हम मौजूदा गहलोत सरकार के साथ खड़े हैं, भाजपा अपने मंसूबो में कभी कामयाब नहीं होगी- बलवान पूनियां

जिन लोगों ने विधायक गिरधारी लाल महिया को अपने पास बैठा रखा है वो उन्हें तुरंत मीडिया के सामने करें. अगर ऐसा करने की हिम्मत नहीं है तो वह षड्यंत्र कर रहे हैं, वायरल ऑडियो में मेरा नाम लेने वालों के खिलाफ होनी चाहिए कानूनी कार्रवाई- बलवान पूनियां

बलवान पूनियां
बलवान पूनियां

Politalks.News/Rajasthan. प्रदेश में पिछले एक सप्ताह से चल रहे सियासी घमासान के बीच बीती रात विधायकों की खरीद फरोख्त के तीन ऑडियो वायरल होने के बाद प्रदेश की राजनीति में भूचाल आ गया है. वायरल ऑडियो में बातचीत के दौरान सीपीएम विधायक बलवान पूनियां और गिरधारी लाल महिया का नाम सामने आने पर आज सीपीएम से भादरा विधायक बलवान पूनियां ने पत्रकारों से बातचीत कर अपनी सफाई पेश की और खरीद फरोख्त का षडयंत्र रचने का आरोप लगाकर भाजपा पर जमकर निशाना साधा. वहीं गहलोत सरकार का समर्थन करते हुए कहा कि मौजूदा सरकार को किसी भी हाल में अपदस्थ नहीं होने देंगे. फ्लोर टेस्ट की नौबत आई और इस सरकार के साथ खड़ा होना पड़ा तो सरकार के साथ खड़े होंगे.

विधायक बलवान पूनियां ने कहा कि भाजपा अपने मंसूबों में कभी कामयाब नहीं होगी. एक तरफ प्रदेश में कोरोना का संकट चल रहा था, टिड्डियों का आगमन था, गर्मियों की वजह से पेयजल की भी दिक्कत थी, बिजली बिलों को कम करने की जनता मांग कर रही थी. उस दरम्यान मुद्दों को लेकर विपक्षी दलों को सरकार पर हमला करना चाहिए था, लेकिन राजस्थान में कुछ उल्टा हो रहा है. राजस्थान में भाजपा षड्यंत्र के साथ चुनी हुई सरकार को गिराने का प्रयास कर रही है.

यह भी पढ़ें: संकट में सचिन पायलट के समर्थन में आए डॉ किरोडी लाल मीणा, भाजपा में आने का दिया खुला निमंत्रण

बलवान पूनियां ने आगे कहा कि कल जो ऑडियो वायरल हुए जिसमें भाजपा नेता गजेंद्र शेखावत और भंवर लाल शर्मा बात करते सुनाई दे रहे हैं. जिसमें वो विधायकों का नाम ले रहे हैं, मैं उनसे कहना चाहता हूं उन्हें किसी विधायक का झूठा नाम लेने का कोई हक नहीं है. मैं राजस्थान की सरकार से मांग करना चाहता हूं उन्होंने मेरा भी नाम लिया है, सीपीएम के दूसरे विधायकों का भी नाम लिया है उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जानी चाहिए. वह जनता द्वारा चुने हुए जनप्रतिनिधियों के प्रति जनता में अविश्वास पैदा कर रहे है.

विधायक पूनियां ने आगे कहा कि मैं जिस इलाके से जीत कर आया हूं वहां बिजली पानी का संकट है. मैं इन मुद्दे पर लगातार लड़ रहा था जिस तरीके से राजस्थान की विधानसभा में लगातार बोला जिससे मेरी प्रतिष्ठा बनी है, उस प्रतिष्ठा को गिराने का काम किया है. यह घोर निंदनीय है, यह लोकतंत्र पर हमला है. भाजपा जो कि कर्नाटक, मध्य प्रदेश और गोवा की सरकार गिराने का काम कर चुकी है. वह काम राजस्थान में दोहराना चाहती है. जिस आत्मविश्वास के साथ मैंने राज्यसभा चुनाव के समय कहा था, आज मैं फिर कह रहा हूं, भाजपा अपने मंसूबों में कामयाब नहीं होगी. भाजपा के पैसे पैसे रखे रह जाएंगे.

