यूपी चुनाव: ओपी राजभर ने निकाली भड़ास, बीजेपी को बताया नागनाथ तो सपा को बताया सांपनाथ

ABP गंगा के मंच पर ओम प्रकाश राजभर ने निकाली बीजेपी के खिलाफ जमकर भड़ास, तो निषाद पार्टी को दिया साथ आने का न्योता, कहा- 'पार्टी के स्थापना दिवस 27 अक्टूबर को खोलूंगा अपने सारे पत्ते', तो निषाद पार्टी प्रमुख संजय निषाद बोले 'अगर नहीं मिला किसी का साथ तो लड़ेंगे अकेले चुनाव'

img 20210822 215250
img 20210822 215250

Politalks.News/UttarPradesh. उत्तरप्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए सभी पार्टियों ने कमर कस ली है. सभी पार्टियां चुनावी समीकरण साधने की तयारी में जुट गई है. बीजेपी जन आशीर्वाद यात्रा के सहारे सूबे में योगी एवं मोदी सरकार के कामकाजों का बखान कर रही है तो वहीं अखिलेश यादव ने साफ़ कहा है कि अगर कोई भी पार्टी बीजेपी को पटखनी देती है तो समाजवादी पार्टी उसके साथ है. तो वहीं नेशनल न्यूज़ चैनल ABP गंगा के एक कार्यक्रम ‘वाराणसी महापंचायत‘ में सुभासपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर ने निषाद पार्टी को साथ आने का न्योता दिया. इस दौरान राजभर ने बीजेपी और समाजवादी पार्टी के खिलाफ जमकर भड़ास निकाली. राजभर ने बीजेपी को नागनाथ और सपा को सांपनाथ बताया. साथ ही राजभर ने बड़ा बयान देते हुए कहा कि 27 अक्टूबर को पार्टी के स्थापना दिवस पर मैं सारे पत्ते खोलूंगा.

बीजेपी ने नहीं किया एक भी वादा पूरा- राजभर
ABP गंगा के वाराणसी महापंचायत कार्यक्रम के दौरान ओमप्रकाश राजभर ने बीजेपी पर जमकर भड़ास निकाली और वादे पुरे ना करने का आरोप भी लगाया. कार्यक्रम के दौरान राजभर ने कहा कि गृहमंत्री अमित शाह ने हमसे कई वादे किए थे, लेकिन आज तक कोई भी वादा उन्होंने पूरा नहीं किया. राजभर ने कहा कि गृहमंत्री ने एक समान शिक्षा, अनिवार्य शिक्षा, मुफ्त शिक्षा का वादा किया था और साथ ही घरेलू बिजली का बिल माफ करने सहित, महिलाओं को 33 फीसदी आरक्षण का वादा किया था, लेकिन उन्होंने एक भी वादा पूरा नहीं किया.

यह भी पढ़े: महबूबा के बयान पर भड़की BJP- ‘भारत की एकता को खंडित करने की कोशिश करोगे, मिट्टी में मिल जाओगे’
‘बीजेपी नागनाथ, तो सपा सांपनाथ’- राजभर
वाराणसी महापंचायत के दौरान राजभर ने बीजेपी और सपा दोनों पर जमकर हमला बोला. राजभर ने कहा कि बीजेपी अगर नागनाथ है तो सपा सांपनाथ है. राजभर ने कहा कि आजादी के बाद अति पिछड़े, अति दलितों की लड़ाई सिर्फ ओपी राजभर ने लड़ी है. सुभासपा अध्यक्ष राजभर ने बीजेपी को चुनौती देते हुए कहा कि बसपा-सपा सरकार ने 17 जातियों को अनुसूचित जाति में शामिल करने का प्रस्ताव दिल्ली भेजा था, लेकिन केंद्र में बीजेपी सरकार ने लोकसभा और राज्यसभा में इस प्रस्ताव को खारिज कर दिया. मैं बीजेपी को चुनौती देता हूं कि बीजेपी पिछड़ों को आरक्षण दे. बीजेपी पिछड़ों को आरक्षण के नाम पर गुमराह कर रही है. राजभर ने कहा कि बीजेपी वोट की राजनीति कर रही है. पिछड़ों और दलितों के साथ हमेशा से धोखा हुआ है.
पार्टी के स्थापन दिवस पर खोलूंगा अपने पत्ते- राजभर
कार्यक्रम के दौरान राजभर ने कहा कि आज भी प्रदेश में कई जातियां ऐसी हैं जो रोजगार, राजनीति, शिक्षा और स्वास्थ्य के मामले में पिछड़ी हुई हैं. इन जातियों को हिस्सेदारी देने के लिए कोई भी पार्टी तैयार नहीं है. इन सभी जातियों का वोट लेने के लिए सब आ जाते हैं लेकिन उसके बाद सब भूल जाते हैं. हम लोगों के साथ भेदभाव हो रहा है. कार्यक्रम के दौरान मंच पर मौजूद निषाद पार्टी के अध्यक्ष संजय निषाद को साथ आने का न्योता भी राजभर ने दिया. राजभर ने कहा कि अगर निषाद पार्टी साथ आती है तो हम बीजेपी को पटखनी दे देंगे. साथ ही ओमप्रकाश राजभर ने पार्टी के स्थापना दिवस 27 अक्टूबर को अपने पत्ते खोलने की बात भी कही.

