शाहीन बाग पर सियासत तेज, शाह के सवाल पर बोले केजरीवाल- क्यों नहीं कर रही है शरजील को बीजेपी गिरफ्तार, आखिर ऐसी भी क्या है खास बात

शरजील इमाम के बाद एक और वीडियो शेयर किया संबित पात्रा ने तो रविशंकर ने जगाया जिन्ना का भूत, चिदंबरम ने भी साधा बीजेपी पर निशाना

पॉलिटॉक्स ब्यूरो. शाहीन बाग पर सियासत दिनों-दिन तेज होती जा रही है. इस मामले में गृहमंत्री अमित शाह और अरविंद केजरीवाल का वाक युद्ध पहले से कहीं तेज हो गया है. एक ओर अमित शाह केजरीवाल पर सवालिया बाण बरसा रहे हैं तो केजरीवाल की ओर से सवालों की बारिश हो रही है. सोमवार को दिल्ली की रिठाला विधानसभा में एक जनरैली के संबोधन के दौरान गृहमंत्री अमित शाह ने दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल और आप सरकार को घेरते हुए पूछा कि क्‍या केजरीवाल इस शरजील इमाम के विरोध में है या नहीं, बताएं. शाह ने कहा कि क्‍या आप शहीन बाग के विरोध में है या नहीं? इन सबका जवाब दिल्‍ली की जनता मांग रही है. जवाब में बोले केजरीवाल कि शरजील को क्यों गिरफ्तार नहीं कर रही है बीजेपी, आखिर ऐसी भी क्या है मजबूरी.

अरविंद केजरीवाल ने चुनावी रैली को सम्बोधित करते हुए अमित शाह और केंद्र सरकार पर पलटवार करते हुए कहा कि आखिर 48 घंटों से ऊपर हो जाने के बाद भी शरजील इमाम की गिरफ्तारी क्यों नहीं हुई, अमित शाह और मोदी सरकार इसका जवाब दे. केजरीवाल ने गृहमंत्री को घेरते हुए कहा कि शरज़ील ने असम को देश से अलग करने की बात कही. ये बेहद गंभीर है. आप देश के गृह मंत्री हैं. आपका यह बयान निकृष्ट राजनीति है. आपका धर्म है कि आप उसे तुरंत गिरफ़्तार करें. उसे ये ऐसा कहे दो दिन हो गए. आप उसे गिरफ़्तार क्यों नहीं कर रहे? क्या मजबूरी है आपकी? या अभी और गंदी राजनीति करनी है?

बड़ी खबर: सीएए पर गृहमंत्री के मुंह से ऐसी भाषा शोभा नहीं देती, सरकार के इस कदम से डर का माहौल: यशवंत सिन्हा

दूसरी ओर, कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने सोमवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए शाहीन बाग में नागरिकता कानून के खिलाफ हो रहे प्रदर्शन पर सवाल उठाया. उन्होंने कहा कि शाहीन बाग में लोग सिर्फ मोदी का विरोध कर रहे हैं. वहां प्रदर्शनकारी एंबुलेंस को निकलने नहीं देते. बच्चों को स्कूल और लोगों को दफ्तर जाने से रोका जा रहा है. वहां कुछ हजार लोग भारत को तोड़ने की कोशिश कर रहे हैं और राहुल गांधी एवं अरविंद केजरीवाल खामोश हैं. वे वहां क्यों नहीं जाते. वहीं दूसरी ओर, बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने एक और वीडियो शेयर कर दावा किया कि शाहीन बाग में लोगों को भड़काने के लिए देश विरोधी भाषण दिए जा रहे हैं. इससे पहले उन्होंने शरजील इमाम का वीडियो जारी किया था.

Patanjali ads

एक पीसी को संबोधित करते हुए केंद्रीय मंत्री प्रसाद ने कांग्रेस सांसद पर शशि थरूर पर निशाना साधते हुए कहा, ‘सुना है कि जिन्ना भी भारतीय राजनीति में आ गए हैं. शशि थरूर कह रहे हैं कि सीएए लागू करने से जिन्ना के विचारों की जीत होगी. कांग्रेस इस पर जवाब दे. आपका पाकिस्तान प्रेम कौतूहल का विषय है’. बीजेपी नेता ने मीडिया को संविधान की मूल प्रति दिखाते हुए कहा कि इसमें भगवान राम, गौतम बुद्ध और नटराज की फोटो है, अकबर-बाबर की नहीं, जबकि यह नेहरू, अंबेडकर और राजेंद्र प्रसाद जैसे लोगों ने तैयार किया. अगर आज संविधान को बनाया जाए और इसमें ये तस्वीरें लगाई जाएं तो शाहीन बाग के लोग कहेंगे कि भारत को हिंदू राष्ट्र बनाया जा रहा है.

वहीं बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने शरजील इमाम के बाद एक युवती का वीडियो शेयर करते हुए शाहीन बाग के प्रदर्शन में देश विरोधी भाषण दिए जाने का आरोप लगाया. उन्होंने कहा कि शरजील इमाम के बाद जरा इस मोहतरमा को भी सुन लीजिए जिन्हें सुप्रीम कोर्ट तक पर विश्वास नहीं. इतने जहर की खेती इन कुछ ही दिनों में तो नहीं हुआ होगा?

बड़ी खबर: शरजील इमाम के वीडियो पर बोले पात्रा- ‘ये शाहीन बाग नहीं, तौहीन बाग’

उधर, कांग्रेस नेता पी. चिदंबरम ने गृहमंत्री अमित शाह पर तंज कसते हुए सोमवार सुबह ट्वीट में लिखा, ‘गांधी से नफरत करने वाले ही इस विरोध से मुक्ति चाहेंगे. शाहीन बाग महात्मा गांधी के मूल विचार का प्रतिनिधित्व करता है. इससे मुक्ति पाने का मतलब अहिंसा और सत्याग्रह से मुक्ति पाना है’.