मैनिफेस्टो नहीं ‘मनीफेस्टो’ बनाने वाली BJP के CM योगी को लैपटॉप तक चलाना नहीं आता- अखिलेश

जनेश्वर मिश्र के 89वें जन्मदिन के मौके पर समाजवादी पार्टी ने सभी 75 जिलों में साइकिल यात्रा निकालकर किया पार्टी के चुनावी शंखनाद का आगाज, चुनाव में बीजेपी को नहीं मिलेगा कोई भी उम्मीदवार, योगी सरकार ने दलित, मुस्लिम और ब्राह्मणों को सताया है बहुत- अखिलेश यादव का योगी और बीजेपी पर बड़ा हमला

साइकिल यात्रा निकाल अखिलेश ने फूंका ‘चुनावी बिगुल’
साइकिल यात्रा निकाल अखिलेश ने फूंका ‘चुनावी बिगुल’

Politalks.News/Uttarpradesh. जनेश्वर मिश्र की जयंती के मौके पर उत्तरप्रदेश की समाजवादी पार्टी ने सूबे के सभी 75 जिलों में साइकिल यात्रा निकालकर आगामी विधानसभा चुनाव का चुनावी शंखनाद कर दिया है. सपा प्रमुख और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने लखनऊ में खुद साइकिल पर सवार होकर तो अन्य जिलों में पार्टी के बड़े नेताओं ने साइकिल रैली निकालकर इस चुनावी शंखनाद को अंजाम दिया. वहीं साइकिल रैली से पहले लखनऊ स्थित समाजवादी पार्टी के कार्यालय एक प्रेसवार्ता को सम्बोधित करते हुए पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव ने बीजेपी पर जमकर निशाना साधा. इस दौरान अखिलेश ने सभी को चौंकाते हुए आगामी चुनाव में सपा की 400 से ज्यादा सीटें जीतने का दावा भी ठोक दिया. प्रेसवार्ता के दौरान अखिलेश यादव ने कहा कि बीजेपी चुनाव के दौरान मैनिफेस्टो नहीं मनीफेस्टो बनाती है. पीसी के दौरान एक बार अखिलेश यादव की जुबान भी फिसल गई और उन्होंने बीजेपी पर निशाना साधते हुए बीजेपी के ही कामों की तारीफ कर दी और महिला सुरक्षा में यूपी को नंबर वन बता दिया.

आपको बता दें, उत्तरप्रदेश विधानसभा चुनाव में अब महज 6 से 7 महीने का ही समय बचा है. ऐसे में समाजवादी पार्टी के दिग्गज नेता जनेश्वर मिश्र के 89वें जन्मदिन के मौके पर समाजवादी पार्टी ने साइकिल यात्रा निकाला पार्टी चुनावी शंखनाद का आगाज किया. इस मौके पर पार्टी के बड़े नेताओं ने अलग-अलग जिलों में साइकिल यात्रा निकाली. वहीं कन्नौज में अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल यादव ने साइकिल यात्रा को हरी झंडी दिखाई. प्रदेश में बढ़ते अपराध, भ्रष्टाचार, बेलगाम मंहगाई, तीनों कृषि कानून, किसान आंदोलन, महिला उत्पीड़न, आरक्षण पर ‘संघी’ प्रहार, जिला पंचायत में धांधली जैसे मुद्दों पर समाजवादी पार्टी ने भाजपा सरकार को घेरा.

यह भी पढ़े: अखिलेश केंद्र में दे विपक्ष का साथ तो यूपी में जुड़ेंगे हाथ, क्या नेताजी को समझ आई लालू की यह बात?

जनता में है सरकार के खिलाफ आक्रोश जीतेंगे 400 से अधिक सीट- अखिलेश
साइकिल यात्रा निकालने से पहले सूबे के पूर्व मुख्यमंत्री एवं सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने लखनऊ में सपा कार्यालय में एक प्रेससवार्ता को सम्बोधित किया और योगी सरकार पर जमकर निशाना साधा. पत्रकार वार्ता के दौरान अखिलेश यादव ने जीत का दावा ठोकते हुए कहा कि अब तक हम कह रहे थे कि हम 350 से ज्यादा सीटें जीतेंगे लेकिन जनता में बढ़ता आक्रोश और सरकार के खिलाफ जनता में जो नाराजगी है उससे साफ़ है कि हम 400 से अधिक सीटें जीतने जा रहे हैं.

जनता है सरकार से नाराज, नहीं मिलेगा उम्मीदवार
अखिलेश यादव ने प्रेससवार्ता के दौरान कहा कि बीजेपी से प्रदेश की बहुत ज्यादा खफा है. आगामी चुनाव में तो इन्हें उम्मीदवार तक नही मिलेंगे. अखिलेश यादव ने आगे कहा कि प्रदेश की योगी सरकार ने दलित, मुस्लिम और ब्राह्मणों को बहुत सताया है. अखिलेश ने कहा कि भाजपा सरकार ने अपने पांच साल के कार्यकाल में केवल और केवल समय और संसाधनों का दुरुपयोग किया है और लोकतंत्र की धज्जियां उड़ाई है.

