यादव परिवार आएगा साथ या होगी महाभारत! शिवपाल ने अखिलेश को दी 11 अक्टूबर की डेडलाइन, वरना…

क्या साथ आएगा 'सैफई' परिवार, चाचा ने भतीजे को दिया आखिरी मौका, 11 अक्टूबर तक दे दें जवाब वरना 12 से शुरू करेंगे चुनाव अभियान, 12 अक्टूबर से शिवुपाल करेंगे परिवर्तन रथयात्रा का आगाज, अब सभी की नजरें मुलायम पर

यादव परिवार आएगा साथ या होगी महाभारत!
यादव परिवार आएगा साथ या होगी महाभारत!

Politalks.News/UttarPradesh. उत्तरप्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर तमाम राजनीतिक दलों ने अपनी अपनी रणनीति बनाना तय कर लिया है. सभी राजनीतिक दल गठबंधन की राजनीति को अंतिम दौरे पर पहुंचाने का काम कर रहे हैं. एक ओर जहां आगामी विधानसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी ने निषाद पार्टी के साथ चुनाव लड़ने का एलान कर चुकी है. तो वहीं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव पहले ही एलान कर चुके हैं कि समाजवादी पार्टी सूबे की छोटी पार्टियों से गठबंधन करेगी. तो वहीं  प्रगतिशील समाजवादी पार्टी लोहिया के राष्ट्रीय अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव ने अखिलेश यादव को गठबंधन के लिए 11 अक्टूबर तक का समय दिया है.

उत्तरप्रदेश विधानसभा चुनाव में जीत हासिल करने के लिए सूबे के पूर्व मुख्यमंत्री एवं सपा प्रमुख अखिलेश यादव पूरी तरह जुट चुके हैं. वहीं आगामी चुनाव में गठबंधन को लेकर अखिलेश यादव पहले ही कह चुके हैं कि सपा 2022 के चुनावों में छोटी पार्टियों के साथ जाएगी. वहीं जब अखिलेश यादव से सवाल पूछा गया था कि, ‘क्या वह चाचा शिवपाल के प्रसपा के साथ गठबंधन करेंगे’ तो उन्होंने कहा था कि, ‘हम उन्हें साथ ले आयेंगे और उन्हें उचित सम्मान देंगे’. वहीं गठबंधन को लेकर चाचा शिवपाल अब मुखर हो गए हैं. शिवपाल यादव ने अखिलेश यादव को गठबंधन के लिए 11 अक्टूबर तक का समय है.

यह भी पढ़े: यूपी चुनाव में नहीं होगा किसान आंदोलन का असर, BJP तोड़ेगी रिकॉर्ड, जीतेंगे 325-350 सीटें- योगी

प्रसपा प्रमुख शिवपाल यादव ने साफ़ कहा कि, ‘हम चाहते हैं कि आगामी चुनाव से पहले हमारी पार्टी और अधिक मजबूत बने और इसके लिए सपा के साथ प्रगतिशील समाजवादी पार्टी लोहिया (प्रसपा) का गठबंधन हो’. शिवपाल यादव ने आगे कहा कि, ‘हमने गठबंधन के सारे प्रयास सपा मुखिया अखिलेश यादव के साथ कर लिए हैं और अब बारी अखिलेश यादव की है, उन्हें प्रसपा की ओर से हम गठबंधन के लिए 11 अक्टूबर तक का समय दे रहे हैं’.

इसके साथ ही शिवपाल यादव ने कहा कि, ‘हम इंतजार कर रहे हैं, सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव को जो भी निर्णय करना हो वह कर लें. हमारी प्रगतिशील समाजवादी पार्टी लोहिया का संगठन पूरे प्रदेश मे प्रबल रूप से प्रभावी और मजबूत है और पार्टी प्रदेश की सभी 403 सीटों पर अपने प्रत्याशी विधानसभा चुनाव मैदान खडे़ करेगी और दमदारी से चुनाव लड़ेगी और चुनाव जीतकर सरकार बनाएगी’. शिवपाल यादव ने आगे कहा कि, ‘लोहिया जी के जन्म दिवस 12 अक्टूबर से कृष्ण भूमि मथुरा वृंदावन से प्रगतिशील समाजवादी पार्टी अपनी सामाजिक परिवर्तन रथयात्रा की शुरूआत करेगी और इसका कार्यक्रम बना लिया गया है’.

यह भी पढ़े: कांग्रेस नहीं उठाएगी सिद्धू के नखरे! विकल्प पर हो रहा विचार, तिवारी ने ‘गुरु’ को लिया निशाने पर

प्रसपा प्रमुख शिवपाल यादव ने प्रदेश के पंचायत चुनाव में इटावा जिले में प्रसपा-सपा की एकजुटता का उदाहरण देते हुए कहा कि, ‘जिला पंचायत के चुनाव में पार्टी के प्रयास पर सपा के साथ एकजुट होकर चुनाव लड़ा और जिला पंचायत के चुनाव जीतकर जिला पंचायत अध्यक्ष पद पर अंशुल यादव को निर्विरोध चुनवाया और अध्यक्ष बनाया था’. कोरोना महामारी का जिक्र करते हुए शिवपाल यादव ने कहा कि, ‘कोरोना के कारण विपक्षी नेता सरकार की असफलताओं को जनता के बीच जन आन्दोलन नहीं चला सके जिसका सीधा फायदा भारतीय जनता पार्टी की सरकार को हुआ’. वहीं पत्रकार वार्ता के दौरान जब शिवपाल यादव से जब हैदराबाद से सांसद असदुदीन ओवैसी पर सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा कि, ‘ओवैसी देश के बडे़ नेता हैं उनपर वे कोई टिप्पणी नहीं कर सकते’.

Leave a Reply