महात्मा गांधी और शेर से तुलना कर चुके विजय गोयल ने अब प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को बताया ‘देवदूत’

विजय गोयल ने कई अखबारों में शुक्रवार के अंक में एक पूरे पेज का विज्ञापन दिया है जिसमें पीएम मोदी के पोस्टर के नीचे लिखा हुआ है 'मोदी तुझे सलाम', 'एक देवदूत जिसने कोरोना संकट में देश को दूरदृष्टि से लड़ने की शक्ति दी'

विजय गोयल ने अब प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को बताया 'देवदूत'
विजय गोयल ने अब प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को बताया 'देवदूत'

Politalks.News/NewDelhi. 16 जनवरी से देश भर में शुरू होने वाले कोरोना टीकाकरण अभियान से पहले ही बीजेपी नेताओं ने इसका पूरा श्रेय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को देते हुए उनका प्रचार-प्रसार शुरू कर दिया है. जहां अन्य नेता कोरोना वैक्सीन को लेकर पीएम मोदी की अपने भाषणों में प्रशंसा करते दिख रहे हैं, वहीं पूर्व केंद्रीय मंत्री और दिल्ली के चांदनी चौक से भाजपा के पूर्व सांसद विजय गोयल एक कदम ओर आगे निकल गए हैं. विजय गोयल ने कई अखबारों में शुक्रवार के अंक में एक पूरे पेज का विज्ञापन दिया है जिसमें पीएम मोदी के पोस्टर के नीचे लिखा हुआ है ‘मोदी तुझे सलाम.’ यही नहीं गोयल ने बाकायदा प्रधानमंत्री का प्रचार करते हुए यह भी लिखवाया कि, ‘एक देवदूत जिसने कोरोना संकट में देश को दूरदृष्टि से लड़ने की शक्ति दी‘. पूर्व केंद्रीय मंत्री गोयल के द्वारा अखबारोंं मे दिया गया यह फुल पेज का विज्ञापन राजनीतिक गलियारों में चर्चा का विषय बना हुआ है. हालांकि अभी तक किसी विपक्षी नेताओं का कोई बयान नहीं आया है

मोदी की महात्मा गांधी और शेर से तुलना कर चुके हैं विजय गोयल

बीजेपी नेता विजय गोयल की पीएम मोदी के प्रति इस तरह की भक्ति कोई नई बात नहीं है. इससे पहले भी गोयल प्रधानमंत्री की अति-प्रशंसा कर आलोचनाओं का शिकार हो चुके हैं. इससे पहले विजय गोयल ने पीएम मोदी के लिए दिल्ली में पोस्टर लगवाए थे, जिनमें पीएम मोदी की तुलना महात्मा गांधी से की गई थी. गोयल ने होर्डिंग्स में महात्मा गांधी की सुप्रसिद्ध पहचान ‘साबरमती के संत’ की तर्ज पर ही पीएम मोदी को भी साबरमती का संत बता दिया था.

यही नहीं, पूर्व केंद्रीय मंत्री विजय गोयल ने एक बार अपने एक ट्वीट में पीएम मोदी की तुलना शेर से की थी. उसके बाद ये भाजपा नेता सोशल मीडिया और विपक्ष के निशाने पर आ गए थे, क्योंकि विजय गोयल ने पीएम मोदी की तुलना एक जानवर यानी शेर से की थी. सोशल मीडिया पर पूर्व केंद्रीय मंत्री गोयल के खिलाफ कई यूजर्स ने तीखी प्रतिक्रियाएं दी थी जिससे गोयल की किरकिरी भी हुई थी. एक यूजर ने लिखा, मोदी शेर है ? शेर तो जानवर होता है, शेम ऑन यू विजय गोयल, देश के प्रधानमंत्री की तुलना जानवर से करते हो. वहीं कई यूजर्स ने इसे बीजेपी नेता की चापलूसी भी करार दिया था.

यह भी पढ़ें: केंद्र जिद्द नहीं छोड़ेगा तो इलाज करना पड़ेगा वरना आने वाली पीढ़ियां हमें माफ नहीं करेगी- पायलट

पीएम मोदी करेंगे कोरोना वैक्सीन अभियान की शुरुआत

आपको बता दें, कोरोना वायरस (कोविड-19) के खिलाफ लड़ाई में भारत अब एक कदम और आगे बढ़ाने जा रहा है. पिछले दिनों देश में दो कोरोना वैक्सीन को मंजूरी दी जा चुकी है. शनिवार यानी 16 जनवरी को हमारे देश के लिए बड़ा दिन साबित होने जा रहा है. क्योंकि लंबे अरसे के बाद कोरोना वायरस को लेकर बनाई गई वैक्सीन अब टीकाकरण करने के लिए तैयार है. इस अभियान को लेकर भाजपा सरकार अपनी बड़ी उपलब्धि मान रही है. जिसे कई केंद्रीय मंत्री समेत बीजेपी के कई नेता इसे अपना श्रेय लेने में भी लगे हुए हैं जबकि विपक्ष इस पर सवाल उठा रहा है. यही नहीं भारत के इस वैक्सीन अभियान पर पूरे दुनिया भर की नजर लगी हुई है. शनिवार से देश में शुरू होने वाले कोरोना वैक्सीनेशन प्रोग्राम की शुरुआत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करेंगे. 16 जनवरी की सुबह 10:30 बजे पीएम मोदी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए वैक्सीनेशन प्रोग्राम की शुरुआत करेंगे. केंद्र सरकार ने राज्यों से कहा है कि बच्चों, गर्भवती और स्तनपान करा रही महिलाओं को कोरोना का टीका न लगाया जाए.

Leave a Reply