महाराष्ट्र में बीजेपी नेता की कांग्रेसी बेटी बनेगी ठाकरे परिवार की बहू, बाल ठाकरे के पोते की शादी 28 को

महाराष्ट्र में एक 'सियासी' विवाह ऐसा भी, शिवसेना-भाजपा के नेताओं के बीच होने वाला है 'वैवाहिक गठबंधन', इस बार गठबंधन जोड़ेगी कांग्रेस की नेत्री, मुंबई के होटल ताज में होगा शानदार शाही समारोह, मुख्यमंत्री सहित अन्य दिग्गज रहेंगे मौजूद

शिवसेना-भाजपा-कांग्रेस के बीच 'अजब गठबंधन'
शिवसेना-भाजपा-कांग्रेस के बीच 'अजब गठबंधन'

Politalks.News/Maharashtra. महाराष्ट्र की राजनीति (Maharashtra Politics) में कई सालों तक चला बीजेपी (BJP) और शिवसेना (Shiv Sena) के बीच का सियासी गठबंधन भले ही टूट गया हो और दोनों पार्टियों के बीच सियासी दूरियां भले ही आ गई हों, लेकिन महाराष्ट्र के इन दोनों सियासी दलों के प्रमुख नेताओं के साथ बीच अब एक ऐसा रिश्ता बनने जा रहा है जिसके गठबंधन की गांठ में कांग्रेस (Congress) नेत्री द्वारा बंधेगी. दरअसल, महाराष्ट्र में अलग-अलग सरकारों में मंत्री रहे हर्षवर्धन पाटिल की बेटी अंकिता पाटिल की शादी बाल ठाकरे के पोते निहार ठाकरे से तय हुई है. यह हाई प्रोफाइल शादी मुंबई के एक होटल में 28 दिसंबर को होने वाली है, जिसमें कुछ खास लोगों की ही मौजूदगी रहेगी. सबसे बड़ी बात यह है कि ठाकरे परिवार की होने वाली बहु अंकिता पाटिल फिलहाल कांग्रेस में हैं और पुणे जिला परिषद की सदस्य भी हैं. इसके अलावा अंकिता इंडियन शुगर मिल्स एसोसिएशन की डायरेक्टर भी हैं.

आपको बता दें, अंकिता पाटिल के होने वाले पति निहार ठाकरे के बारे में कम ही लोग जानते हैं कि वह बाल ठाकरे के दिवंगत पुत्र बिंदु माधव ठाकरे के बेटे हैं. बिंदु माधव का एक हादसे में 1996 में निधन हो गया था. बिंदु माधव ठाकरे के निधन के समय महाराष्ट्र में बीजेपी-शिवसेना गठबंधन की सरकार थी. उस वक्त बालासाहेब ठाकरे ने बिंदु ठाकरे की याद में मुंबई-पुणे एक्सप्रेस-वे बनाने की कल्पना की थी. उस सरकार में इस एक्सप्रेस-वे का काम शुरू हो गया था, लेकिन इसे बनने में समय लग गया था.

यह भी पढ़ें- यूपी में ‘दोधारी तलवार’ से खेल रही BJP! सपा से सीधा मुकाबला बना ध्रुवीकरण फॉर्मूला आजमाने की तैयारी

बिंदु माधव ठाकरे महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के बड़े भाई थे और निहार ठाकरे उद्धव के भतीजे व पेशे से प्रखर अधिवक्ता हैं. 28 दिसंबर को मुंबई के होटल ताज में ये शादी धूमधाम से होगी. सूत्रों की मानें तो चुनिंदा लोगों की मौजूदगी में एडवोकेट निहार ठाकरे और अंकिता पाटिल सात जन्मों के बंधन में बंधेंगे. इस शादी समारोह में मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे, कैबिनेट मंत्री आदित्य ठाकरे, एनसीपी चीफ शरद पवार जैसे राज्य और देश के बड़े नेता शामिल हो सकते हैं. वहीं इस शादी के लिए मंगलवार को भाजपा नेता हर्षवर्धन पाटिल व्यक्तिगत तौर पर निमंत्रण देने के लिए राज ठाकरे के घर पर पहुंचे थे. जैसा कि हमने पहले बताया कि महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे निहार के सगे चाचा हैं और मनसे प्रमुख राज ठाकरे उनके चचेरे चाचा हैं.

यह भी पढ़ें- पिछली सरकारों में लगता था कि साक्षात कंस कर रहा हो ब्रज क्षेत्र में शासन- योगी का अखिलेश पर निशाना

अब आपको बताते हैं कौन हैं हर्षवर्धन पाटिल, महाराष्ट्र की राजनीति में कद्दावर नेता माने जाने वाले हर्षवर्धन पाटिल पहले कांग्रेस में थे और 2019 के विधानसभा चुनावों से ठीक पहले बीजेपी में आ गए थे. पाटिल पुणे जिले की इंदापुर विधानसभा सीट से चार बार विधायक रहे हैं. यही नहीं हर्षवर्धन पाटिल के पास 1995 से 2014 तक सभी राज्य सरकारों में मंत्री के रूप में सेवा देने का रिकॉर्ड भी है. बता दें, 1995, 1999 और 2004 में हर्षवर्धन पाटिल ने निर्दलीय प्रत्याशी के तौर पर जीत हासिल की. 2009 में पाटिल ने कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ा. 1995 में उन्होंने शिवसेना-बीजेपी सरकार का समर्थन किया था और पाटिल को मंत्री भी बनाया गया था.

Leave a Reply