वल्लभनगर और धरियावद सीटों पर मतदान शुरू, ज्यादा से ज्यादा वोटिंग के लिए प्रत्याशियों में मची हौड़

दोनों विधानसभा सीटों पर सुबह 7 बजे से शुरू हुआ मतदान शाम 6 बजे तक जारी रहेगा, वल्लभनगर में 9 और धरियावद में 7 उम्मीदवार मैदान में हैं, आज सुबह सुबह से ही वोटर्स को मतदान केंद्रों तक लाने की हौड़ मची हुई है, हर प्रत्याशी यही चाह रहा है कि जितनी जल्दी हो अपने अपने समर्थक वोटर्स के वोट डलवा लिए जाएं...

img 20211030 081344
img 20211030 081344

Politalks.News/Rajasthan. प्रदेश में वल्लभनगर और धरियावद की दो विधानसभा सीटों पर मतदान शुरू हो गया है. दोनों विधानसभा सीटों पर सुबह 7 बजे से शुरू हुआ मतदान शाम 6 बजे तक जारी रहेगा. बता दें, वल्लभनगर में 9 और धरियावद में 7 उम्मीदवार मैदान में हैं. उपचुनाव के लिए वल्लभनगर में 310 और धरियावद में 328 मतदान केंद्र स्थापित किए गए हैं, जिनमें से 119 केंद्रों को निर्वाचन आयोग ने संवेदनशील माना है. दोनों विधानसभा क्षेत्रों पर पिछले दो दिन मान-मनुहार का दौर चला तो वहीं आज सुबह सुबह से ही वोटर्स को मतदान केंद्रों तक लाने की हौड़ मची हुई है. हर प्रत्याशी यही चाह रहा है कि जितनी जल्दी हो अपने अपने समर्थक वोटर्स के वोट डलवा लिए जाएं. गाड़ियों में भर-भरकर वोटर्स को मतदान केंद्रों तक लाया जा रहा है. 2 नवम्बर को आएगा आज के चुनावों का परिणाम.

आपको बता दें, वल्लभनगर और धरियावद दोनों सीटों पर 5 लाख से ज्यादा मतदाता मतदान करेंगे. जिसमें वल्लभनगर विधानसभा क्षेत्र में कुल 2 लाख 53 हजार 831 मतदाता वोट देंगे, जिनमें से 1 लाख 29 हजार 91 पुरुष और 1 लाख 24 हजार 740 महिला मतदाता वोट करेंगे. इसी प्रकार धरियावद विधानसभा क्षेत्र में कुल 2 लाख 57 हजार 624 मतदाता वोट करेंगे, जिनमें से 1 लाख 29 हजार 996 पुरुष और 1 लाख 27 हजार 624 महिला मतदाता वोट करेंगे. इस प्रकार दोनों विधानसभा में कुल 5 लाख 11 हजार 455 मतदाताओं में से 2 लाख 59 हजार 87 पुरुष और 2 लाख 52 हजार 364 महिला मतदाता शामिल हैं.

यह भी पढ़ें- ऊंटगाड़ियों में बाजरा भर किसानों के साथ सिविल लाइंस पहुंचे किरोड़ी, इंटेलीजेंस फिर हुई फेल!

आपको बता दें, वल्लभनगर और धरियावद विधानसभा सीटें दो विधायकों के निधन से खाली हुई थीं. धरियावद में बीजेपी विधायक गौतमलाल मीणा और वल्लभनगर में कांग्रेस के गजेंद्र सिंह शक्तावत का कोरोना से निधन हो गया था. ऐसे में धरियावद में बीजेपी से खेतसिंह मीणा और कांग्रेस से नगराज मीणा दावेदार हैं. वहीं वल्लभनगर में कांग्रेस से प्रीति शक्तावत, बीजेपी से हिम्मत सिंह झाला, आरएलपी से उदयलाल डांगी और जनता सेना से रणधीर सिंह भींडर मैदान में हैं. हालांकि इन उपचुनाव का दोनों ही प्रमुख सियासी दलों कांग्रेस और बीजेपी की वर्तमान स्थितियों पर कोई खास असर नहीं पड़ेगा, मगर दोनों ही पार्टियां इन चुनावों को 2023 की तैयारियों के तौर पर देख रही हैं. वल्लभनगर में जहां कांग्रेस अपनी प्रतिष्ठा बचाने उतरी है तो वहीं बीजेपी धरियावद में अपना गढ़ बचाना चाहती है. वहीं, वल्लभनगर सीट पर बीजेपी के बागी और आरएलपी का उम्मीदवार सियासी समीकरण बिगाड़ सकता है. बता दें, फिलहाल राजस्थान में कांग्रेस की 106 और बीजेपी की 71 सीटें हैं.

Leave a Reply