यह भी पढ़ें: विधायकों की खरीद फरोख्त का सबसे बड़ा खुलासा, कांग्रेस ने की गजेंद्र सिंह शेखावत से इस्तीफे की मांग

विधायक बलवान पूनियां ने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि करोड़ों रुपए भाजपा ने पूंजीपतियों को रेलवे के निजीकरण और हवाई अड्डों को बेच कर इक्टठे किए है. जिससे विधायकों को खरीद कर भाजपा चुनी हुई सरकारों को गिराने का प्रयास कर रही है. हम उसकी निंदा करते हैं. मुझे मेरी पार्टी ने राज्यसभा चुनाव से यह कहकर निलंबित किया था कि आपको वोट देने में जल्दी नहीं करनी चाहिए थी, वोट नहीं देना चाहिए था लेकिन पार्टी ने कहा था कि भाजपा को उनके मंसूबों में कामयाब नहीं होने देंगे.

यह जो ऑडियो वायरल हुए हैं उनसे स्पष्ट पटाक्षेप हो गया है कि भाजपा नेता राजस्थान की चुनी हुई सरकार को गिराना चाहते थे. जो कार्रवाई एसओजी ने पहले की थी, मैं एसओजी से मांग करता हूं कि वह उस कार्रवाई को आगे बढ़ाएं. जिन लोगों ने ऑडियो में हमारा नाम लिया है उन पर भी सख्त कार्रवाई करें. वह बिना प्रमाण के बिना किसी बिना तथ्य के किसी की प्रतिष्ठा नहीं गिरा सकते. जनता के मुद्दों की बात करने वाले लोगों को हतोत्साहित नहीं कर सकते. मैं प्रदेश की जनता से यह बात कहना चाहता हूं कि हम जनता के मुद्दों पर संघर्ष जारी रखेंगे.

यह भी पढ़ें: इतनी फजीती के बाद भी आखिर सचिन पायलट क्यों नहीं छोड़ रहे हैं कांग्रेस पार्टी? ये हो सकते हैं कारण

बागी विधायकों के जिस तरीके ये ऑडियो सामने आ रहे है. उसको देखते हुए मैं यह कह सकता हूं कि वो लोग किसी भी हद तक गिर सकते हैं. मैं लोकतांत्रिक सरकारों से कहना चाहता हूं कि हमारे विधायक गिरधारी लाल मैया को अपने घर पहुंचाने का करें. जिन लोगों ने विधायक गिरधारी लाल मैया को अपने पास बैठा रखा है वो उन्हें तुरंत मीडिया के सामने करें. अगर ऐसा करने की हिम्मत नहीं है तो वह षड्यंत्र कर रहे हैं. विधायक गिरधारी लाल मैया ने कहा था कि मैं खेत में हूं अगर यह बयान उनसे दबाव में दिलवाया गया है तो यह लोकतंत्र के लिए सही नहीं है. हम इंसान की लड़ाई लड़ने वाले आदमी है, हम खरीद-फरोख्त में लिप्त नहीं हो सकते.

यह भी पढ़ें: इसे कहते क्या हैं जनता का भरोसा तोड़ना और लोकंतंत्र की हत्या, कीमत विश्वास की या विश्वासघात की?

आॅडियो में बलवान पूनियां का नाम लेने वाले लोगों पर उनके द्वारा भविष्य में मुकदमा दर्ज कराने के सवाल पर पूनियां ने कहा कि मैं प्रमाण जुटा रहा हूं, जरूरत पड़ी तो मैं एसओजी में भी जाऊंगा, मानहानि का मुकदमा भी दर्ज करवाउंगा. जिस तरीके से उन्होंने हमारी इज्जत और प्रतिष्ठा गवांने का काम किया है. राजस्थान की सात करोड़ जनता उन्हें माफ नहीं करेगी. जो लोग पद लालसा के चक्कर में वहां गए हैं. आज कोरोना और पानी से लड़ाई लड़नी थी उसको छोड़ कर पद लालसा में गए हैं उनको भी राजस्थान की जनता आने वाले समय में माफ नहीं करेगी.

Leave a Reply