण रुप से अपना लें, क्योंकि ये जो समस्या उत्पन्न हुई है राष्ट्रवाद के नाम पर, हिंदुत्व के नाम पर, लव जिहाद के नाम पर धर्म के नाम पर ये सभी समस्या समाप्त हो जाएगी. सीएम गहलोत ने कहा कि हमारा या हमारी पार्टी का कोई पर्सनल एजेंडा कुछ भी नहीं है और इसी तरह मैं काम करना चाहता हूँ.

यह भी पढ़े: गांधी जयंती पर ट्रेंड हुआ गोडसे जिंदाबाद तो भड़के वरुण गांधी ने लताड़ा- गैरजिम्मेदार कर रहे शर्मसार

पंजाब कांग्रेस में मचे सियासी घमासान का जिक्र करते हुए सीएम गहलोत ने कहा कि दिल्ली का जो मीडिया है उसका कोई जवाब नहीं है. आज जो मेरे साथ जो मीडिया के साथी बैठे हैं जो गोदी मीडिया है इनकी यह मजबूरी है कांग्रेस के खिलाफ लिखना, मुख्यमंत्री के बारे में कहानियां बनाना, अगर इनकी आत्मा लिखना भी नहीं चाहती तो भी इनको मोदी जी कि टीम को जवाब देना पड़ता है. इसलिए इनको स्टोरी लिखनी ही पड़ेगी. जैसे मीडिया वालों को सपने आते हों कि पंजाब के बाद अब राजस्थान की बारी है, पंजाब के बाद छत्तीसगढ़ की बारी है, रात को सपना आया, मोदी जी दिखे, साथ में इनकम टैक्स ED दिखी, CBI दिखा और मालिक लोग सुबह-सुबह टेलीफोन करेंगे की भाई ध्यान रखना और वो सभी स्टोरी देश भर में छपती है.

सीएम गहलोत ने मीडिया पर निशाना साधते हुए कहा कि आज जो प्रोग्राम हो रहा है या कोई प्रोग्राम होता है उन्हें इससे कोई मतलब नहीं है. मीडिया वाले तो चाहते हैं कि मैं इस तरह कि बातें बोलूं. लम्बे समय बाद में मुख्यमंत्री जी प्रकट हुए हैं तो ना जाने क्या बोलेंगे. कुछ दिन बाद जब हमारी योजना की रिव्यु मीटिंग बुलाई जायेगी तो उस समय मैं सभी से बात करूँगा और उस वक़्त अगर पोस्टमार्टम भी करना होगा तो वो भी हम करेंगे.

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने आगे कहा कि प्रदेश की सरकार पुरे 5 साल चलेगी और अगली बार सरकार फिर बनेगी. वहीं UDH मंत्री शांति धारीवाल की तारीफ करते हुए सीएम गहलोत ने कहा कि धारीवाल ने बहुत बढ़िया काम किया है और आज ही मैं बता देता हूँ कि हमारी अगली सरकार में भी धारीवाल जी इसी विभाग के मंत्री बनेंगे और ये लगातार चौथी बार होगा. सरकार के खिलाफ कोई एंटी इंकम्बेंसी नहीं है और बाकी बात आगे आने वाले चुनावों में पता लगेगी. पहले भी हम 56 पर रहे थे और एक बार 21 पर रहे थे. उस समय भी हमने काम में कोई कमी नहीं रखी थी.

यह भी पढ़े: बेरोजगारों के लिए शहीद स्मारक पर 3 दिन से डटे किरोड़ी तो डोटासरा बोले- ये नौटंकी भाजपा का षड्यंत्र

कोरोना के दौरान अपने स्वास्थ्य को लेकर हुई प्रॉब्लम का जिक्र करते हुए सीएम गहलोत ने कहा कि आने वाले 15-20 साल मुझे कुछ नहीं होगा. अब किसी को दुखी होना है तो होवो यह मेरे बस की बात नहीं है. विपक्ष वाले बोलते हैं घर में बैठ गए अभी मैंने गुलाब चंद कटारिया को देखा अरे भाई ज्यादा मत बोलो भीड़ इकट्ठी करोगे, SOP जारी हम पहले ही कर चुके हैं, ठीक है मुकदमा दर्ज नहीं करवा रहे हैं वर्ना पोलिटिकल इशू बन जायेगा. कटारिया पर निशाना साधते हुए सीएम गहलोत ने आगे कहा कि कटारिया जी को तो किरण माहेश्वरी को निपटाना था उनके स्वर्गवास के बाद में भी मेरे मना करने के बाद में भी वहां पर गए. अरे भाई कोरोना है आप अपना भी ध्यान रखो और दूसरों का भी ध्यान रखो.

Leave a Reply