यह भी पढ़े: बिहार में बाढ़ के हालात के बीच दिल्ली लौटे तेजस्वी पर भड़के तेजप्रताप के इस बयान ने चौंकाया सबको
बीजेपी के राज में बढ़ रही है महंगाई- राजभर
कार्यक्रम के दौरान ओमप्रकाश राजभर ने बढ़ती महंगाई को लेकर सरकार पर निशाना साधा. राजभर ने कहा कि बीजेपी जब सत्ता में नहीं थी तब उसने महंगाई कम करने, 2 करोड़ लोगों को रोजगार देने, और 15-15 लाख रुपये देने का वादा किया था, लेकिन उन्होंने आज तक एक भी वादा पूरा नहीं किया. राजभर ने कहा कि बीजेपी ने अपने वादे तो पुरे नहीं किये उल्टा तीन लाख कंपनियों को बंद कर दिया. बीजेपी एक देश-एक टैक्स की बात करती है, लेकिन पेट्रोल-डीजल पर एक टैक्स क्यों नहीं है. बीजेपी महंगाई के लिए कांग्रेस को जिम्मेदार ठहराती है. कांग्रेस की सरकार के दौरान 400 रुपये में गैस सिलेंडर था, आज वो 900 रुपये का है.
2022 में अपने सिंबल पर लड़ेगी पार्टी चुनाव!- संजय निषाद
वहीं ABP गंगा के इस कार्यक्रम के दौरान ओमप्रकाश राजभर के साथ मंच पर निषाद पार्टी के अध्यक्ष संजय निषाद भी मौजूद रहे. इस दौरान निषाद ने कहा कि हमारे समाज के लोगों ने मुगलों, अंग्रेजों से लड़ाई की, लेकिन उन्हें कुछ नहीं मिला. निषाद ने कहा कि देश संविधान के अनुसार चलता है और इसीलिए मैं समाज के लिए लड़ाई लड़ रहा हूं कि संविधान बनवाने वाली जातियों का संविधान लागू हो. वहीं आरक्षण के मुद्दे पर संजय निषाद ने कहा कि हम कांग्रेस के पास गए, लेकिन कांग्रेस ने 70 साल तक हमारी फाइल दबाए रखी. इसके उलट बसपा ने आरक्षण के मुद्दे को और भी ज्यादा पेचीदा कर दिया तो वहीं सपा भी हमें गुमराह करती रही. निषाद ने कहा कि हम पिछड़े में नहीं अनुसूचित में है और इसके लिए हम चाहते हैं कि सर्टिफिकेट जारी हो. इसके साथ संजय निषाद ने बड़ा एलान करते हुए अकेले पार्टी के सिंबल पर चुनाव लड़ने की बात भी कही. निषाद ने कहा कि आज हमने अपने बल पर पार्टी को खड़ा किया है और 62 सीटों पर चुनाव लड़ा और एक सीट भी जीती. अगर आगामी चुनाव में हमारे कोई साथ नहीं भी होगा तो 2022 में निषाद पार्टी अकेले अपने सिंबल पर चुनाव लड़ेगी.

Leave a Reply