सोशल मीडिया पर फिर ट्रोल हुईं स्वरा भास्कर, यूजर्स ने लिया आड़े हाथ

सोशल मीडिया वायरल

Swara Bhaskar (स्वरा भास्कर)
Swara Bhaskar (स्वरा भास्कर)

Politalks.Newsपॉलिटॉक्स न्यूज. पिछले कुछ दिनों से टीवी स्क्रीन और सोशल मीडिया पर केवल एक ही नाम छाया रहा, वो है कंगना रनौत. उनके और महाराष्ट्र की उद्धव सरकार के बीच जुबानी जंग अभी तक खत्म नहीं हुई लेकिन आज बॉलीवुड एक्ट्रस स्वरा भास्कर (Swara Bhaskar) टीवी स्क्रीन तो नहीं लेकिन सोशल मीडिया पर दिनभर से छाई हुई है. कंगना के कुछ दिनों से ट्रेंडिंग में चलना शायद स्वरा को नागवार गुजरा. बॉलीवुड एक्ट्रेस स्वरा भास्कर सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं और लगभग हर मुद्दे पर अपनी राय रखती हैं. स्वरा अपनी आवाज बुलंद करने में पीछे नहीं हटती, शायद इसलिए ही उन्होंने ऐसा कुछ अपने ट्वीटर हैंडल पर शेयर किया कि यूजर्स ने स्वरा भास्कर को ट्रोल करना शुरु कर दिया. यही वजह है कि आज दिनभर से सोशल मीडिया पर स्वरा भास्कर ही ट्रेंडिंग में चल रहा है.

दिल्ली पुलिस की विशेष सेल ने दिल्ली हिंसा की साजिश के मामले में जेएनयू के पूर्व छात्र उमर खालिद को गिरफ्तार किया है. उमर खालिद का नाम दिल्ली हिंसा की लगभग हर चार्जशीट में दर्ज है. उसकी गिरफ्तारी यूएपीए के तहत हुई है. सूत्रों के मुताबिक उमर खालिद को समन देकर पूछताछ के लिए बुलाया गया था. वहीं कई घंटों की पूछताछ के बाद उसे गिरफ्तार किया गया है.

यह भी पढ़ें: ‘सारा खान ने रोशन कर दिया पटौदी परिवार का नाम’

दरअसल, स्वरा भास्कर ने उमर खालिद की रिहाई की मांग करते हुए आवाज उठाई है. उन्होंने उमर खालिद की फोटो शेयर करते हुए लिखा- #FreeUmarKhalid #ScrapUAPA. अपने इस ट्वीट को लेकर स्वरा भास्कर काफी ट्रोल हो रही हैं.

Patanjali ads

इस ट्वीट के बाद स्वरा ने एक और ट्वीट पोस्ट किया जिसमें सीएए के समर्थन में एक स्कूली छात्र ने ‘मैं दिलाता हूं तुम्हे आजादी’ कहते हुए भरी भीड़ में खुले आम फायर किए थे. बाद में छात्र को गिरफ्तार कर लिया गया था. उनके ट्वीट के बाद सोशल मीडिया पर #SwaraBhaskar #NRC #UmarKoDeAazadi हैशटैग से जमकर ट्वीट हो रहे हैं. कई यूजर्स खुद स्वरा को गिरफ्तार करने की बात कर रहे हैं.

स्वरा भास्कर के अलावा एक्टर प्रकाश राज ने भी उमर खालिद को लेकर ट्वीट किया है.

सबसे शानदार ट्वीट तो दिव्या मेहता ने किया है जिन्होंने स्वरा भास्कर का पिछले साल का एक वीडियो पोस्ट किया जिसमें स्वरा एनआरसी पर अपनी राय रखते हुए कह रही हैं कि अगर किसी के पास खुद का कोई डॉक्यूमेंट ना हो तो उसे क्या देश निकाला दे दिया जाएगा. इसी पर सदगुरू एक सम्मेलन पर इसी टॉपिक पर कहते हैं कि जिसके पास आधार, पेनकार्ड, स्कूल डॉक्यूमेंट, राशनकार्ड में से एक भी दस्तावेज न हो तो वो तीन विटनेस जुटा सकता है. अगर वो भी उसके पास न हो तो क्या वो इस देश का नागरिक हो सकता है. इस ट्वीट को जमकर शेयर किया जा रहा है.

https://twitter.com/mehtadivya10/status/1213489881046908928?s=20

लोकसभा सांसद शशि थरूर ने भी इस मसले पर अपने विचार रखे हैं. थरूर ने लिखा, ‘पीएम का कहना है कि वे आलोचना का स्वागत करते हैं, लेकिन आलोचना करने वालों की कीमत का उल्लेख करना भूल जाते हैं जो बाहर बोलते हैं. आज के भारत में, पेबैक केवल हमारे अपने नागरिकों के लिए आरक्षित है, उन देशों के खिलाफ नहीं जो वास्तव में हमारी संप्रभुता पर सवाल उठाते हैं और चुनौती देते हैं.’

भूपेश दवे ने उमर खालिद के 10 दिनों तक पुलिस रिमांड के बाद का रिएक्शन मनोज वाजपेयी की एक फिल्म से जोड़ा है.

https://twitter.com/Bhupesh_live/status/1305514018266726405?s=20

अजित भारती नाम के जनाब ने तो उमर खालिद और अन्य व्यक्तियों के संबंध में शानदार वीडियो भी शेयर किया है.

Leave a Reply