तब्लीगी जमात के मौलाना व अन्य के खिलाफ केस दर्ज, जमात के कारण झारखंड में पहला कोरोना पॉजिटिव

लॉकडाउन की पाबंदी के बावजूद धार्मिक स्थल पर जुटे हुए थे 1700 से अधिक लोग, 24 पॉजिटिव, विदेशों से भी जुड़े हैं तार, क्राइम ब्रांच को सौंपा केस

Tabligi Jamat
Tabligi Jamat

पॉलिटॉक्स न्यूज/दिल्ली. दिल्ली के निजामुद्दीन कॉलोनी के तब्लीगी जमात मरकज मामले में अब एक नया मोड आता दिख रहा है. लॉकडाउन के दौरान वहां 1700 से अधिक लोगों के एक साथ होने और 24 कोरोना पॉजिटिव मामले दिखने के बाद मरकज के मौलादा साद और तब्लीगी जमात के दूसरे लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया गया है. उन सभी पर महामारी अधिनियम 1897 और आईपीसी की दूसरी धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है. साथ ही कोविड 19 के मद्देनजर बस्ती निजामुद्दीन के मरकज को सभाओं पर पाबंदी को लेकर दिए गए सरकारी निर्देशों के उल्लंघन का भी मामला दर्ज किया गया है. सूत्रों के मुताबिक, दिल्ली के क्राइम ब्रांच को ये केस भेजा जाएगा और जल्द ही मामले में मौलादा सहित उससे जुड़े लोगों गिरफ्तारी होगी.

बता दें, 14-15 मार्च के बाद पीएम मोदी की राष्ट्रीय हिदायत देने के बावजूद दिल्ली की निजामुद्दीन कॉलोनी स्थित तब्लीगी जमात के मरकज (इस्लामिक धार्मिक आयोजन केंद्र) यहां मुस्लिम समुदाय से जुड़े देसी विदेशी लोगों का आना जाना लगा रहा. यहां आयोजित हुए आयोजन में शामिल होकर तेलंगाना पहुंचे 6 लोगों की कोरोना संक्रमण की वजह से मौत हो गई. जबकि तमिलनाडू के 64 वर्षीय बुजुर्ग की स्थानीय अस्पताल में मौत हो गई.

तब्लीगी जमात पर शुरु हुई राजनीति, आरोप-प्रत्यारोप के बीच आप ने उठाया दिल्ली पुलिस पर सवाल

रविवार को प्रशासन और पुलिस के कार्यवाही करने के बाद वहां से अब तक 1548 लोगों को निकाला जा चुका है जिनमें कुछ विदेशी भी शामिल हैं. निकाले गए लोगों में से 441 लोगों में कोरोना वायरस के लक्षण मिले हैं जिन्हें अस्पताल भेजा गया है, वहीं 1107 लोगों को क्वारेंटाइन किया गया है. 24 पॉजिटिव मामले भी सामने आए हैं. मरीजों की संख्या बढ़ने की संभावनाओं से इनकार नहीं किया जा सकता.

वहीं इसी धार्मिक संस्थान से जु्ड़ी एक विदेशी को झारखंड की राजधानी रांची से पकड़ा गया है जो कि कोरोना पॉजिटिव है. इस महिला के मिलने के बाद झारखंड में कोरोना पॉजिटिव का पहला केस सामने आया है जिससे वहां हडकंप मच गया है. कार्यक्रम में राजस्थान से भी कुछ लोग शामिल होने दिल्ली पहुंचे थे जिनमें से 8 को चूरू के सरदारशहर से आज आइसोटेल किया गया है.

पुलिस-प्रशासन की नाक के नीचे मिला कोरोना संक्रमण का हब, 24 पॉजिटिव, 250 संदिग्ध तो 7 की मौत

Leave a Reply