तेजस्वी की ‘बेरोजगारी हटाओ यात्रा’ के पोस्टर्स से तेजप्रताप और भारती नदारद, लेकिन खुल कर छोटे भाई के समर्थन में आए तेजप्रताप

तेजप्रताप ने कहा- हैं हिम्मत तो कोई रथ रोककर दिखाए, राजद ने रथयात्रा निकाल किया चुनावी अभियान का शंखनाद, विरोधियों को कराया ताकत का अहसास,भाई-बहिन का पोस्टर में नहीं होना चर्चा का विषय

बेरोजगारी हटाओ यात्रा
बेरोजगारी हटाओ यात्रा

पॉलिटॉक्स न्यूज़. राष्ट्रीय जनता दल नेबेरोजगारी हटाओ यात्रा‘ के जरिए बिहार में चुनावी शंखनाद कर दिया. राजद के मुख्यमंत्री उम्मीदवार तेजस्वी यादव ने कहा कि नीतीश सरकार या तो दो करोड़ युवाओं को नौकरी दे या फिर ‘बेरोजगारी हटाओ यात्रा‘ का समर्थन करे. वहीं तेजस्वी के बड़े भाई और पार्टी विधायक तेज प्रताप यादव ने चुनौती देते हुए कहा कि, ‘अगर किसी में हिम्मत है तो हमारा रथ रोककर दिखा दे.’ तेजस्वी की इस ‘बेरोजगारी हटाओ यात्रा’ के दौरान पोस्टर्स में से तेजप्रताप औऱ बहन मीसा भारती का नदारद रहना जबरदस्त चर्चा का विषय रहा.

पटना में यात्रा के पहले दिन तेजस्वी ने वेटनरी कॉलेज ग्राउंड में एक सभा को संबोधित करते हुए बेरोजगारी के मुद्दे पर केंद्र और राज्य सरकार पर जमकर हमला बोला. रैली में राज्यसभा सांसद मनोज झा, राजद प्रदेशाध्यक्ष जगदानंद सिंह, पूर्व प्रदेशाध्यक्ष रामचंद्र पूर्वे समेत कई वरिष्ठ नेता मौजूद रहे. खास बात ये रही कि रैली के माध्‍यम से जहां एक ओर तेजस्वी ने विरोधियों को ताकत का अहसास कराया, वहीं दूसरी ओर पोस्टरों के माध्‍यम से आरजेडी ने पार्टी व महागठबंधन में यह संदेश भी दिया कि आगामी विधानसभा चुनाव में तेजस्वी ही चेहरा हैं.

बड़ी खबर: पीएम मोदी पर ट्विट कर कसम से दिलजले हो गए हैं तेजू भैया

गौर करने वाली बात ये भी रही कि रथ यात्रा और बेरोजगारी हटाओ यात्रा में चारों तरफ लगाए गए पोस्टरों में केवल तेजस्वी की ब्रांडिंग की गई. मंच पर पोस्‍टरों में भी तेजस्वी के अलावा लालू परिवार के किसी भी अन्‍य सदस्य को जगह नहीं दी गई. मुख्य मंच के चारों तरफ तेजस्वी के पोस्टर ही छाए रहे. तेजस्‍वी के बड़े भाई तेज प्रताप और बहन मीसा भारती बैनर-पोस्टर और कटआउट में नहीं दिखे. तेजस्वी के अलावा केवल लालू यादव व राबड़ी देवर के बड़े कटआउट नजर आए. कुछएक पोस्टर्स में तेज प्रताप तो दिखे लेकिन मीसा भारती पूरी तरह से गायब दिखी. हालांकि मंच पर तेजस्‍वी व तेज प्रताप दोनों भाई एक साथ दिखे. तेज प्रताप ने तेजस्‍वी को समर्थन देते हुए खुद को उनका सारथी बताया.

Berojgar Hatao Yatra

‘बेरोजगारी हटाओ यात्रा’

मंच से संबोधित करते हुए तेजस्वी ने कहा कि विकास के लिए बिहार सरकार लैंड लॉक का बहाना करती थी. अब बिहार रेल, रोड और एयर से कनेक्टेड है लेकिन अब कोई बहाना नहीं चलेगा. बिहार में किसी चीज की कमी नहीं है. हमारा लक्ष्य है बिहार से गरीबी को दूर करना. यादव ने कहा कि एक बात साफ कर देना चाहता हूं कि आने वाले चुनाव में हमें कोई नहीं हरा सकता. उन्होंने दावा किया कि 8 महीने बाद बिहार में राजद की सरकार बनने जा रही है.

वहीं लालू के बड़े लाल तेज प्रताप ने अपने चित परिचित अंदाज में कहा कि हम लोग किसी से डरने वाले नहीं हैं. डंके की चोट पर विरोधियों से लड़ाई लड़ेंगे. तेज प्रताप ने ललकारते हुए कहा कि सरकार ने कहा था रथ नहीं निकलेगा क्योंकि ये गरीबों और पिछड़ों का रथ है. मैं खुली चुनौती देता हूं कि अगर किसी में हिम्मत है तो रथ रोककर दिखा दे. वे डरा रहे थे कि हमें जेल भेज देंगे. हम लोग तो भगवान कृष्ण के वंशज हैं, जेल से क्या डरेंगे.

बड़ी खबर: बिहार के लिट्टी चोखा में पीएम मोदी ने डाली सियासी चटनी

बात करें ‘बेरोजगारी हटाओ यात्रा’ के रथ की तो इसे आधुनिक सुविधाओं से लैस किया गया है. इसमें 10-12 लोगों के बैठने की व्यवस्था है. रथ में आराम करने का भी खास इंतजाम है. यात्रा के दौरान सभा के लिए अलग से मंच बनाने की जरूरत नहीं होगी क्योंकि रथ में हाइड्रोलिक सिस्टम लगा है, जिससे तेजस्वी बस की छत पर पहुंचेंगे और लोगों को संबोधित कर सकेंगे.

Leave a Reply