मुख्यमंत्री गहलोत आज बजट पर जवाब करेंगे पेश, किसान व महिलाओं के लिए हो सकती हैं नई राहत देने वाली घोषणाएं

प्रश्नकाल में आज 45 सवाल लगे हैं, जिनमें 18 तारांकित और 27 अतारांकित प्रश्न लगे हैं, सचिन पायलट भी महात्मा गांधी राष्ट्रीय ग्रामीण रोजगार गारंटी स्कीम राजस्थान का वार्षिक प्रतिवेदन सदन की मेज पर रखेंगे

Cm Gehlot 4818131 835x547 M
Cm Gehlot 4818131 835x547 M

पॉलिटॉक्स न्यूज़/ राजस्थान. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत आज शाम 5 बजे बजट 2020-21 पर अपना जवाब देंगे. सीएम गहलोत ने विधानसभा में 20 फरवरी को अपना आम बजट पेश किया था, जिस पर पक्ष-विपक्ष के सदस्यों के बाद आज सीएम गहलोत अपना जवाब देंगे. बजट के जवाब में मुख्यमंत्री गहलोत सदन में नई घोषणाएं भी करेंगे. किसान, अल्पसंख्यक और महिलाओं के लिए मुख्यमंत्री गहलोत राहत वाली घोषणाएं आज ओर कर सकते हैं. सीएम गहलोत से पहले शाम चार बजे नेता प्रतिपक्ष गुलाब चंद कटारिया अपना वक्तव्य देंगे.

गुरुवार को विधानसभा की कार्यवाही सुबह 11 बजे प्रश्नकाल से शुरू होगी, जिसके लिए आज 45 सवाल लगे हैं, जिनमें 18 तारांकित और 27 अतारांकित प्रश्न लगे हैं. जिनमें गृह, पीडब्ल्यूडी, ऊर्जा स्वायत्त शासन, राजस्व ,खाद्य नागरिक आपूर्ति, शिक्षा ,उच्च शिक्षा विभाग से जुड़े सवाल ज्यादा हैं. इसके बाद शून्यकाल में पक्ष-विपक्ष के कई और सदस्य भी बजट पर अपनी-अपनी बात रखेंगे.

यह भी पढ़ें: महात्मा गांधी के नाम का जिक्र नहीं किए जाने पर नाराजगी जताई राजस्थान के गांधी ने, दिल्ली हिंसा ध्रुवीकरण का परिणाम

शून्यकाल में ध्यानाकर्षण प्रस्ताव के जरिए विधायक विधायक ज्ञानचंद पारख पाली में ट्रांसपोर्ट नगर, कस्तूरबा नगर आवासीय योजना को लेकर नगरीय विकास मंत्री का ध्यान आकर्षित करेंगे तो वहीं उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट भी महात्मा गांधी राष्ट्रीय ग्रामीण रोजगार गारंटी स्कीम राजस्थान का वार्षिक प्रतिवेदन सदन की मेज पर रखेंगे. उसके बाद नेता प्रतिपक्ष और उसके बाद मुख्यमंत्री गहलोत के जवाब के बाद सदन की कार्यवाही शुक्रवार सुबह 11 बजे तक के लिए स्थगित कर दी जाएगी.

Leave a Reply