यह भी पढ़े: महाराष्ट्र सरकार-राज्यपाल के बीच टला टकराव, ठाकरे के विरोध ने प्रदेश में रोका कोश्यारी ‘पावर सेंटर’

अखिलेश ने इन चीजों में योगी सरकार को बताया नंबर 1
साइकिल रैली से पहले अखिलेश ने योगी सरकार के नंबर वन वाले विज्ञापनों को लेकर आड़े हाथ लिया. अखिलेश ने कहा कि योगी सरकार विज्ञापनों के सहारे नंबर वन होने का दम भर रही है लेकिन हकीकत में योगी सरकार कुपोषण के मामले में, गंगा किनारे लाशों के कफन उतारने में, लकड़ी ना देने में, ऑक्सीजन नहीं दे पाने में और बेरोजगारी में नंबर वन है. वहीं कोरोना की दूसरी लहर के दौरान हुए पंचायत चुनाव में 1600 से ज्यादा शिक्षकों की मौत को लेकर अखिलेश ने कहा कि पंचायत चुनावों के दौरान 1600 से अधिक शिक्षक और अन्य कर्मियों की मौत के आंकड़ों को महज 3 बता दिया. इस सरकार को शर्म आनी चाहिए.

बीजेपी मैनिफेस्टो नहीं मनीफेस्टो बनाती है
अखिलेश यादव ने बीजेपी के मैनिफेस्टो का जिक्र करते हुए कहा कि भाजपा ने अभी तक अपना मेनिफेस्टो नहीं खोला है लेकिन यह साफ़ है कि भाजपा मैनिफेस्टो नहीं मनीफेस्टो बनाती है. अखिलेश ने कहा कि कोरोनाकाल में जिन लोगों की जान गई वो सिर्फ और सिर्फ सरकार की लापरवाही की वजह से गई है. कोरोनाकाल में ये सरकार पूरी तरह नाकाम रही. जिस तरह से सरकार के खिलाफ जनता में नाराजगी है ये 2022 के चुनाव में साफ हो जाएगा. पत्रकार वार्ता के दौरान अखिलेश यादव ने सीएम योगी पर निशाना साधते हुए कहा कि मुख्यमंत्री को लैपटॉप चलाना नहीं आता इसीलिए तो वे लैपटॉप नहीं बांटते. मुख्यमंत्रीजी ये नही जानते डीएनए क्या होता है? अखिलेश यादव ने पत्रकारों से कहा कि पत्रकार योगी जी से डीएनए का फुल फॉर्म जरूर पूछें.

यह भी पढ़े: मंत्रिमंडल ‘पुनर्गठन’ के बीच का मिशन ‘उपचुनाव’, ‘कॉन्फिडेंट’ डोटासरा बोले- ‘बीजेपी सांसद केवल सुनने के लिए हुए पैदा’

अखिलेश की फिसली जुबान, सरकार है महिला सुरक्षा में नंबर वन
पत्रकार वार्ता के दौरान सूबे की योगी सरकार की कमिया गिनाते हुए अखिलेश यादव की जुबान फिसल गई. पत्रकार वार्ता के दौरान अखिलेश ने कहा कि भाजपा सरकार महिला सुरक्षा में नंबर वन है. हालांकि, अखिलेश के इस बयान के बाद वहां मौजूद वरिष्ठ नेताओं ने अखिलेश को से कहा कि वो गलत बोल गए. इसपर उन्होंने दोबारा कहा कि सरकार महिला असुरक्षा में नंबर वन है. दरअसल, अखिलेश यादव ने योगी सरकार किन-किन मोर्चों पर फेल रही इसकी फेहरिस्त पेश कर रहे थे. वहीं साइकिल यात्रा को लेकर अखिलेश ने कहा कि साइकिल यात्रा के जरिए सपा अन्याय के खिलाफ संघर्ष का ऐलान कर रही है.

पत्रकार वार्ता के बाद अखिलेश यादव ने साइकिल यात्रा निकाली और ‘2022 में बाइसिकल‘ का नारा भी दिया. सपा कार्यालय पर मौजूद वरिष्ठ नेताओं ने इस साइकिल यात्रा को हरी झंडी दिखाई. साइकिल यात्रा पार्टी कार्यालय विक्रमादित्य मार्ग से शुरू होकर लारेटो चौराहा, कालीदास चौराहा, जियामऊ, 1090 चौराहा, जयप्रकाश नारायण अन्तर्राष्ट्रीय केन्द्र, सिरोज कैफे, सीएमएस चौराहा, दयाल चौराहा होते हुए साढ़े छह किलोमीटर की दूरी तय की.

Leave a Reply