फडणवीस के आरोप पर उद्धव ने ली चुटकी, बोले ‘पहले दाल तो मिल जाए, फिर बताएंगे काला है या नहीं’

प्रेस कॉन्फ्रेंस में नितिन गड़करी की तारीफ में गढ़े कशीदे तो बीजेपी पर किया जवाबी पलटवार, केंद्र को याद दिलाई अपनी मांग

Uddhav Thackeray
Uddhav Thackeray

पॉलिटॉक्स न्यूज. महाराष्ट्र के पूर्व सीएम और बीजेपी नेता देवेंद्र फडणवीस की चुटकी लेते हुए मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कहा कि पहले दाल तो मिल जाए, फिर बताएंगे काला है या नहीं. ये बात उन्होंने रविवार को हुई एक प्रेस वार्ता में कही. उद्धव ने पूर्व सीएम देवेंद्र फडणवीस का नाम लिए बिना कहा कि जो लोग कह रहे हैं कि दाल में कुछ काला है, उन्हें कहना चाहता हूं कि अभी केंद्र से दाल ही नहीं आई है, पहले दाल आए जाए फिर देखा जाएगा कि उसमें कुछ काला है या नहीं. ठाकरे ने ये बात देवेंद्र फडणवीस के उस बयान पर पलटवार करते हुए कही जिसमें बीजेपी नेता ने दाल में कुछ काला होने का आरोप लगाते हुए कहा था कि राज्य सरकार कोरोना पॉजिटिव केसों की संख्या को दबा रही है और बिना लक्षण वाले लोगों की जांच करना बंद कर दी है.

सीएम उद्धव ठाकरे ने फडणवीस को जवाब देने के बहाने केन्द्र सरकार को भी यह याद दिला दिया कि महाराष्ट्र को केंद्र से अनाज की खेप मिलनी बाकी है. पीसी में सीएम ठाकरे ने केंद्रीय मंत्री नितिन गड़करी की तारीफ भी की.

यह भी पढ़ें: नशे में धुत थाने पहुंचे नेताजी, जमकर किया हंगामा, कहा- ‘मैं हूं परशुराम, मुझे मत जगाओ’

प्रेस वार्ता में जब पत्रकारों ने मुख्यमंत्री से फडणवीस के लगाए आरोपों पर सवाल पूछा तो सीएम उद्धव ठाकरे ने अपने चित परिचित अंदाज में मुस्कुराते हुए पूर्व सीएम की चुटकी लेते हुए कहा, ‘अभी दाल में काला होने का सवाल कहां है, अभी तो दाल ही नहीं आई है. अभी हम लोगों को चावल ही बांट रहे हैं.’

Patanjali ads

दरअसल महाराष्ट्र सरकार ने अपने नागरिकों में अनाज बांटने के लिए केंद्र से चावल और दाल की मांग की है. केंद्र ने चावल तो भेज दिया है, लेकिन दाल आना बाकी है. बस इसी बहाने उद्धव ठाकरे ने न केवल केंद्र को अपनी मांग की बात भी याद दिला दी, साथ ही बीजेपी के नेता पर पलटवार भी कर दिया.

पूर्व सीएम देवेंद्र फडणवीस के आरोप पर उद्धव ठाकरे ने जवाब देते हुए कहा कि केंद्र की टीम महाराष्ट्र में है. कुछ लोगों ने सवाल उठाए और कहा कि दाल में कुछ काला है. लेकिन मैं उन्हें कहना चाहूंगा कि हमें केंद्र से अभी भी दाल नहीं मिली है. पहले हमें वो दाल मिल जाए फिर हम देखेंगे कि दाल में कुछ काला है या नहीं.

यह भी पढ़ें: दमोह दुष्कर्म कांड पर मचा सियासी बवाल, कमलनाथ और पटवारी ने किए तीखे प्रहार

उद्धव ठाकरे ने इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी की खूब तारीफ की. उन्होंने कहा कि गडकरी जी ने कहा है कि ये वक्त राजनीति का नहीं है, कोरोना संकट के समय इसका मिलकर मुकाबला किया जाना चाहिए. उद्धव ने कहा कि नितिन गडकरी द्वारा शुरू की गई पहल प्रशंसा के योग्य है.

Leave a Reply