हिन्दू नाम बदलकर सब्जी बेच रहे मुस्लिम शख्स को बीजेपी नेता ने इलाके से भगाया, दी धमकी

लखनऊ में बीजेपी विधायक ने नाम बदलकर सब्जी बेचते एक शख्स को कॉलोनी से भगाया और दी फिर न आने की धमकी, मुस्लिम होने के बावजूद हिंदू बनकर सब्जी बेचने का आरोप, बीजेपी अध्यक्ष ने ऐसे बयानवीर नेताओं को दी हिदायत

Brijbhushan Rajput
Brijbhushan Rajput

पॉलिटॉक्स न्यूज. यूपी से बीजेपी विधायक सुरेश तिवारी का मुस्लिम विक्रेताओं से सब्जी नहीं लेने वाला बयान ठंडा भी न पड़ा था कि लखनऊ में एक ओर ऐसा ही मामला सामने आया है जहां बीजेपी विधायक ने अपने इलाके से ठेले पर सब्जी बेचने वाले एक सब्जी विक्रेता को केवल इसलिए भगा दिया क्योंकि उसके पास उसका पहचान पत्र नहीं था. विधायक ने आरोप लगाया कि वह एक मुस्लिम है और हिन्दू नाम बदलकर गलियों में जाकर सब्जी बेच रहा था. मामला लखनऊ के गोमती नगर इलाके का है. विधायक ने सब्जी वाले को फिर कभी उस मोहल्ले में न आने की धमकी भी दी. मामला सामने आने के बाद बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने द्वारा विधायक को नोटिस देने की खबर भी मिली है.

हुआ कुछ यूं कि प्रदेश के महोबा जिले के चरखारी से बीजेपी विधायक बृजभूषण राजपूत लखनऊ के गोमती नगर इलाके में अपने आवास पर थे. वहां एक सब्जी वाला सब्जी बेचने के लिए कॉलोनी में घूम रहा था. अचानक से बीजेपी नेता ने सब्जी विक्रेता से उसका पहचान पत्र मांगा. इस पर सब्जी बेचने वाले ने पहचान पत्र न होने की बात कही. इसके बाद बीजेपी विधायक ने तेज आवाज में उसे कॉलोनी से जाने को कहा, साथ ही फिर कभी उस मोहल्ले में ना आने की धमकी दी. सब्जी विक्रेता पर आरोप है कि वह मुस्लिम था और हिन्दू नाम बताकर सब्जियां बेच रहा था.

इससे पहले भी यूपी से ही बीजेपी विधायक सुरेश तिवारी का एक वीडियो वायरल हुआ था जिसमें नेताजी लोगों से कह रहे हैं कि वे मुस्लिम विक्रेताओं से सब्जी ना खरीदें. जब सोशल मीडिया पर उनके विवादित बयान का वीडियो वायरल होने लगा तो बयान पर सफाई देते हुए विधायक ने कहा कि उन्हें शिकायत मिली है कि एक समुदाय विशेष के लोग कोरोना वायरस फैलाने के प्रयास में सब्जियों पर थूंक लगाकर बेच रहे हैं. ऐसे में उन्होंने निजी राय देते हुए लोगों को सलाह दी कि वो मुस्लिमों से सब्जियां ना खरीदें. जब हालात सामान्य हो जाएंगे, तब तय करेंगे कि उन्हें क्या करना है. बीजेपी नेता तिवारी ने यह भी कहा कि यह हर कोई देख सकता है कि जमात के लोगों ने देश में क्या किया है.

यह भी पढ़ें: यूपी के बीजेपी विधायक का बड़ा बयान- ‘कोई भी मुस्लिम विक्रेताओं से नहीं खरीदेगा सब्जी’

बीजेपी नेताओं के इस तरह की उजूल फुजूल बयानबाजी के बाद भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने इस तरह के बयानों की निंदा करते हुए यूपी के बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह से ऐसे बयानवीरों पर कड़ी कार्रवाई करने को कहा है. साथ ही एक्शन लेने की बात भी कही.

देश में कोरोना संकट के बीच जमातियों की वजह से जिस तरह देशभर में महामारी का संक्रमण तेजी से फैला, उसके बाद एक समुदाय विशेष के साथ बदसलूकी की खबरें देश के कई हिस्सों से आ रही हैं. इस बीच सब्जियों पर थूंक लगाकर बेचने और थूंककर नोट सड़क पर फेंकने या नाले के पानी में सब्जियां धोकर बेचने जैसे कई किस्से और वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहे हैं. उसके बाद इस तरह की घटनाओं से रूबरू होना पड़ रहा है.

बीजेपी के नेताओं द्वारा लगातार दिए जा रहे इस तरह के बयानों की विपक्ष ने काफी आलोचना की, जिसके बाद बीजेपी खुद भी बैकफुट पर है. यहां तक की खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी इस बात की अपील कर चुके हैं कि कोरोना संकट किसी धर्म की वजह से नहीं है, ऐसे में किसी एक व्यक्ति या समुदाय को इसके लिए जिम्मेदार ना ठहराया जाए और भाईचारा बनाकर रखा जाए. इसके बावजूद ऐसी घटनाएं बार बार सामने आ रही हैं.

Leave a Reply